Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

वायु प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन पूरे विश्व के लिए चुनौती : बिरला

Wednesday, November 20, 2019 12:35 PM
ओम बिरला ने कहा कि वायु प्रदूषण विश्व के लिए चुनौती है।

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लोकसभा की कार्यवाही की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वायु प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व के लिए चुनौती है और इस पर तत्काल रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है।

बिरला ने प्रसन्नता व्यक्त की कि सदन के नेता और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इन समस्याओं पर चिंता व्यक्त की है। बिरला ने सदन में इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर नियम 193 के तहत सदस्यों से रचनात्मक चर्चा करने का आग्रह किया ताकि समस्या के सामूहिक समाधान के लिए प्रभावी समाधान खोजें जा सके।
 

यह भी पढ़ें:

त्योहार के सीजन में रेलवे ने दी बड़ी राहत, 196 जोड़ी अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला

देश में त्योहारों के लिए रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए अतिरिक्त ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेनें एक सीमित समय के लिए चलाई जाएगी।

14/10/2020

ओडिशा के तटीय इलाकों की तरफ बढ़ रहा 'फोनी', 4 राज्यों में अलर्ट घोषित

वहीं, किसी भी हालात से निपटने व लोगों की मदद के लिए भारतीय नौसेना और वायुसेना तैयार हैं।

30/04/2019

सीतारमण बनीं देश की पहली महिला वित्त मंत्री

देश की पहली रक्षा मंत्री बनने का इतिहास रचने वाली निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को पहली महिला वित्त मंत्री बनने का गौरव भी हासिल किया।

01/06/2019

लाल बहादुर शास्त्री, श्यामा प्रसाद और दीनदयाल उपाध्याय की मौत की जांच नहीं कराएगी सरकार

केंद्र सरकार पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मौत की जांच नहीं कराएगी। इसके लिए किसी आयोग का गठन नहीं करेगी।

24/07/2019

पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी का निधन, कर्नाटक में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित

पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी का रविवार को निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे। वह लंबे समय से बीमार थे। उन्हें सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद 20 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और तब से वह आईसीयू में थे।

30/12/2019

गलवान घाटी में हिंसक झड़प को लेकर मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सीमा पर उत्पन्न स्थिति पर करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प के बाद उत्पन्न स्थिति पर चर्चा के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि भारत-चीन सीमा से लगते क्षेत्रों में स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

17/06/2020

ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोअर्स हुए 5 करोड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या पांच करोड़ पर पहुंच गई है। पीएम मोदी जनवरी 2009 में ट्विटर से जुड़े हैं।

09/09/2019