Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

कई मौकों पर नेताजी को भुला देने की कोशिश की गई: अमित शाह

Friday, February 19, 2021 16:55 PM
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर शुक्रवार को कहा कि कई मौकों पर लोगों ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के योगदान को आलोकित करने के बजाय उन्हें भुला देने की कोशिश की। शाह ने कहा कि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक समिति गठित की है जो यह सुनिश्चित करेगी आने वाली पीढ़ियां अपने इस महान नेता को सम्मान देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करती रहे। केंद्रीय गृह मंत्री ने नेशनल लाइब्रेरी कोलकाता में एक कार्यक्रम में शहीद स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश के युवाओं को नेताजी के बारे में पढ़ना जरूर चाहिए। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अपने भाषणों में कहती रही हैं कि प्रत्येक विद्यार्थी को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस द्वारा लिखित 'तरुनेर स्वप्नो' को पढ़ना चाहिए।

शाह ने इस मौके पर तीन अलग-अलग मार्गों से साइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली भारत की आजादी के संघर्ष के अगुवा रहे लोगों के आवास पर जाकर समाप्त होगी। उन्होंने नेशनल लाइब्रेरी परिसर में एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस प्रदर्शनी में आजादी की लड़ाई में शामिल रहे उन बांकुरों के बारे में जानकारी दी गई, जिन्हें विभिन्न कारणों से भुला दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होगा 'बेबी मफलरमैन', आप ने खास मेहमान को भेजा न्योता

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं। रविवार को होने वाले इस समारोह के लिए बेबी मफलरमैन को भी न्योता दिया गया है। आप ने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी।

13/02/2020

कोरोना वायरस: पुणे के जसलोक अस्पताल के 5 डॉक्टर्स में संक्रमण की पुष्टि

महाराष्ट्र में पुणे के जसलोक अस्पताल में 5 डॉक्टरों में कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण पाया गया है। संक्रमित पाये गये डॉक्टरों में एक रजिस्ट्रार ऑफ मेडिसिन, एक रजिस्ट्रार ऑफ पल्मोनोलॉजी, एक सीनियर एनेस्थेटिस्ट, एक जूनियर एनेस्थेटिस्ट और एक जूनियर रेडियोलॉजिस्ट शामिल हैं।

19/04/2020

मोदी ने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर विपक्ष को घेरा, कहा- विपक्ष 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' नहीं चाहता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर बुधवार को करारा हमला करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियों ने अनुच्छेद 370 को समाप्त करने पर अनावश्यक विवाद खड़ा करने की कोशिश कर रही हैं।

16/10/2019

कोरोना वायरस: भारत में कोरोना के मामले 54 लाख के पार, अब तक 86752 संक्रमितों ने गंवाई जान

देश में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 92 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख से अधिक हो गया, हालांकि 94 हजार से अधिक लोग इस बीमारी से मुक्त भी हुए हैं।

20/09/2020

केरल विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित

केरल विधानसभा ने एक दिवसीय विशेष सत्र में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को रद्द करने के लिए केंद्र से अपील किये जाने संबंधी प्रस्ताव पारित किया।

31/12/2019

लॉकडाउन के नियमों एवं प्रतिबंधों की पालना सख्ती से करवाएं राज्य: केन्द्र

केन्द्र सरकार ने भले ही सोमवार से देशभर में खेती-किसानों, ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों एवं वनोपज समेत कई क्षेत्रों में लॉकडाउन से विशेष छूट दी हो, लेकिन कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर खासी सतर्क है। केन्द्र ने राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से कहा है कि वह कोरोना वायरस से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन के नियमों एवं प्रतिबंधों का सख्ती से पालन कराएं।

20/04/2020

UPSC: 12वीं में 60 प्रतिशत लाने वाले जुनैद तीसरे स्थान पर

तीसरे स्थान पर रहने वाले जुनैद अहमद यूपी के नगीना कस्बे के नगीना बन गए हैं। जुनैद बताते हैं कि एक मध्यम वर्गीय मुस्लमि परिवार से हूं। शुरू से पढ़ाई में भी औसत छात्र ही रहा।

06/04/2019