Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

अमित शाह ने तमिलनाडु में फूंका भाजपा का चुनावी बिगुल, कहा- फूट डालो राज करो की राजनीति करते हैं द्रमुक और कांग्रेस

Sunday, February 28, 2021 17:10 PM
अमित ने जनसभा को संबोधित किया।

विलुप्पुरम। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को तमिलनाडु के विलुप्पुरम में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं दुखी हूं कि आपसे तमिल में बात नहीं कर सकता। यह भारत की सबसे प्राचीन और सबसे मधुर भाषाओं में से एक है। मैं आपसे क्षमा मांगता हूं। इसके बाद कांग्रेस और द्रमुक पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि एक ओर जहां अन्नाद्रमुक और एनडीए गरीबों के हित के लिए सोच रही हैं, वहीं द्रमुक और कांग्रेस भ्रष्ट हैं और फूट डालो राज करो की राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा, सोनिया जी राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाने के लिए चिंतित हैं और स्टालिन को उदयनिधि को मुख्यमंत्री बनाने की चिंता है।

उन्होंने कहा कि सत्ता में रहने के दौरान कांग्रेस 12 लाख करोड़ रुपए के घोटाले में शामिल थी और उस समय डीएमके इसके साथ गठबंधन में थी और ये सभी तीन- 2जी, 3जी और 4जी तमिलनाडु में मौजूद हैं। 2जी का मतलब है- दूसरी पीढ़ी का मारन परिवार, 3जी का मतलब है तीसरी पीढ़ी का करुणानिधि का परिवार और 4जी का मतलब है चौथी पीढ़ी का गांधी परिवार।

2022 तक भारत के हर नागरिक के पास पक्का मकान
शाह ने कहा कि पिछले साढ़े छह वर्षों में देश में लगभग हर व्यक्ति को हम मकान देने के कगार पर खड़े हैं। 2022 में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जिसके पास अपना पक्का मकान नहीं होगा। 60-70 साल से जो काम कांग्रेस नहीं कर पाई वह काम भाजपा ने 6 सालों में करके दिखाया है।

मत्स्य मंत्रालय को लेकर राहुल पर बोला हमला
अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाए जाने की मांग को लेकर हमला बोला। मत्स्य मंत्रालय नहीं होने का दावा करने को लेकर अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ‘छुट्टी’ पर थे और राजग ने 2019 में ही इसका गठन कर दिया था। शाह ने कहा, मैं पुडुचेरी की जनता को पूछना चाहता हूं, जिस पार्टी के नेता चार टर्म से लोकसभा में है, उसको ये भी मालूम नहीं है कि दो साल से देश में मत्स्य पालन विभाग शुरू हो चुका है। वो पार्टी पुडुचेरी का कल्याण कर सकती है?

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस: देश में बीते 24 घंटे में संक्रमितों से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ, एक्टिव केस में आई गिरावट

देश में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच इससे निजात पाने वालों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 58 हजार लोग स्वस्थ हुए हैं जिससे सक्रिय मामलों में भी 3734 की बड़ी कमी दर्ज की गई है।

18/08/2020

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बढ़ा प्रतिबंध

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 15 जुलाई तक बढ़ा दिया है।

27/06/2020

यूपी के ग्रामीणों को PM मोदी ने दिया तोहफा, आवास योजना के तहत 6.1 लाख लोगों को 2691 करोड़ रुपए जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत उत्तर प्रदेश के 6.1 लाख लाभार्थियों को 2691 करोड़ रुपए की मदद राशि ट्रांसफर की। इसमें 5.30 लाख लोगों को आवास निर्माण की पहली किश्त तथा 80 हजार लोगों को दूसरी किश्त ट्रांसफर की गई। मोदी ने योजना के 5 लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात भी की और बधाई दी।

20/01/2021

ग्राम न्यायालयों की स्थापना संबंधी याचिका पर केंद्र, राज्यों को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने गांवों के गरीब परिवारों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए ग्राम अदालतों की स्थापना संबंधी याचिका पर सोमवार को केंद्र सरकार और राज्य सरकारों को नोटिस जारी किए।

02/09/2019

मोदी, शाह, नड्‌डा सहित भाजपा नेताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेताओं ने रविवार को भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

23/06/2019

मोदी ने प्रौद्योगिकी दिवस पर वैज्ञानिकों को किया सलाम, 1998 पोकरण परीक्षण को किया याद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर 1998 के पोखरण परमाणु परीक्षण को याद करते हुए देश के वैज्ञानिकों को इस असाधारण उपलब्धि के लिए सलाम किया है। मोदी ने लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए वैज्ञानिकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

11/05/2020

जदयू तीन तलाक बिल का संसद में विरोध करेगा

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का प्रमुख घटक और बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड तीन तलाक बिल का लोकसभा और राज्यसभा में विरोध करेगा।

14/06/2019