Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
भारत

यूपी सरकार ने मांगी 300 पेड़ काटने की इजाजत, SC बोला- क्या सड़कें टेढ़ी मेढ़ी नहीं रखी जा सकतीं?

Thursday, December 03, 2020 11:40 AM
सुप्रीम कोर्ट।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मथुरा में कृष्ण गोवर्धन रोड प्रोजेक्ट पर सुप्रीम कोर्ट ने सवाल उठा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सड़क बनाने के समय पेड़ क्यों काटा जाए? कोर्ट ने सुझाया कि पेड़ों को काटने के बजाय बेहतर तो ये होगा कि सड़कों को टेढ़ा मेढ़ा रखा जाए। यूपी सरकार की उस याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने सुझाव दिया जिसमें यूपी सरकार ने मथुरा में कृष्णा गोवर्धन सड़क परियोजना के लिए 2940 पेड़ों की कटाई की इजाजत मांगी थी। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा कि वह पता लगाए कि सड़क बनाने के लिए कितने पेड़ काटने की योजना है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने टीटीजेड इलाके में लेदर पार्क बनाने की राज्य सरकार की योजना पर कोर्ट सलाहकार और याचिकाकर्ता से रिपोर्ट मांगा है।

यह भी पढ़ें:

लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों का निलम्बन वापस लेने की मांग, फैसले को बताया कठोर कदम

कांग्रेस के साथ ही लगभग सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने लोकसभा में कांग्रेस के सात सदस्यों को पूरे सत्र के लिए निलम्बित करने के अध्यक्ष ओम बिरला के फैसले को कठोर कदम बताते हुए उनसे यह निर्णय वापस लेने की मांग की है। कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पार्टी के सदस्यों ने ऐसा कुछ नहीं किया था जिसके कारण उन्हें पूरे सत्र के लिए निलम्बित किया गया है।

06/03/2020

मुजफ्फरपुर रैली में मोदी ने तेजस्वी को बताया जंगलराज का युवराज, कहा- इनके नाम से भाग जाएगी निजी कंपनियां

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव का नाम लिए बगैर उन्हें जंगलराज का युवराज करार देते हुए कहा कि इनका पुराना ट्रैक रिकॉर्ड ऐसा है कि सरकारी नौकरी तो छोड़िए, इन लोगों के सत्ता में आने से नौकरी देने वाली निजी कंपनियां भी राज्य से भाग जाएगी।

28/10/2020

कांग्रेस में कभी नहीं जाऊंगा, उसकी नीतियां भी भाजपा की तरह दलित विरोधी : दारापुरी

लखनऊ में सीएए के विरोध में प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए भारतीय पुलिस सेवा के रिटायर्ड अधिकारी एस आर दारापुरी ने कहा कि उनके कांग्रेस में शामिल होने का सवाल ही नहीं है। कांग्रेस की नीतियां भी भाजपा की तरह दलित विरोधी हैं।

12/01/2020

सिब्बल के बाद गुलाम नबी आजाद की सफाई, राहुल गांधी ने कभी नहीं लगाया बीजेपी से सांठगांठ का आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेतृत्व परिवर्तन के बारे में लिखे गए पत्र के बाद भाजपा के साथ सांठगांठ के आरोपों का सामना कर रहे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सफाई दी है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन पर इस तरह का कभी कोई आरोप नहीं लगाया है।

24/08/2020

प्रज्ञा को जीवन भर माफ नहीं कर पाऊंगा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के नत्थूराम गोडसे के बारे में दिये गये बयान पर मचे बवाल पर आखिरकार

18/05/2019

बंगाल के हिंसाग्रस्त भटपारा का दौरा करेगा भाजपा प्रतिनिधिमंडल

भारतीय जनता पार्टी का एक तीन-सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के हिंसाग्रस्त भटपारा शहर का दौरा कर स्थिति का जायजा लेगा।

22/06/2019

किसान डरता है कि कर्ज कैसे लौटाऊं और चौकसी-नीरव मोदी अच्छी नींद लेते हैं: राहुल गांधी

महाराष्ट्र के लातूर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के भारत दौरे के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

14/10/2019