Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

यह समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है: नरेन्द्र मोदी

Saturday, November 09, 2019 12:55 PM
सुल्तानपुर लोधी स्थित गुरुद्वारे में अरदास लगाते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया कि, देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, यह समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है। देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें।

मोदी ने कहा कि यह फैसला न्यायिक प्रक्रियाओं में जन सामान्य के विश्वास को और मजबूत करेगा। हमारे देश की हजारों साल पुरानी भाईचारे की भावना के अनुरूप हम 130 करोड़ भारतीयों को शांति और संयम का परिचय देना है। भारत के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की अंतर्निहित भावना का परिचय देना है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला कई वजहों से महत्वपूर्ण है, यह बताता है कि किसी विवाद को सुलझाने में कानूनी प्रक्रिया का पालन कितना अहम है। हर पक्ष को अपनी-अपनी दलील रखने के लिए पर्याप्त समय और अवसर दिया गया। न्याय के मंदिर ने दशकों पुराने मामले का सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान कर दिया।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को सुबह सुल्तानपुर लोधी पहुंचे, जहां उन्होंने बीर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका। मोदी ने गुरू नानक देव के 550 वें प्रकाशोत्सव वर्ष के मौके पर गुरुद्वारे में अरदास लगाई।

यह भी पढ़ें:

ममता बनर्जी ने भाजपा पर नए दल का गठन करने का लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अल्पसंख्यकों के वोट काटने के लिए एक नये राजनीतिक दल की सहायता करने का आरोप लगाया है।

25/03/2021

उत्तराखंड में राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बाढ़ प्रभावितों के लिए राहत सामग्री ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की रिपोर्ट है। इस पर तीन लोग सवार थे।

21/08/2019

मोदी सरकार की भेदभावपूर्ण नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी: मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि मोदी सरकार की भेदभावपूर्ण नीतियों और अक्षमता के कारण देश आर्थिक मंदी के संकट में फंस गया है, जिसके चलते लोगों की उम्मीद धूमिल हुई है और उनका भविष्य अंधकारमय दिखायी देता है।

17/10/2019

इंद्राणी मुखर्जी को सरकारी गवाह बनने की अनुमति

दिल्ली की एक विशेष सीबीआई अदालत ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में इंद्राणी मुखर्जी को सरकारी गवाह बनने की अनुमति दे दी है।

04/07/2019

पाक के छल को भारत ने हर बार किया छलनी : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर को लेकर शुरू से ही छल करता रहा है लेकिन भारत ने हर बार उसके छल को छलनी किया है और उसे मुंहतोड़ जवाब दिया है।

28/07/2019

कृषि कानूनों पर सरकार के प्रस्ताव को किसानों ने ठुकराया, बोले- पूरे देश में और तेज करेंगे आंदोलन

कृषि कानूनों के खिलाफ 14 दिन से आंदोलन कर रहे किसानों ने बुधवार को सरकार के कानूनों में बदलाव के लिखित प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। किसान नेताओं ने कहा कि कानून रद्द होने तक हम आंदोलन को तेज करेंगे। देशभर के सभी जिला मुख्यालयों पर 14 दिसंबर को धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

09/12/2020

कर्नाटक उपचुनाव : भाजपा की दो लिस्ट जारी, 13 बागी विधायकों को बनाया उम्मीदवार

कर्नाटक में कांग्रेस एवं जनता दल सेकुलर के 17 बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा उपचुनाव लड़ने की इजाजत मिलने के अगले दिन भाजपा ने इनमें से 13 पूर्व विधायकों को उनकी सीटों के उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

14/11/2019