Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
भारत

अरविंद केजरीवाल ने की लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा

Sunday, April 25, 2021 15:30 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक सप्ताह और लॉकडाउन बढाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। इसलिए लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक हो गया। केजरीवाल ने कहा कि एक पोर्टल शुरू किया है, जो ऑक्सीजन की आपूर्ति के बेहतर प्रबंधन के लिए ऑक्सीजन निर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं और अस्पतालों द्वारा हर दो घंटे में अपडेट किया जाएगा। केंद्रीय और राज्य की टीमें एक साथ कार्य कर रही है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हरिद्वार में महाकुंभ का पहला शाही स्नान, लाखों लोगों ने लगाई पावन डुबकी, हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा

उत्तराखंड के हरिद्वार में पावन गंगा के तट पर गुरुवार को महाकुम्भ का पहला शाही स्नान परम्परा अनुरूप हर-हर महादेव और वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य सम्पन्न हो गया। साधु-संत और श्रद्वालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा और विभिन्न अखाड़ों द्वारा नृत्य करते गंगा स्नान करने की प्रक्रिया से हर की पौड़ी ही नहीं, अपितु पूरा कुम्भ क्षेत्र अद्भुत धार्मिक वातावरणमय हो गया।

12/03/2021

कांग्रेस ने जेएनयू में हिंसा को बताया सरकार प्रायोजित, मायावती-अखिलेश ने की न्यायिक जांच की मांग

कांग्रेस ने जेएनयू में हिंसा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि इस तरह से सरकार प्रायोजित हिंसा कर विश्वविद्यालयों में डर का माहौल पैदा किया जा रहा है। वहीं बसपा और सपा ने हिंसा की घटना को शर्मनाक बताया है और इसकी न्यायिक जांच की मांग की है।

06/01/2020

झारखंड बजट 2020-21 : हेमंत सरकार का स्वास्थ्य और किसानों पर फोकस, 100 यूनिट बिजली फ्री

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड की गठबंधन सरकार ने विधानसभा में मंगलवार को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए कुल 86,370 करोड़ रुपए का अपना पहला बजट पेश किया, जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 941 करोड़ रुपए अधिक है।

03/03/2020

राहुल गांधी का महंगाई को लेकर केंद्र पर निशाना, कहा- मोदी सरकार की लूट से तबाह हो गया देश

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ाकर देश को लूट रही है और अर्थव्यवस्था, महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर है। बेरोजगारी को रोकने के लिए फैसले नहीं कर रही है।

11/06/2021

पी एस गोले ने ली सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) दल के नेता प्रेम ङ्क्षसह तमांग उर्फ पी. एस. गोले ने सोमवार को सिक्किम के नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

27/05/2019

राज्यसभा में हंगामा करने वाले विपक्ष के 8 सांसदों पर कार्रवाई, पूरे सत्र के लिए किए गए निलंबित

राज्यसभा में अमर्यादित आचरण करने के लिए विपक्ष के 8 सदस्यों को सत्र की शेष अवधि के लिए सोमवार को निलंबित कर दिया गया। सभापति एम वेंकैया नायडु ने शून्यकाल के बाद 8 सांसदों को चालू सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित करने की घोषणा की।

21/09/2020

सरपंच का बेटा अब पंजाब का ‘पंच’

अब भी पढ़ाई कर रहे हैं चन्नी 15 साल तक पार्षद भी रहे

20/09/2021