Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
भारत

दिल्ली में लॉकडाउन में नहीं दी जाएगी छूट : केजरीवाल

Sunday, April 26, 2020 13:15 PM
केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के मरीजों की संख्या कम हुई है।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन में किसी तरह की छूट नहीं देने की घोषणा करते हुए कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जो दिशा-निर्देश जारी किये है। इसी के अनुसार ही रिहायशी इलाकों में 1-12 दुकानों को खोलने की अनुमति दी जायेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गृह मंत्रालय ने रिहायशी इलाकों की जिन 1-2 दुकानों को खोलने की अनुमति दी है और दिल्ली सरकार केवल उन्हीं की स्वीकृति देगी। नियंत्रण क्षेत्र में इनकी अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा लॉकडाउन की 27 अप्रैल को समीक्षा की है। दिल्ली में मॉल और थोक बाजारों को खोलने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या कम हुई है और गत सप्ताह 622 मरीज आए। काफी संख्या में मरीज ठीक भी हुए है। दिल्ली में कोरोना के 2625 मरीज हैं और 54 की मौत हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह स्वयं एक-एक मरीज पर नजर रख रहे हैं। एक-एक व्यक्ति की जान कीमती है। कठिनाई का समय है और सबको मिलकर साथ चलने की जरुरत है तथा जिस मेहनत से कोरोना पर नियंत्रण में जो मदद मिली है। उसे आगे भी बनाये रखना है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा का बयान, दिल्ली में तेजी से बढ़ रही मस्जिदें

भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने बयान दिया है कि उनके संसदीय क्षेत्र सहित शहर के कई भागों में सरकारी जमीन और सड़कों पर मस्जिदें तेजी से बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि इससे यातायात प्रभावित हो रहा है।

19/06/2019

मुबंई में कोविड अस्पताल में आग से 10 मरीजों की मौत, CM उद्धव बोले- दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

मुंबई के भांडुप इलाके में एक मॉल की तीसरी मंजिल पर बने कोविड हॉस्पिटल में बुधवार देर रात आग लग गई। हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है। मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। हालांकि हॉस्पिटल में भर्ती करीब 70 मरीजों को सुरक्षित निकालकर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

26/03/2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज शाम 4 बजे देश के नाम संबोधन, कई मुद्दों पर कर सकते हैं बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी। कोरोना महामारी, भारत-चीन के बीच सीमा पर तनाव और 59 चीनी ऐप्‍स पर प्रतिबंध के फैसले के बीच पीएम का संबोधन हो रहा है। इसके साथ ही 1 जुलाई ने अनलॉक 2.0 की गाइडलाइंस लागू हो रही हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वह कोरोना और चीन के साथ सीमा पर चल रहे विवाद के बारे में बात कर सकते हैं।

30/06/2020

फेसबुक ने जमात ए इस्लामी के कराची के आधिकारिक पेज को हटाया

फेसबुक ने कश्मीर मार्च को कथित रुप से प्रमोट करने पर जमात-ए-इस्लामी(जेआई) के कराची के आधिकारिक पेज को अपने प्लेटफार्म से हटा दिया है।

10/12/2019

तोड़फोड़ दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने का रास्ता नहीं: उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि तोडफ़ोड़ और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से उत्तर कश्मीर में बांदीपोरा जिले के सुंबल की दुष्कर्म पीड़तिा को न्याय दिलाने में मदद नहीं मिलेगी।

15/05/2019

पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से बदला मौसम, बारिश के साथ फिर दस्तक देगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के चलते मैदानी क्षेत्र में एक बार फिर ठंड की आहट महसूस होने लगी है। जम्मू कश्मीर और इससे सटे भागों पर बना पश्चिमी विक्षोभ अब आगे बढ़ रहा है जिससे अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

07/01/2020

वेंकैया और मोदी ने बीएसएफ के स्थापना दिवस की दी बधाई

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 55वें स्थापना दिवस पर जवानों और उनके परिवारों को बधाई दी।

01/12/2019