Dainik Navajyoti Logo
Sunday 6th of December 2020
 
भारत

फिल्म छपाक से मिली एसिड पीड़ितों को प्रेरणा

Saturday, January 11, 2020 16:05 PM
फिल्म का पोस्टर।

सहारनपुर। एसिड पीड़िताओं ने कहा कि फिल्म छपाक को देखने के बाद उन्हें गौरवशाली जीवन जीने की प्रेरणा मिली है। फिल्म देखकर बाहर निकली कुछ एसिड पीड़ितों ने थियेटर के बाहर अपने दर्द को साझा किया। नगर की 12 वीं की छात्रा नबिया बोली कि एसिड के सार्वजनिक रूप से बिकने पर सख्ती से रोक लगे। उन्होंने कहा कि एसिड हमले से उनकी आंख प्रभावित हुई थी।

देवबंद कोतवाली क्षेत्र के बास्तम गांव निवासी तेजाब पीड़ित छात्रा शिवानी ने कहा कि सरकार से उसे किसी तरह की कोई सहायता नहीं मिली है, जबकि उसने कमिश्नर और डीएम दोनों को सहायता के लिए प्रार्थना-पत्र दिए थे। उसने कहा कि शरीर के एसिड से झुलसे हिस्से की जलन दर्द देती है, लेकिन उनका मन पूरी तरह सही है और हौंसलो में भी कोई कमी नहीं आई है। उसने दीपिका पादुकोण के तेजाब पीडिता लक्ष्मी अग्रवाल के छपाक फिल्म में निभाई गई भूमिका को बेहद प्रेरक और साहस देने वाला करार दिया। 

 

यह भी पढ़ें:

INX मीडिया केस में चिदंबरम से पूछताछ करेगी ईडी, जरूरत पड़ने पर गिरफ्तारी भी संभव

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को एक और झटका लगा है। रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को चिदंबरम से पूछताछ करने की इजाजत दे दी है।

15/10/2019

अडानी और अंबानी के चौकीदार हैं मोदी: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केवल अडानी-अंबानी जैसे उद्योगपतियों के चौकीदार हैं और अब उन्होंने स्वयं भी किसानों और गरीबों का चौकीदार बनने का मन बना लिया है।

20/04/2019

BSNL को पैकेज देने पर विचार कर रही है सरकार: रविशंकर प्रसाद

सरकार भारत संचार निगम लिमिटेड की आर्थिक स्थिति को सु²ढ करने को लेकर एक पैकेज देने पर विचार कर रही है।

04/07/2019

मोटेरा में बोले नरेन्द्र मोदी, प्रेसिडेंट ट्रंप की ये यात्रा भारत और अमेरिका के संबंधों का नया अध्याय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप को संबोधित किया। पीएम मोदी ने 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'भारत माता की जय' के नारे के साथ भाषण की शुरुआत की।

24/02/2020

यूरोपीय सांसदों की कश्मीर यात्रा भारतीय कूटनीति का 'ब्लंडर' : कांग्रेस

कांग्रेस ने यूरोपीय सांसदों की कश्मीर यात्रा को भारतीय कूटनीति का 'ब्लंडर' करार देते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने पिछले 70 वर्ष की जांची परखी विदेश नीति को पलट दिया है और भारतीय संसद, सांसद तथा संप्रभुता का अपमान किया है।

30/10/2019

कोरोना के कारण सभी ट्रेनें रद्द

रेलवे ने कोरोना के कारण नियमित समय-सारणी की सभी ट्रेनें 12 अगस्त तक रद्द कर दी हैं। रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में गुरुवार को एक संदेश जारी किया, जिसमें बताया गया है कि नियमित समय-सारणी वाली सभी मेल/एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेनों की सेवाएं 12 अगस्त तक रद्द रहेगी।

26/06/2020

कर्नाटक: मेंगलुरु रेलवे स्टेशन पर प्रवासी श्रमिकों ने दिया धरना, घर भेजने की मांग

कर्नाटक के मेंगलुरु में 700 से अधिक दिहाड़ी प्रवासी श्रमिकों ने राज्य सरकार से अपने घर लौटने के लिए सुविधा मुहैया कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को धरना दिया। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और अन्य राज्यों के प्रदर्शनकारी श्रमिक मुख्य रूप से दक्षिण कन्नड़ जिले से आए थे।

08/05/2020