Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

अरविंद केजरीवाल ने की लोगों को मुफ्त में वैक्सीन देने की घोषणा

Monday, April 26, 2021 14:35 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में एक मई से 18 से अधिक के हर व्यक्ति को कोविड-19 की वैक्सीन मुफ्त में लगाएगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 18 से अधिक के सभी लोगों को मुफ्त टीका देने का फैसला किया है। दिल्ली में एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है। हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि इसे शीघ्र खरीदा जाए और लोगों को दिया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 टीके की कीमत एक समान होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह समय मदद करने का है। केजरीवाल ने वैक्सीन निर्माताओं से टीके की कीमत को 150 रुपये प्रति टीका करने की अपील की। उन्होंने केंद्र से वैक्सीन की कीमत पर रोक लगाने भी अपील की है। अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी है कि टीका के लिए को-विन या फिर आरोग्य सेतु एप पर 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

केरल में लॉकडाउन में ज्यादा रियायत को केंद्र ने बताया लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन, मांगी रिपोर्ट

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के दौरान अतिरिक्त ढील देने के लिए केरल सरकार की आलोचना की है और पत्र भेजकर राज्य के मुख्य सचिव से जवाब मांगा है। गृह मंत्रालय की ओर से भेजी गई चिट्ठी में केरल सरकार के फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा गया है कि राज्य के शहरों में रेस्तरां खोलने, बस यात्रा की अनुमति देने और नगर निगम वाले इलाकों में MSME उद्योगों को खोलना आपत्तिजनक है।

20/04/2020

विकास दुबे की उज्जैन में गिरफ्तारी ने खोली योगी सरकार के दावों की पोल: प्रियंका

उत्तर प्रदेश पुलिस के मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी पर तंज कसते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि अलर्ट के बावजूद हिस्ट्रीशीटर का उज्जैन पहुंचना योगी सरकार के सुरक्षा दावों की पोल खोलता है और अब सरकार को सीबीआई जांच कराकर इस घटनाक्रम से जुड़े सभी तथ्यों को जगजाहिर करना चाहिए।

09/07/2020

देश में 24 घंटे में आए 48661 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा 13.85 लाख के पार

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में हो रही तेज वृद्धि के बीच पिछले 24 घंटों में राहत की बात यह रही कि इस दौरान सर्वाधिक 36 हजार से अधिक मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिससे स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 8.85 लाख के पार पहुंच गयी।

26/07/2020

बजट 2021: कृषि क्षेत्र में ऋण सीमा बढ़ाकर की 16.5 हजार करोड़ रुपए, अधिक कृषि उत्पादों का होगा निर्यात

सरकार ने किसानों को अधिक आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने को लेकर कृषि ऋण 16.5 हजार करोड़ रुपए तथा पशुपालन क्षेत्र की ऋण राशि बढ़ाने का प्रस्ताव किया है। निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में वर्ष 2021-22 का बजट पेश करते हुए कहा कि कृषि ऋण 16.5 हजार करोड़ रुपए किया जाएगा।

01/02/2021

गृह मंत्रालय ने हटाई कई नेताओं की सुरक्षा

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कुछ नेताओं की सुरक्षा को वापस लेने का आदेश जारी किया है। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी, सांसद चिराग पासवान, बसपा के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्र की सुरक्षा हटा ली गई है।

24/07/2019

PMC बैंक घोटाला : पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में, ईडी ने भी शुरू की जांच

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में पूर्व चेयरमैन एस वरयाम सिंह को 9 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।

08/10/2019

जम्मू-कश्मीर के डोडा में खाई में गिरी गाड़ी, हादसे में 16 लोगों की मौत, 5 घायल

जम्मू और कश्मीर के डोडा में मंगलवार दोपहर एक बड़ा सड़क हादसा हो गया, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

12/11/2019