Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of October 2020
 
भारत

संसद हमले के बाद एयर स्ट्राइक को तैयार थी वायुसेना : धनोआ

Sunday, December 29, 2019 10:40 AM
बीएस धनोआ ने कहा कि संसद पर हुए आतंकी हमले के समय भारतीय वायुसेना पाकिस्तान स्थित आतंकी कैंपो पर एयर स्ट्राइक के लिए पूरी तरह तैयार थी।

नई दिल्ली। पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा है कि साल 2001 में संसद पर हुए आतंकी हमले और 2008 में मुंबई टेरर ब्लास्ट के समय भी भारतीय वायुसेना पाकिस्तान स्थित आतंकी कैंपो पर एयर स्ट्राइक के लिए पूरी तरह तैयार थी, लेकिन तबकी सरकारों ने इसकी इजाजत नहीं दी थी। उन्होंने कहा कि हम जानते थे कि पाकिस्तान में आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप हैं। इन कैंपों की लोकेशन पता थी। उन्हें नेस्तनाबूद करने के लिए हम तैयार थे, लेकिन यह राजनीतिक फैसला था कि हमला करना है या नहीं।

धनोआ ने कहा कि पाकिस्तान हमारे खिलाफ प्रॉपेगैंडा वॉर में जुटा हुआ है और आगे भी अटैक करता रहेगा। भारतीय वायुसेना को हर हमले का जवाब देने और पलटवार में सक्षम बताते हुए उन्होंने कहा कि एयर फोर्स के बाद छोटी, अचानक छिड़ी जंग या फिर भविष्य में छिड़े किसी भी युद्ध से निपटने की क्षमता है। 
 

यह भी पढ़ें:

जेजेपी-बसपा मिलकर लड़ेंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव

हरियाणा में जननायक जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन का ऐलान करते हुए 50 और 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

11/08/2019

'राहुल गांधी के इस्तीफे के प्रस्ताव को बैठक में ठुकरा दिया'

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष के तौर पर काम नहीं करना चाहता, पार्टी के लिए काम करता रहूंगा।

25/05/2019

राहुल, सोनिया समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने पंडित नेहरू को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत

27/05/2019

हरियाणा में भाजपा के 78 उम्मीदवार घोषित, योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट भी मैदान में

78 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल से उम्मीदवार बनाया गया है।

30/09/2019

PM मोदी की किसानों को बड़ी सौगात, 1 लाख करोड़ रुपए का कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर फंड लॉन्च

कोरोना काल में देश के किसानों को केंद्र सरकार ने बड़ी सौगात भेंट की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत एक लाख करोड़ रुपए की वित्तपोषण सुविधा को लॉन्च किया। यह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए 20 लाख करोड़ रुपए के प्रोत्साहन पैकेज का हिस्सा है।

09/08/2020

उत्तर प्रदेश के 16 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को झटका, सरकार ने डीए पर लगाई रोक

कोरोना वायरस महामारी और लगातार लॉकडाउन के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश सरकार ने भी केंद्र की तरह अपने कर्मचारियों का जनवरी से प्रस्तावित महंगाई भत्ता व पेंशनरों का महंगाई राहत रोकने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सरकार ने 6 तरह के भत्ते भी स्थगित कर दिए हैं।

25/04/2020

भारत ने संविधान के अनुसार किया जम्मू-कश्मीर को केन्द्र शासित राज्य बनाने का फैसला: रूस

रूस ने भारत के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर पर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला संविधान के अनुसार ही लिया है।

10/08/2019