Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
भारत

अरब सागर में मिला एयरक्राफ्ट का इंजन, बोट में मछली पकड़ने के दौरान जाल में फंसा

Thursday, November 14, 2019 12:10 PM
एयरक्राफ्ट इंजन का निरीक्षण करते हुए पुलिसकर्मी।

एर्नाकुलम। केरल के मछुआरों को एक एयरक्राफ्ट का इंजन मिला। दरअसल, एर्नाकुलम जिले के मुनंबम तट के पास अरब सागर में मछुआरों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले बोट ने जाल में इस इंजन को खींच लिया था। इसके बाद मछुआरों ने मुनमबम पुलिस स्टेशन और उसने कोस्टल पुलिस स्टेशन को इसकी जानकारी दी।

स्टेशन निरीक्षक एम अशरफ ने बताया कि मछुआरों ने हमें उस इंजन के बारे में सचेत किया जो उनके जाल में फंस गया था। इसने नाव को कुछ नुकसान भी पहुंचाया। इसके बाद, तटरक्षक ने भारतीय नौसेना और नौसेना वायु कमान को इसके बारे में सूचित किया। सूचना के बाद अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर इसका प्राथमिक निरीक्षण किया। अशरफ ने कहा कि हमने पुलिस सुरक्षा के तहत विमान के इंजन को बंदरगाह के पास संग्रहीत किया है।

फोर्ट कोच्चि कोस्टल पुलिस स्टेशन के सर्किल इंस्पेक्ट ने बताया कि नौसेना और तटरक्षक बल ने इसका निरीक्षण किया और इसके बाद इंजन को कोच्चि में नौसेना के यार्ड ले जाया गया, जहां एक विस्तृत निरीक्षण किया जाएगा। विमान का इंजन किसी हालिया हवाई दुर्घटना से नहीं है। यह एक पुराना मॉडल है। इंडियन नेवल एयर आर्म के अधिकारी इस पर गौर करेंगे, परीक्षण और अंतिम रिपोर्ट में समय लगेगा।

यह भी पढ़ें:

किरोड़ी बैंसला भाजपा में शामिल, कहा, PM मोदी समुद्रगुप्त का अवतार हैं

गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने बीजेपी मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्हें प्रकाश जावड़ेकर ने सदस्यता ग्रहण कराई है।

10/04/2019

गार्गी कॉलेज छेड़खानी मामले में सभी आरोपियों को जमानत

गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़खानी के मामले में गिरफ्तार सभी 10 आरोपियों को साकेत कोर्ट से शुक्रवार को जमानत मिल गई। कोर्ट ने इन्हें दस-दस हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दी।

14/02/2020

सुप्रीम कोर्ट में 4 जजों ने ली शपथ, कुल संख्या हुई 34

न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी, न्यायमूर्ति एस. रवींद्र भट्ट, न्यायमूर्ति वी. रामसुब्रमण्यम और न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों के तौर पर शपथ ली। इसके साथ ही शीर्ष अदालत में न्यायाधीशों की संख्या अधिकतम क्षमता के मुताबिक 34 हो गई है।

23/09/2019

उच्च न्यायालय ने डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह को किया तलब

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बिजनौर जिला अदालत में पेशी पर आये हत्यारोपी की ताबड़तोड़ फायङ्क्षरग कर हत्या के मामले की घटना को गंभीरता से लिया है।

18/12/2019

एयर इंडिया की महिला पायलट ने सीनियर पायलट पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

एयर इंडिया की महिला पायलट ने सीनियर पायलट पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। महिला पायलट ने एयर इंडिया मैनेजमेंट से शिकायत की है कि कमांडर ने कुछ नोट्स देने के लिए उन्हें अपने रूम में बुलाया और जब उनके रूम में पहुंची तो उन्होंने डिनर पर चलने के लिए कहा।

15/05/2019

पाक आतंकियों के हमले की आशंका के चलते समुद्री इलाकों में अलर्ट

पाकिस्तान स्थित आतंकियों की ओर से पानी के अंदर से हमले की खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर इस पड़ोसी देश की गुजरात सीमा से सटे कच्छ जिले के तटवर्ती इलाके तथा समुद्र में सुरक्षा चौकसी बेहद कड़ी कर अलर्ट किया गया है।

29/08/2019

मजदूरों की बदहाली मामला: SC ने विस्तृत ब्योरा पेश नहीं करने पर महाराष्ट्र सरकार को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रवासी मजदूरों की समस्याओं एवं बदहाली को लेकर स्वत: संज्ञान मामले में विस्तृत हलफनामा न दायर करने के लिए महाराष्ट्र सरकार को गुरुवार को आड़े हाथों लिया और अगले सप्ताह तक फंसे हुए मजदूरों की वास्तविक स्थिति को लेकर विस्तृत ब्योरा पेश करने का निर्देश दिया।

09/07/2020