Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

इकबाल अंसारी और महंत सतेन्द्र दास ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें

Saturday, November 09, 2019 11:40 AM
इकबाल अंसारी और सत्येंद्र दास (फाइल फोटो)

अयोध्या। अयोध्या जमीन विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हिन्दू-मुस्लिम विवाद का अंत हो जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सम्मान करते हैं। सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान्य है। उन्होंने कहा कि फैसले को लेकर कोई भी ऐसी बात ना की जाए, जिससे किसी को तकलीफ का सामना करना पड़े।

हिन्दू पक्षकार महंत सतेन्द्र दास ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें और शांति बनाए रखें। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या सहित पूरे प्रदेश में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है।

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना: सक्रिय मामले बढ़कर फिर हुए 1.50 लाख से ज्यादा, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 करोड़ के पार

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या करीब 4500 कम रहने से सक्रिय मामले बढ़कर 1.50 लाख के पार पहुंच गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में गत 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 14,199 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 10 लाख 5 हजार से अधिक हो गया है।

22/02/2021

कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन की कीमत और निर्यात पर उठाए सवाल, 'कोविशील्ड' बेल्जियम में भारत से सस्ती

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने देशभर में कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने के बाद वैक्सीन की कीमत पर सवाल उठाए हैं। पार्टी ने मोदी सरकार के सबको मुफ्त वैक्सीन के वादे, कोविड वैक्सीन की कीमतों और खुले बाजार में इसके दाम को लेकर सवाल किए हैं।

17/01/2021

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा, शिवसेना पर सौदेबाजी के लगाए आरोप

उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को बहुमत दिया था, हमने शिवसेना का काफी इंतजार किया।

26/11/2019

सरकार के साथ किसान नेताओं की बैठक में नहीं हो सका कोई निर्णय

नए कृषि कानूनों को लेकर सरकार के साथ किसान नेताओं की 11वें दौर की बैठक हुई। इसमें भी कोई निर्णय नहीं हो सका। अगली बैठक की तारीख तय नहीं की गई है। बैठक के दौरान कृषि मंत्री ने नए कृषि कानूनों में कोई कमी नहीं है।

22/01/2021

दिल्ली में खुला 'ऑक्सीजन कैफे', 299 रुपए में 15 मिनट ले सकते हैं ऑक्सीजन

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण से लोगों को सांस लेने में तकलीफ, गले में खराब और आंखों में जलन की समस्या हो रही है।

16/11/2019

संविधान के तीनों स्तंभों ने अपनी सीमाओं में रहते हुए देश को रास्ता दिखाया : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन में कहा कि देश में कानून का शासन भारतीय लोकनीति का आधार स्तंभ है और तमाम चुनौतियों के बीच संविधान के तीनों स्तम्भों न्यायपालिका, विधायिका और कार्यपालिका ने अपनी-अपनी सीमाओं में रहते हुए संतुलन बरकरार रखा है और देश को उचित रास्ता दिखाया है।

22/02/2020

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया हुनर हाट का उद्घाटन, कहा- अर्थव्यवस्था में शिल्पकारों का महत्त्वपूर्ण योगदान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के शिल्पकारों और ग्रामीण उद्योग से जुड़े कारीगरों का अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान है। राजनाथ सिंह ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 26वें हुनर हाट का उद्घाटन करने के बाद कहा कि ग्रामीण उद्योग का सालाना टर्नओवर 80 हजार करोड़ है, जिसे 5 लाख करोड़ करने का लक्ष्य रखा गया है।

21/02/2021