Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

कोरोना के कारण सभी ट्रेनें रद्द

Friday, June 26, 2020 11:15 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। रेलवे ने कोरोना के कारण नियमित समय-सारणी की सभी ट्रेनें 12 अगस्त तक रद्द कर दी हैं। रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में गुरुवार को एक संदेश जारी किया, जिसमें बताया गया है कि नियमित समय-सारणी वाली सभी मेल/एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेनों की सेवाएं 12 अगस्त तक रद्द रहेगी। साथ ही सभी यात्री ट्रेनें भी 12 अगस्त तक रद्द की गई हैं। इन ट्रेनों को पहले 30 जून तक रद्द किया गया था। अब इसकी अवधि 12 अगस्त तक बढ़ाई गई है। बोर्ड ने यह स्पष्ट किया है कि 12 मई और एक जून से चलाई गई सभी विशेष रेलगाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा।

पहले ही रद्द कर दिए थे टिकट
 पूर्व में 12 अगस्त तक की यात्रा के लिए बुक कराए गए टिकट रेलवे ने पहले ही रद्द कर दिए हैं। रेलवे बोर्ड ने 22 जून को आदेश जारी कर नियमित समय-सारणी वाली ट्रेनों में 14 अप्रैल या उससे पहले बुक कराए गए सभी टिकट रद्द कर दिए थे। रेलवे में अधिकतम 120 दिन पहले बुकिंग कराई जा सकती है। इस प्रकार उस आदेश से 12 अगस्त तक के टिकट रद्द हो गए थे। उसी समय यह संकेत मिल गया था कि 12 अगस्त तक सामान्य रेल सेवा शुरू होने की उम्मीद नहीं है।

 

यह भी पढ़ें:

पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट जारी, 6 दिन में पेट्रोल 1.22 रुपए और डीजल 1.47 रुपए सस्ता

चीन के कोरोना वायरस के अन्य देशों में भी फैलने की आशंका के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट जारी है और इसी कड़ी में देश के चार बड़े महानगरों में मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार छठे दिन घटे।

28/01/2020

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- किसान देश की शक्ति, उनके खिलाफ 'किलेबंदी' ठीक नहीं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि किसान देश की शक्ति है और उनके आंदोलन को किलेबंदी करके दबाना खतरनाक है इसलिए सरकार को समस्या का समाधान निकालने के लिए किसानों से बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की मांग पर सकारात्मक विचार कर कृषि संबंधी तीनों कानूनों को वापस लेना चाहिए।

03/02/2021

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में 27 स्कूली छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, अभिभावक परेशान

देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच केंद्र सरकार ने स्कूलों को खोलने के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। हालांकि अभिभावक अपने बच्चों को स्कूलों में भेजने से डर रहे हैं। उनका कहना है कि कहीं उनके बच्चे भी कोरोना की चपेट में ना आ जाए। कोरोना संक्रमण को लेकर पेरेंट्स के डर के बीच आंध्रप्रदेश के विजयनगरम शहर में 27 स्कूली छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

06/10/2020

देश में 3373 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 77 लोगों की मौत

तमिलनाडु, महाराष्ट्र और दिल्ली में एक दिन में कोरोना वायरस (कोविड-19) के क्रमश: 74, 67 और 59 नये मामले सामने आने से देश में संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हुई है तथा यह 3373 पर पहुंच गयी है तथा संक्रमण के कारण अब तक 77 लोगों की मौत हो गयी है।

05/04/2020

सड़क खोदने पर बसपा सांसद ने जताई आपत्ति, कहा ऐसा करने वाले खुद अपने लिए खोद रहे हैं खाई

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सतीश चन्द्र मिश्रा ने कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों को रोकने के लिए कंटीले तार एवं बाड़ लगाने और खाई खोदने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए शुक्रवार को कहा कि ऐसा करवाने वाले खुद अपने लिए खाई खोद रहे हैं।

05/02/2021

सेना ने लद्दाख में तैनात जांबाजों के लिए बनाए स्मार्ट शेल्टर, माइनस 40 डिग्री तापमान में भी रह सकेंगे जवान

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में पिछले 6 महीने से भी अधिक समय से चले आ रहे सैन्य गतिरोध के लंबा खिंचने के आसार देखते हुए सेना ने हाड़ जमा देने वाले बर्फीले दुर्गम क्षेत्रों में तैनात जवानों के रहने के लिए सभी जरूरी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस विशेष शेल्टर और स्मार्ट टैंट बनाए हैं। इन शेल्टरों में बिजली, पानी, विशेष तरह के हीटरों, स्वास्थ्य जरूरतों और साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया है।

18/11/2020

चीन से पलायन करने वाले विदेशी कंपनियों को उत्तर प्रदेश लाने पर काम शुरू

चीन से पलायन करने वाले उद्योगों को उत्तर प्रदेश की ओर आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन मंत्री और औद्योगिक विकास मंत्री ने संयुक्त बैठक की। बैठक में चीन से अपना उद्यम अन्य देशों में शिफ्ट करने वाली जापान, कोरिया, अमेरिका और यूरोपियन कंपनियों को उत्तर प्रदेश में लाए जाने के पर विस्तार से चर्चा कर अफसरों को रूपरेखा तैयार करने का निर्देश दिया गया।

16/04/2020