Dainik Navajyoti Logo
Thursday 27th of February 2020
 
भारत

केजरीवाल ने मोदी को शपथ ग्रहण के लिए दिया आमंत्रण

Friday, February 14, 2020 16:30 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शामिल होने का अनुरोध किया है। आम आदमी पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पत्र भेजा गया है। केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के रविवार को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण करेंगे। आप ने दिल्ली के सभी सात सांसदों तथा भारतीय जनता पार्टी के निर्वाचित आठ विधायकों को भी समारोह में शामिल होने का आमंत्रण दिया है।

इसके अलावा दिल्ली से सात भाजपा सांसदों को भी बुलाया गया है। अभी यह पता नहीं चला है कि प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण में शामिल होंगे या नहीं। मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे। वहां वाराणसी कोपरियोजनाओं की सौगात देंगे। केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से बड़ी संख्या में शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया है। दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है, जिसमें पार्टी ने 70 में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की है। केजरीवाल का मुख्यमंत्री के तौर पर यह लगातार तीसरा कार्यकाल होगा।
 

यह भी पढ़ें:

चंदा कोचर की करोड़ों की संपत्ति अटैच

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर और उनके परिवार पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने चंदा कोचर के मुंबई स्थित फ्लैट और उनके पति दीपक कोचर की कंपनी की कुछ संपत्तियों को अटैच किया है।

11/01/2020

सुपर रिच की कैटेगरी में पांच हजार से अधिक लोग नहीं : सीतारमण

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने नागरथर चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित इंटरनेशनल बिजनेस कान्फ्रेंस का उद्घाटन करते हुए कहा कि देश में सुपर रिच की कैटेगरी में पांच हजार से अधिक लोग नहीं हैं।

22/07/2019

पाकिस्तान ने राजौरी में की भारी गोलाबारी

पाकिस्तान सेना ने रविवार को लगातार दूसरे दिन नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन किया और जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाई और भारी गोलाबारी की।

09/09/2019

कंप्यूटर शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, पानी की बौछार से नाले में गिरे मजिस्ट्रेट

बहाली की मांग को लेकर धरना पर बैठे कंप्यूटर शिक्षक मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए बढ़ने लगे। इस पर पुलिस बल ने उन्हें रोकना चाहा तो धक्का-मुक्की शुरू हो गई।

28/06/2019

सेना पूरी तरह धर्मनिरपेक्ष, मानवाधिकारों का करती है सम्मान : रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि देश की सशस्त्र सेनाएं धर्मनिरपेक्ष हैं और मानवाधिकारों का पूरी तरह सम्मान करती हैं।

27/12/2019

किसान ने स्थगित किया आंदोलन, 5 मांगों पर बनी सहमति

भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों किसानों ने समस्याओं को लेकर नोएडा से दिल्ली की ओर कूच कर रहे है।

21/09/2019

मंदी का दौर जल्द गुजरेगा, अर्थव्यवस्था के आधार मजबूत हैं: जावड़ेकर

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन की उपलब्धियों का ब्यौरा देते हुए कहा कि सरकार दूसरे कार्यकाल के लिए मिले जनादेश के अनुरूप काम कर रही है और उसी के अनुसार फैसले ले रही है।

08/09/2019