Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

CM अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस, लॉकडाउन खोलने के लिए लोगों से मांगे सुझाव

Tuesday, May 12, 2020 14:25 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में लॉकडाउन 3 के बाद लोग क्या चाहते हैं। इस पर स्थानीय निवासियों से सुझाव मांगे हैं। वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण पूरे देश में लॉकडाउन जारी है और इसका वर्तमान तीसरा चरण समाप्त होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में उनकी राय ली थी, जिसमें कई मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है।

केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों से कहना चाहता हूं कि वह राजधानी में क्या चाहते है। अपना सुझाव दें। दिल्ली कोरोना के हॉटस्पाट में है और यह 7639 मामलों के साथ देश में चौथे नंबर पर है।
 

यह भी पढ़ें:

भारत में 15712 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 507 लोगों की गई जान

कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अभी तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, इस बीच एक राहत भरी खबर है। देश में 47 जिलों के कोरोना संक्रमण से मुक्त होने का केंद्र सरकार ने दावा किया है।

19/04/2020

राम मर्यादा पुरुषोत्तम है, वह घृणा और क्रूरता में कभी प्रकट नहीं होते: राहुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या में भगवान राम मंदिर का शिलान्यास करने के तत्काल बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राम मर्यादा पुरुषोत्तम है और वह घृणा तथा क्रूरता से कभी प्रकट नहीं होते। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि मानवता के मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं। वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं।

05/08/2020

ममता बनर्जी का पश्चिम बंगाल में सभी लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन का ऐलान, PM मोदी को मदद के लिए लिखा पत्र

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने राज्य में कोरोना टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा। साथ ही यह भी ऐलान किया कि राज्य में सभी लोगों में मुफ्त में कोरोना टीका उपलब्ध कराया जाएगा।

25/02/2021

देश में कल से कोरोना वैक्सीनेशन, रजिस्ट्रेशन के बाद SMS से दी जाती रहेगी टीकाकरण संबंधी सारी जानकारी

देशभर में शनिवार से कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे। कोरोना वायरस के खिलाफ टीके के पंजीकरण के बाद प्रत्येक व्यक्ति को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस करके टीकाकरण संबंधी सारी जानकारियां दी जाएंगी।

15/01/2021

कोरोना संकट के कारण टला कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, हालात देखकर बाद में तय होगी नई तारीख

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव एक बार फिर टल गया है। कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देश के हालात को देखते हुए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यह फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक पहले से तय डेडलाइन के मुताबिक मीटिंग में 23 जून को चुनाव कराने के लिए प्रस्ताव रखा गया, लेकिन अधिकांश नेताओं ने कोरोना की भयावह स्थिति का हवाला देकर फिलहाल चुनाव स्थगित करने की बात कही।

10/05/2021

प्रवासी मजदूरों को लेकर भाजपा और कांग्रेस कर रही है घिनौनी राजनीति: मायावती

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने प्रवासी मजदूरों को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि मजदूरों को उचित मजदूरी दिलाने के प्रयास नहीं किए गए, जिसके कारण उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है।

24/05/2020

वैक्सीन की कमी पर बोले सीरम के सीईओ अदार पूनावाला, कहा- भारत में जुलाई तक रहेगी टीके की किल्लत

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने एक बयान दिया है, जो वैक्सीन की कमी की चिंता को और भी बढ़ाता है। पूनावाला ने कहा है कि देश को अगले 2-3 महीनों तक वैक्सीन की दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।

03/05/2021