Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
भारत

अमेरिका-ईरान में तनाव के बीच एयर इंडिया के फ्लाइट रूट में बदलाव, ईरान के ऊपर से नहीं भरेंगे उड़ान

Wednesday, January 08, 2020 19:45 PM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। पश्चिम एशिया में जारी तनाव के मद्देनजर सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने फिलहाल ईरान के हवाई क्षेत्र में उड़ान नहीं भरने का निर्णय किया है। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए एयर इंडिया और उसकी इकाई एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान ईरान के ऊपर से उड़ान नहीं भरेंगे। संबंधित उड़ानों के मार्गों में परिवर्तन किया गया है।

इससे पहले नागर विमानन महानिदेशालय ने सभी विमान सेवा कंपनियों को सलाह दी थी कि उनके विमानों को ईरानी हवाई क्षेत्र से गुजरते समय सावधानी बरतनी चाहिए। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि ईरान के हवाई क्षेत्र से बचने के लिए दिल्ली से आने-जाने वाली उड़ानों की अवधि 20 मिनट बढ़ जाएगी। मुंबई से आने-जाने वाली उड़ानों की अवधि 30 से 40 मिनट बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें:

संकट में नारायणसामी सरकार, फ्लोर टेस्ट से पहले एक कांग्रेस और एक डीएमके विधायक ने दिया इस्तीफा

पुड्डुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस को करारा झटका देते हुए उसके एक और विधायक के. लक्ष्मीनारायणन और डीएमके के विधायक के. वेंकटेशन ने रविवार को इस्तीफा दे दिया, जिससे पार्टी के लिए सोमवार को सदन में बहुमत साबित करना बहुत मुश्किल हो गया है।

22/02/2021

PM मोदी सोमवार को दिखाएंगे देश की पहली ड्राइवर लेस मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी, NCMC सेवा की भी करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम-बॉटनिकल गार्डन) पर देश की सबसे पहली चालक रहित (ड्राइवर लेस) ट्रेन का उद्घाटन करने के साथ ही साथ एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड सेवा (एनसीएमसी) की सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शुरुआत करेंगे। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने रविवार को यह जानकारी दी।

27/12/2020

नए साल के पहले दिन देश को कोरोना वैक्सीन का तोहफा, 'कोविशील्ड' के आपात इस्तेमाल को मंजूरी

विश्व के कई देशों में कोरोना वायरस की वैक्सीन को इमरजेंसी अप्रूवल मिल चुका है और वहां कोरोना टीकाकरण शुरू हो चुका है। भारत में भी आज नए साल के पहले दिन कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर है। देश में कोविशिल्ड वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दी गई है।

01/01/2021

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 साल पूरे, पीएम मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट ट्रस्ट रखा नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का नाम बदलकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखे जाने की घोषणा की।

12/01/2020

मोदी के साक्षात्कार पर राहुल का तंज, हकीकत से दूर सिर्फ नाटकबाजी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अभिनेता अक्षय कुमार को दिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साक्षात्कार पर तीखी टिप्पणी करते हुए बुधवार को कहा कि मोदी हकीकत से बहुत दूर हैं और सिर्फ नाटकबाजी करने में व्यस्त रहते हैं।

25/04/2019

विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेने से ममता बनर्जी का इनकार, कांग्रेस-वामदलों पर लगाया डर्टी पॉलिटिक्स का आरोप

सीएए के मुद्दे पर लगातार हमलावर विपक्षी दलों के बीच दरार के संकेत मिल रहे हैं। सोनिया गांधी के नेतृत्व में 13 जनवरी को दिल्ली में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक में ममता बनर्जी ने हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है। ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा में कहा कि राज्य में कांग्रेस और वाम दल गंदी राजनीति कर रहे हैं।

09/01/2020

PM मोदी का देश को समुद्री क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने का आह्वान, कहा- कई योजनाओं पर चल रहा काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समुद्री क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि विशाल तटीय भूभाग होने के कारण समुद्री उत्पादन क्षेत्र में विकास की असीम संभावनाएं है इसलिए पूरे सामर्थ्य के साथ उनका इस्तेमाल करने की सख्त जरूरत है।

02/03/2021