Dainik Navajyoti Logo
Saturday 4th of July 2020
 
भारत

भारतीय वायु सेना ने किया युद्धाभ्यास

Saturday, June 27, 2020 10:00 AM
वायु सेना ने युद्धाभ्यास किया।

लेह। गलवान घाटी में तनाव के बीच भारतीय थल सेना और वायु सेना ने साथ में युद्धाभ्यास किया। युद्धाभ्यास में सुखोई को शामिल किया गया। इस युद्धाभ्यास का मकसद दोनों सेनाओं के बीच तालमेल बढ़ाना है। यह युद्धाभ्यास चीन से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारी के रूप में किया जा रहा है। यह संयुक्त युद्धाभ्यास लद्दाख सीमा पर 11000-16000 फीट की ऊंचाई पर किया गया।

चीन में भारत के राजदूत ने साफ शब्दों में कहा कि चीन लद्दाख सीमा पर अपनी मिलिट्री हलचल रोके तभी शांति संभव है। युद्धाभ्यास में चिनूक हेलीकॉप्टर, मी-17 हेलीकॉप्टरों ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान सुखोई विमान ने आसमान में सुरक्षा घेरा भी बनाया, जिसके बाद सेना के मालवाहक विमान रसद, तोपें और सिपाहियों को एक जगह से दूसरे जगह पहुंचाने का को आॅर्डिनेशन आॅपरेशन भी किया।

एलएसी पर नए ढांचे बनाना करे बंद
इस बीच चीन में भारतीय राजदूत विक्रम मिस्त्री ने कहा कि गलवान में चीन का दावा गलत है। उन्होंने चीन को साफ-साफ शब्दों में कहा है कि चीन एलएसी पर नए ढांचे बनाना बंद करे, तभी दोनों के बीच शांति स्थापित की जा सकती है।

 

यह भी पढ़ें:

बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा पर पकड़ी हेरोइन, कीमत दस करोड़ रुपए से ज्यादा

बीएसएफ ने पंजाब में फिरोजपुर सेक्टर की अग्रिम सुरक्षा चौकी ओल्ड एमडी वाला के क्षेत्र से 2 किलो 135 ग्राम हेरोइन बरामद की है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत दस करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।

01/10/2019

केजरीवाल दुष्कर्म पीड़िता मासूम से मिले, 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद की

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के उपनगर द्वारका में दुष्कर्म पीड़ित छह वर्ष की मासूम से मिलने सफदरजंग अस्पताल पहुंचे।

06/07/2019

कोरोना को लेकर PM ने CM के साथ की समीक्षा, राज्यों की विशेष पैकेज देने की मांग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के कारण देश भर में लागू पूर्णबंदी के मद्देनजर देश में मौजूदा स्थिति और इससे निपटने के लिए आगे अपनायी जाने वाली नीति तथा योजनाओं पर राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की।

27/04/2020

इकबाल मिर्ची मामले में ईडी कार्यालय में पेश हुए राज कुन्द्रा

इकबाल मिर्ची और अन्य के खिलाफ कालेधन को वैध बनाने के मामले में कथित रूप से संलिप्त फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुन्द्रा बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे। जांच एजेंसी ईडी ने राज कुन्द्रा को 4 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में बुलाया था, लेकिन उन्होंने आज कार्यालय में उपस्थित होने की अनुमति ली थी।

30/10/2019

इंटरनेट बंद किए जाने को गैर कानूनी घोषित करने संबंधी याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर

देश में इंटरनेट को बंद करने को असंवैधानिक करार देने संबंधी एक जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई।

17/01/2020

कोटा में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर उत्तर प्रदेश लौटीं 200 बसें, जांच के बाद बच्चों को भेजा जाएगा घर

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है। लॉकडाउन में सख्ती की गई है। लॉकडाउन के कारण शहर में विभिन्न राज्यों के हजारों छात्र फंसे हुए है।

18/04/2020

शाहीन बाग पर बोले योगी आदित्यनाथ, CAA केवल बहाना, अनुच्छेद 370 और राम मंदिर असली निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में धरना-प्रदर्शन केवल बहाना है। इनका असली मकसद तो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना और राम मंदिर निर्माण का विरोध करना है।

03/02/2020