Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

उत्तर प्रदेशः बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह लखनऊ में गिरफ्तार, 2 साथी भी दबोचे

Sunday, October 18, 2020 15:10 PM
पुलिस की गिरफ्त में आया बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बलिया में सभा में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर फरार हुए धीरेन्द्र सिंह को पुलिस ने रविवार को लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गोलीकांड के आरोपी धीरेन्द्र को जनेश्वर मिश्र पार्क के निकट धर दबोचा। एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश ने बताया कि धीरेंद्र सिंह और उसके दो साथियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने मीडिया को बताया कि एक सूचना के आधार पर बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी के साथ संतोष यादव और अमरजीत यादव को पकड़ लिया गया है। 50-50 हजार रुपए के इनामी को बलिया पुलिस को सौंप दिया गया है।

धीरेंद्र से पहले आठ नामजद और करीब 25 अज्ञात आरोपियों में से सिर्फ 7 की गिरफ्तारी हुई थी, लेकिन लखनऊ में हुई गिरफ्तारियों के बाद पुलिस के हत्थे अब तक 10 लोग चढ़ चुके है। पुलिस ने बताया कि धीरेंद्र सिंह सरेंडर करने की फिराक में था। वह पहले बलिया में कोर्ट में सरेंडर करना चाहता था, लेकिन कोई गुंजाइश न देख वह लखनऊ चला आया और पिछले 2 दिनों से यहां डेरा जमाकर वकीलों के संपर्क में था। उन्होंने बताया कि आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होनी तय है। धीरेंद्र सिंह से पहले उसके दो भाइयों देवेंद्र प्रताप सिंह और नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। धीरेंद्र सेना का रिटायर्ड जवान है। वह भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैरिया तहसील इकाई का अध्यक्ष भी है।

गौरतलब है कि बलिया के रेवती थाना के दुर्जनपुर गांव में 15 अक्टूबर को खुली पंचायत में एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी की मौजूदगी में धीरेन्द्र सिंह ने जयप्रकाश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। धीरेन्द्र भाजपा का स्थानीय नेता था और बैरिया के विधायक सुरेन्द्र सिंह का करीबी था। भाजपा विधायक आरोपी के समर्थन में खुलकर सामने आए थे, जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें तलब किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम और सीओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मोदी की भतीजी का पर्स छीनकर भागे बदमाश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी का बदमाश पर्स छीनकर भाग गए। पर्स में 56 हजार की नकदी और कई दस्तावेज थे।

12/10/2019

किसान-सरकार के बीच नौंवें दौर की वार्ता भी बेनतीजा, अब 19 जनवरी को होगी अगली बैठक

कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान संगठनों की सरकार के साथ हुई नौंवे दौर की बातचीत में भी कोई निर्णय नहीं हो सका।

15/01/2021

बिहार में पान मसाला बैन

बिहार की नीतीश सरकार ने राज्य में गुटखा और पान मसाले पर बैन लगा दिया है। पान मसाला में विभिन्न जांचों में मैग्नेशियम कॉर्बोनेट पाए जाने के बाद बैन किया गया है।

30/08/2019

तावी नदी में फंसे लोगों को वायु सेना के जवानों ने बचाया

जम्मू-कश्मीर में तावी नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया। अचानक नदी का बहाव तेज होने के कारण 2 लोग एक पुल पर फंस गए। जानकारी मिलने पर वायु सेना ने हेलकॉप्टर के जरिए दोनों को रेस्क्यू किया।

19/08/2019

किसानों को केन्द्रीय कानून के तहत मिले जमीन का मुआवजा : किरोड़ीलाल मीणा

राजस्थान से भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने मांग की है कि राज्य से गुजर रहे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाइवे (143-एन) और अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाइवे (754-के) के तहत हो रहे भूमि अधिग्रहण का मुआवजा किसानों को केन्द्रीय सरकार के कानून के तहत मिलना चाहिए।

05/12/2019

रेलवे का नहीं होगा निजीकरण, पीपीपी योजना पर किया जा रहा विचार : पीयूष गोयल

सरकार ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि रेलवे के निजीकरण की उसकी कोई योजना नहीं है, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि उसे बेहतर बनाने के लिए सार्वजनिक निजी भागीदारी पर विचार किया जा रहा है।

04/03/2020

देश में 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 64500 से ज्यादा मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 27.67 लाख के पार

देश में कोरोना महामारी से मुक्त होने वालों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान पहली बार 60 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हुए हैं।

19/08/2020