Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of October 2020
 
भारत

उत्तर प्रदेशः बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह लखनऊ में गिरफ्तार, 2 साथी भी दबोचे

Sunday, October 18, 2020 15:10 PM
पुलिस की गिरफ्त में आया बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बलिया में सभा में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर फरार हुए धीरेन्द्र सिंह को पुलिस ने रविवार को लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गोलीकांड के आरोपी धीरेन्द्र को जनेश्वर मिश्र पार्क के निकट धर दबोचा। एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश ने बताया कि धीरेंद्र सिंह और उसके दो साथियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने मीडिया को बताया कि एक सूचना के आधार पर बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी के साथ संतोष यादव और अमरजीत यादव को पकड़ लिया गया है। 50-50 हजार रुपए के इनामी को बलिया पुलिस को सौंप दिया गया है।

धीरेंद्र से पहले आठ नामजद और करीब 25 अज्ञात आरोपियों में से सिर्फ 7 की गिरफ्तारी हुई थी, लेकिन लखनऊ में हुई गिरफ्तारियों के बाद पुलिस के हत्थे अब तक 10 लोग चढ़ चुके है। पुलिस ने बताया कि धीरेंद्र सिंह सरेंडर करने की फिराक में था। वह पहले बलिया में कोर्ट में सरेंडर करना चाहता था, लेकिन कोई गुंजाइश न देख वह लखनऊ चला आया और पिछले 2 दिनों से यहां डेरा जमाकर वकीलों के संपर्क में था। उन्होंने बताया कि आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होनी तय है। धीरेंद्र सिंह से पहले उसके दो भाइयों देवेंद्र प्रताप सिंह और नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। धीरेंद्र सेना का रिटायर्ड जवान है। वह भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैरिया तहसील इकाई का अध्यक्ष भी है।

गौरतलब है कि बलिया के रेवती थाना के दुर्जनपुर गांव में 15 अक्टूबर को खुली पंचायत में एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी की मौजूदगी में धीरेन्द्र सिंह ने जयप्रकाश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। धीरेन्द्र भाजपा का स्थानीय नेता था और बैरिया के विधायक सुरेन्द्र सिंह का करीबी था। भाजपा विधायक आरोपी के समर्थन में खुलकर सामने आए थे, जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें तलब किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम और सीओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें:

मोदी ने प्रविन्द जगन्नाथ को संसदीय चुनाव में जीत पर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ को संसदीय चुनाव में जीत हासिल करने पर शनिवार को बधाई दी।

09/11/2019

मोदी सरकार ने रबी फसलों के समर्थन मूल्य में की बढ़ोतरी, 8 करोड़ किसानों को मिलेगा फायदा

सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने की दिशा में एक और कदम उठाते हुए वर्ष 2020-21 के लिए रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की है। केंद्र सरकार द्वारा गेंहू के समर्थन मूल्य में 85 तथा सरसों के मूल्य में 225 रूपए की वृद्धि की गई है।

23/10/2019

'भारत बचाओ रैली' में प्रियंका का पीएम मोदी पर वार, कहा- मोदी है तो सारे 'उल्टे काम' मुमकिन हैं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 'भारत बचाओ रैली' को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। प्रियंका ने देशवासियों का आह्वान किया कि अगर राष्ट्र और संविधान बचाने के लिए एकजुट होकर नहीं लड़ेगे तो देश टूट जाएगा और इसके लिए हम सब जिम्मेदार होंगे।

14/12/2019

सोनिया ने 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- राज्यों का जीएसटी बकाया रोकना देश के साथ धोखा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बकाया रोकने पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि भुगतान रोककर वह न सिर्फ राज्यों की अर्थव्यवस्था को तबाह कर रही है बल्कि जनता के साथ धोखा भी कर रही है।

26/08/2020

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शाम 4 बजे देंगी आर्थिक पैकेज के बारे में विस्तृत जानकारी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में आर्थिक पैकेज के संबंध में जानकारी देंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था में छाई मंदी से उबारने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की थी।

13/05/2020

पीएम मोदी ने की अटल भूजल योजना की शुरुआत, 8,350 गांवों में दूर होगी पानी की समस्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के मौके पर दिल्ली में अटल भूजल योजना की शुरुआत की। इसके जरिए भूजल का प्रबंधन किया जाएगा और हर घर तक पीने के स्वच्छ पानी को पहुंचाने की योजना पर काम होगा। इसके साथ ही मोदी ने अटल टनल का भी उद्घाटन किया।

25/12/2019

अस्पताल के पीछे मिले 100 मानव कंकाल

बिहार के मुजफ्फरपुर में अक्यूट इन्सेफलाइटिस सिंड्रोम से बच्चों की मौत की तादाद बढ़ती जा रही है। इस बीच मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पीछे मानव कंकाल के अवशेष मिलने से हड़कंप मच गया है।

23/06/2019