Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

एंटीलिया केस: CCTV में दिखने वाला शख्स सचिन वाझे, पीपीई नहीं बड़े साइज का कुर्ता-पजामा पहना था

Wednesday, March 17, 2021 12:55 PM
सीसीटीवी फुटेज से लिए गए स्क्रीनशॉट में लाल गोले में शख्स।

मुंबई। उद्योगपति मुंकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्‍फोटकों से भरी स्कॉर्पियो की बरामदगी मामले में जांच कर रही एनआईए ने बड़ा खुलासा किया है। एनआई ने बताया कि निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे ने विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो को एस्कॉर्ट करने के लिए अपनी ही सरकारी इनोवा गाड़ी का इस्तेमाल किया था और खुद 25 फरवरी को क्राइम सीन तक गए थे। एनआईए ने बताया कि पूछताछ में यह सामने आया है कि सीसीटीवी फुटेज में नजर आने वाला शख्स सचिन वाझे है। सीसीटीवी फुटेज में सचिन वाझे को अपने सिर को बड़े रूमाल से ढंकते हुए देखा जा सकता है ताकि कोई उसे पहचान नहीं सके। अपनी बॉडी लैंग्वेज और चेहरे को छुपाने के लिए उसने बड़े साइज का कुर्ता-पजामा पहना था ना कि पीपीई।

एनआईए ने बताया कि सचिन वाझे के कैबिन से परसों रेड में एक लैपटॉप जब्त किया गया था, लेकिन उसका सारा डाटा पहले ही डिलीट कर दिया गया था। अब एनआईए की टीम इसका डिलीट डेटा रिकवर करने का काम कर रही है। उससे उसके फोन के लिए पूछा गया तो उसने बताया कि उसने उसे कहीं छोड़ दिया है। लेकिन असल में उसने जानबूझकर फोन फेंका है।

इस बीच मंगलवार रात एनआईए ने एक मर्सिडीज कार जब्त की है। इसमें 5 लाख रुपए नकद, नोट गिनने वाली मशीन, कुछ दस्तावेज, कपड़े, एंटीलिया के बाहर से बरामद स्कॉर्पियों की असली नंबर प्लेट, केरोसिन और बीयर की बोतलें मिली हैं। एनआईए ने इस बात की पुष्टि की है कि वाझे ही मर्सिडीज कार का इस्तेमाल कर रहे थे। फिलहाल कार की फॉरेंसिक जांच जारी है। उधर भाजपा के पूर्व सांसद डॉ. किरीट सोमैया ने स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन के परिवार की सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। बता दें कि 5 मार्च को मनसुख का शव मिला था और उनके परिवार ने सचिन वाझे पर मनसुख की हत्या करवाने का आरोप लगाया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भाई से लड़ाने से देश का कभी नही होगा फायदा : राहुल

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नागरिकता संशोधन कानून के साथ ही एनपीआर को लेकर उठे विवादों के बीच मोदी सरकार का नाम लिए बगैर उस पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि भाई को भाई से लड़ाने से कभी देश का फायदा नही हो सकता है।

27/12/2019

सीएए से देश में नहीं छिनेगी किसी की नागरिकता : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और वामदलों पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर मुसलमानों को डराने का आरोप लगाते हुए आज दावा किया कि इस कानून से देश के हिंदू, मुसलमान, सिख, इसाई और पारसी किसी भी संप्रदाय के लोगों की नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

17/12/2019

अफगानिस्तान में सेना ने 25 आतंकियों को किया ढेर

अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत के अशांत शाह वली कोट जिले में पिछले 24 घंटे के सफाया अभियान के दौरान सेना ने वायु सेना के लड़ाकू विमानों की मदद से 25 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया।

18/12/2019

गुजरात : IIFL गोल्ड लोन एंड फायनेंस कंपनी के ऑफिस से 10 करोड़ के सोने की लूट

गुजरात के दक्षिणी जिले वलसाड के वापी शहर के बाहरी इलाके में अज्ञात नकाबपोश लुटेरों ने एक निजी गोल्ड फायनेंस कंपनी के ऑफिस से करीब 10 करोड़ रूपए का सोना लूट लिया। लुटेरों ने करीब चार लाख रूपए की नकदी भी लूटी है।

09/01/2020

महाराष्ट्र में पिछले 48 घंटों में 92 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, अबतक 1658 कर्मी पॉजिटिव

कोरोना योद्धा महाराष्ट्र पुलिस पर वैश्विक महामारी कोविड-19 का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है और पिछले 48 घंटों के दौरान बल के 92 कर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए, जबकि 2 की इसने जान ले ली।

24/05/2020

पत्रकार रवीश कुमार को मिला मैग्सेसे पुरस्कार

जाने-माने भारतीय पत्रकार रवीश कुमार को एशिया का नोबेल पुरस्कार कहे जाने वाले रमन मैग्सेसे पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

02/08/2019

50-50 फॉर्मूला पर महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार बनेगी: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के रुझानों में भाजपा और शिवसेना गठबंधन की एक बार फिर सरकार बनती नजर आ रही है। यहां भाजपा 90 से 100 सिटों के बीच बढ़त बनाए हुए हैं, वहीं शिवसेना 60 से 70 सीटों पर आगे चल रही है।

24/10/2019