Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

मेरा मकसद है, भ्रष्टाचार हराना और दिल्ली को आगे ले जाना: केजरीवाल

Tuesday, January 21, 2020 15:15 PM
नामांकन भरने के लिए जाते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में मेरा मकसद है, भ्रष्टाचार हराना और दिल्ली को आगे ले जाना। केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन भरा है। वह निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में समय से नहीं पहुंचने के कारण कल पर्चा नहीं भर सके थे। उन्होंने कहा कि एक तरफ-भाजपा, जेडीयू, एलजेपी, जेजेपी, कांग्रेस, आरजेडी दूसरी तरफ-स्कूल, अस्पताल, पानी, बिजली, फ्री महिला यात्रा, दिल्ली की जनता।

उन्होंने कहा कि मेरा मकसद है, भ्रष्टाचार हराना और दिल्ली को आगे ले जाना, उनका सबका मकसद है, मुझे हराना। दिल्ली विधानसभा के होने वाले चुनाव के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन है। भाजपा और कांग्रेस ने सोमवार-मंगलवार की रात को नयी दिल्ली से अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। भाजपा ने श्री केजरीवाल के मुकाबले अपने युवा नेता भारतीय युवा जनता मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव और कांग्रेस ने युवा नेता रमेश सब्बरवाल को उम्मीदवार बनाया है। केजरीवाल पिछले विधानसभा चुनाव में भी दिल्ली सीट से विजयी हुए थे।
 

यह भी पढ़ें:

नहीं रहे केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, 74 वर्ष की उम्र में दिल्ली के एस्कार्ट में ली अंतिम सांस

जेपी आंदोलन के अग्रणी नेताओं में शुमार और केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार रात निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे और कुछ दिनों से राजधानी के एस्कार्ट अस्पताल में भर्ती थे।

09/10/2020

दाम घटने से थोक महंगाई में कमी, फरवरी महीने में घटकर 2.26 फीसदी हुई दर

घरेलू बाजार में फल एवं सब्जी, अनाज और तेल तिलहन की आवक बढ़ने से फरवरी 2020 में थोक मूल्यों पर आधारित मुद्रास्फीति की दर घटकर 2.26 प्रतिशत रह गई है जबकि इससे पिछले महीने जनवरी में यह आंकड़ा 3.1 प्रतिशत रहा था।

16/03/2020

कानपुर में खाकी शर्मसार, बेटी को ढूंढने के लिए विकलांग मां से गाड़ी में डीजल भरवाया

उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस ने योगी सरकार और पुलिस विभाग की किरकिरी करा दी है। पुलिस ने एक विकलांग महिला से उसकी बेटी को ढूंढ़ने के नाम पर अपनी गाड़ी में कई बार डीजल भरवाया। डीआईजी प्रितिंदर सिंह ने महिला द्वारा थाना चकेरी की चौकी सनिगवां के इंचार्ज राजपाल सिंह पर लगाए गए गंभीर आरोपों को देखते हुए उनको तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर विभागीय जांच के आदेश दिए।

02/02/2021

विश्व भारती यूनिवर्सिटी में पीएम मोदी का संबोधन, कहा- देश के युवा में भविष्य को बदलने की शक्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस मौके पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे।

19/02/2021

जम्मू-कश्मीर में अपहरण हुए युवक की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने गुज्जर समुदाय के दो लोगों का अपहरण बंधक बना लिया था, इनमें से एक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

27/08/2019

इन्फोसिस के बहीखातों में गड़बड़ी

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इन्फोसिस में कंपनी के पूर्व सीईओ विशाल सिक्का तथा फाउंडर नारायणमूर्ति के बीच विवाद किसी तरह शांत होने के बाद कंपनी एक बार फिर भारी मुश्किलों में फंसती दिख रही है।

22/10/2019

अयोध्या मामला में सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता प्रक्रिया पर मांगी स्थिति रिपोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या मामले में मध्यस्थता कर रहे पैनल को मध्यस्थता प्रक्रिया पर 18 जुलाई तक स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा।

11/07/2019