Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

एयर इंडिया की महिला पायलटों ने रचा इतिहास, सैन फ्रांसिस्को से नॉन-स्टॉप फ्लाइट लेकर पहुंची बेंगलुरू

Monday, January 11, 2021 14:10 PM
बेंगलुरू पहुंचने पर महिला पायलटों का स्वागत किया।

बेंगलुरू। एयर इंडिया ने विमानन क्षेत्र में सोमवार को उस समय इतिहास रच दिया जब सैन फ्रांसिस्को से बेंगलुरू की नॉन-स्टॉप उड़ान में सभी महिला पायलट 238 विमानयात्रियों को लेकर यहां पहुंची। भारतीय शहर के लिए सबसे लंबे 13,993 किलोमीटर नॉन-स्टॉप रूट में 17 घंटों का हवाई सफर तड़के 3.07 बजे पूरा हुआ। रविवार को सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरे बोइंग 777-200 एलआर की कमांड कैप्टन जोया अग्रवाल के हाथों में थी और कॉकपिट में उनके साथ कैप्टन पपागिरि तनमई, कैप्टन आकांक्षा सोनावारे और कैप्टन शिवानी मनहास रही।

कैप्टन जोया ने इस सफर को अपने 10 साल से अधिक के कार्यकाल में 8 हजार घंटे से ज्यादा हवाई जहाज उड़ाने के अनुभवों में से एक बताया। विमान के यात्रियों ने भी इसे एक सुखद अनुभव बताया। बेंगलुरू हवाई अड्डे पर जब विमान पहुंचा था, तो काफी संख्या में मीडियाकर्मी टर्मिनल के समीप महिला पायलटों के स्वागत के लिए मौजूद थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रोकश टिकैत ने किसान महापंचायत को किया संबोधित, अब देश को है बचाना

केवल मिशन यूपी ही नहीं हमें पूरे देश को बचाना है और किसानों की ही नहीं अब अन्य मुद्दों को भी बताना है।

05/09/2021

कोरोना अपडेट: भारत में 10,000 के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 339 की मौत

पूरी दुनिया में तबाही मचा रहे जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में भी बड़ी तेजी से फैल रहा है। सरकार की लाख कोशिशों और लॉकडाउन के बाद भी इसकी रफ्तार में तेजी आ रही है। भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 10 हजार के पार चला गया है।

14/04/2020

गोडावण सीएमसी की सूची में शामिल, पाकिस्तान को भी करना होगा संरक्षण

भारत के प्रस्ताव पर एशियाई हाथी, गोडावण और बंगाल फ्लोरिकन को विलुप्त हो रहे जीवों की अंतरराष्ट्रीय सूची में शामिल कर लिया गया है। इससे पाकिस्तान के लिए भी इनका संरक्षण अनिवार्य हो जाएगा तथा वहां इनका शिकार अवैध हो जाएगा।

23/02/2020

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बना रही नए रिकॉर्ड, गंगानगर में 97.47 रुपए प्रति लीटर पहुंचा पेट्रोल का दाम

देश में पेट्रोल और डीजल लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। 23 जनवरी को राजस्थान के गंगानगर में पेट्रोल के भाव प्रति लीटर 97.47 रुपए पहुंच गए यानी 100 रुपए प्रति लीटर के भाव के बिल्कुल करीब, डीजल भी 89.19 रुपए प्रति लीटर के भाव पर है। यह देश में सबसे ज्यादा है। भारत में तेल के भाव में तेजी का सबसे बड़ा कारण भारी-भरकम टैक्स है।

24/01/2021

बिहारः मुंगेर गोलीकांड के विरोध में गुस्साई भीड़ ने SP ऑफिस पर किया पथराव, पुलिस वाहन में लगाई आग

बिहार में मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में पिछले सोमवार को प्रतिमा विर्सजन के दौरान हुई फायरिंग में एक युवक की मौत और पुलिस की भूमिका के विरोध में आक्रोशित भीड़ ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय पर पथराव किया और पुलिस जीप एवं मोटरसाइकिल में आग लगा दी।

29/10/2020

IPS अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति का केंद्र का अधिकार बरकरार, SC ने खारिज की चुनौती देने वाली याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों को अपने पास प्रतिनियुक्ति पर बुलाने के केंद्र सरकार के अधिकार को चुनौती देने वाली याचिका सोमवार को खारिज कर दी। न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने पश्चिम बंगाल के निवासी एवं पेशे से वकील अबु सोहेल की याचिका संक्षिप्त सुनवाई के दौरान खारिज कर दी।

01/03/2021

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कृषि सुधार कानून को बताया क्रांतिकारी कदम, कहा- इससे बढ़ेगी किसानों की आय

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सरकार के कृषि सुधार कानूनों को क्रांतिकारी कदम बताते हुए राज्यसभा में शुक्रवार को कहा कि इससे किसानों की आय बढ़ेगी और उनके जीवन में खुशहाली आएगी। तोमर ने सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद के प्रस्ताव पर जारी चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए कहा कि सरकार गांव, गरीब और किसानों के आर्थिक उत्थान के लिए समर्पित है।

05/02/2021