Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
भारत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन 'क्लाइमेट एक्शन समिट 2019' को संबोधित करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 23 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन 'क्लाइमेट एक्शन समिट 2019' को संबोधित करेंगे। पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बारे में जानकारी दी।

19/09/2019

मोदी सरकार का किसानों को तोहफा, धान समेत कई खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया

सरकार ने खरीफ सामान्य धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में 72 रुपए प्रति क्विंटल तथा बाजरे की कीमत में 100 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्धि करने की बुधवार को घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रि परिषद की बैठक में खरीफ फसलों के एमएसपी बढ़ाने का निर्णय किया गया। सरकार ने दलहनों, तिलहनों, मक्का और कुछ अन्य फसलों के एमएसपी में भी वृद्धि करने का निर्णय किया है।

09/06/2021

केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में लगेगा राष्ट्रपति शासन, केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति के पास भेजी फाइल

केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। केन्द्र सरकार ने यह फैसला पुड्डुचेरी में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार के गिरने और भारतीय जनता पार्टी तथा सहयोगी दलों द्वारा सरकार बनाने का दावा पेश न किये जाने के बाद किया है।

24/02/2021

कोरोना वैक्सीन निजी अस्पतालों को बेचने पर मायावती ने कांग्रेस और पंजाब सरकार को घेरा, बताया शर्मनाक

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने पंजाब सरकार के निजी अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन बेचने पर कांग्रेस और पंजाब सरकार की आलोचना की।

05/06/2021

G-7 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उठाया कोरोना वैक्सीन का मुद्दा, कहा- पेटेंट फ्री होने चाहिए टीके

भारत ने कोविड-19 महामारी जैसी वैश्विक आपदाओं से दुनिया को बचाने के लिए ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ के मंत्र के आधार पर एकजुट एवं सामूहिक रूप से कदम उठाने तथा अधिनायकवाद, आतंकवाद, हिंसक उग्रवाद, दुष्प्रचार एवं मिथ्या सूचनाओं तथा आर्थिक दमन के खतरों से मानवीय मूल्यों की रक्षा का रविवार को आह्वान किया।

14/06/2021

नागालैंड और मेघालय में कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट

नागालैंड के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशालय ने कोरोना वायरस से बचने के लिए एक परामर्श जारी कर सभी त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। निदेशालय के मिशन निदेशक डॉ. केवीशुसा मेदिखरु की तरफ से जारी परामर्श में जानकारी दी गई है कि कोरोना वायरस से सामान्य जुकाम से लेकर कई गंभीर बीमारियां होती है।

28/01/2020

कश्मीर में हाईवेबंदी

जम्मू-कश्मीर में कश्मीर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों की सुरक्षित आवाजाही के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने सप्ताह में दो दिन राजमार्ग पर नागरिक वाहनों के जाने पर रोक लगा दी है।

08/04/2019