Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का जेडीयू में विलय, उपेंद्र कुशवाहा को बनाया जदयू संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष

Monday, March 15, 2021 11:10 AM
रालोसपा का जदयू में विलय।

पटना। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को बड़ी संख्या में अपने समर्थकों एवं पदाधिकारियों के साथ पार्टी का जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में विलय कर लिया। बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार एवं अन्य कद्दावर नेताओं की उपस्थिति में यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कुशवाहा अपने पार्टी पदाधिकारियों के साथ जदयू में रालोसपा के विलय की घोषणा की। इसके बाद शामिल नेताओं को जदयू की सदस्यता ग्रहण कराई गई।

कुशवाहा को जदयू संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया
इस मौके पर मुख्यमंत्री कुमार ने कुशवाहा को जदयू संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की। इसके बाद कुमार ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से कहा कि उनके इस निर्णय से खुश हैं न, जिस पर सभी लोगों ने हाथ उठाकर अपनी सहमति जताई। उन्होंने कहा कि इसके बाद आगे और भी कुछ सोचा जाएगा।

सबको मिलकर चलना है
कुमार ने कहा कि हमलोग राजनीति करते हैं लेकिन राजनीति का मतलब किसी खास वर्ग को लेकर चलना नहीं बल्कि सबको साथ लेकर चलना है। अब कुशवाहा पार्टी में आ गए हैं, सबको मिलकर चलना है। आपकी कोई ख्वाहिश नहीं है लेकिन हमलोग आपके लिए सोचेंगे। आपकी प्रतिष्ठा है और आपकी हैसियत भी है। ऐसे में हमलोग सोचेंगे। जो उनकी इच्छा थी उसकी उन्होंने तत्काल घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें:

यूनेस्को ने मुंबई को घोषित किया फिल्मों का सृजनात्मक शहर

संयुक्त राष्ट्र शैक्षणिक, वैज्ञानिक एवं सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) ने मुंबई को फिल्मों का सृजनात्मक शहर घोषित किया है। संस्कृति मंत्रालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

01/11/2019

पल्स पोलियो अभियान 2020 : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बच्चों को पिलाई दवा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में 1 से 5 वर्ष की उम्र तक के बच्चों को दवा पिलाकर 2020 के लिए पल्स पोलियो कार्यक्रम की शुरुआत की।

19/01/2020

कंटेनमेंट जोन के बाहर 1 फरवरी से सभी गतिविधियों की अनुमति, गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशा-निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोविड महामारी के खिलाफ देश भर में चलाए जा रहे अभियान के तहत निगरानी रखने, नियंत्रण तथा सतर्कता संबंधी दिशा-निर्देश बुधवार को जारी कर दिए जिनके तहत कंटेनमेंट जोन के बाहर ऐहतियाती उपायों के साथ अब सभी गतिविधियों की अनुमति दे दी गई है।

28/01/2021

अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- गरीब की जिंदगी पर ही रासुका लगा दो

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रवासी मजदूरों को राज्य में न घुसने देने पर योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार लोगों को गैर कानूनी काम करने के लिए बाध्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ऐसा क्यों नही करती कि गरीबों की जिंदगी पर ही रासुका लगा दें।

17/05/2020

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ा

दिल्ली के बाद दिल्ली में हवा में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया। दिल्ली-एनसीआर में जलाए गए पटाखों का असर देर रात नजर आया।

29/10/2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओमान के सुल्तान काबूस सैद के निधन पर शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओमान के सुल्तान काबूस बिन सैद अल सैद के निधन पर शनिवार को शोक व्यक्त करते हुए उन्हें भारत का सच्चा मित्र बताया।

11/01/2020

मणिपुर में असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला, 3 जवान शहीद, 6 अन्य घायल

मणिपुर के सीमावर्ती इलाकों में उग्रवादियों ने असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए और 6 अन्य घायल हो गए है। उग्रवादियों ने भारत-म्यांमार सीमा क्षेत्र में चंदेल जिले के खोंगल में शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण के जरिए विस्फोट के बाद असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला किया।

30/07/2020