Dainik Navajyoti Logo
Saturday 30th of May 2020
 
भारत

डॉक्टर रेप-मर्डर मामला: हैदराबाद में गुस्साए लोगों ने प्रदर्शन कर आरोपियों को फांसी देने की मांग

Saturday, November 30, 2019 18:15 PM
प्रदर्शन करते लोग

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के पास शमशाबाद टोल प्लाजा के पास एक वेटरनरी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या से देशभर में आक्रोश है। शनिवार को हैदराबाद के शादनगर थाने के बाहर लोगों ने प्रदर्शन कर आरोपियों को बिना किसी सुनवाई के फांसी पर चढ़ाने या उनका एनकाउंटर करने की मांग की।

स्थानीय बार एसोसिएशन ने आरोपियों का केस लड़ने से इनकार कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक महिला डॉक्टर घर से दूर करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित अस्पताल में काम करती थी। बुधवार रात को घर लौटते वक्त उसके साथ गैंगरेप हुआ और दुष्कर्मियों ने फिर हत्या कर उसके शव को जला दिया।

गुरुवार सुबह डॉक्टर का शव अधजली हालत में मिला था। वहीं, शुक्रवार को शमशाबाद में ही एक और महिला का जला हुआ शव मिला।

साइबराबाद पुलिस ने चार आरोपियों, मोहम्मद  आरिफ, जोलू शिवा, जोलू नवीन और चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें कोर्ट में पेश किया किया है, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ये सभी आरोपी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर हैं, इनकी गिगफ्तारी नारायणपेट जिले से हुई। बताया जा रहा है कि इन दरिंदों ने  शराब पीकर महिला डॉक्टर के साथ कई घंटों तक दरिंदगी की। गैंगरेप कर पीड़िता की हत्या कर शादनगर के बाहरी इलाके में जला दिया था।

इसके अलावा हैदराबाद में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बेंगलुरु हाईवे जाम कर दिया। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी पहुंचे। हैदराबाद मामले को लेकर महिला सुरक्षा के मुद्दे पर एक छात्रा ने संसद के बाहर भी प्रदर्शन किया, जिसे पुलिस ने वहां से हटा गया। इस बीच, शनिवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने हैदराबाद पहुंचकर वेटरनरी डॉक्टर के परिजनों से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें:

चंद्रयान-2 ने भेजी चांद की तस्वीरें

चंद्रयान-2 ने चांद की कुछ और तस्वीरें भेजी हैं। इन तस्तीरों को इसरो ने साझा की हैं। इसरो के अनुसार इन तस्वीरों में जैक्सन, मच, कोरोलेव और मित्रा नामक स्थान दिखाई दे रहे है।

27/08/2019

विश्वविद्यालयों को वैश्विक संस्थानों में शामिल होने के प्रयास करने चाहिए: वैकेंया नायडू

उपराष्ट्रपति एम वैकेंया नायडू ने देश को ज्ञान एवं नवाचार का एक अग्रणी केन्द्र बनाने के लिए शिक्षण से लेकर अनुसंधान तक की समूची शिक्षा प्रणाली में व्यापक बदलाव लाने का आह्वान किया है।

11/11/2019

बीजेपी अपने दरवाजे पूरे खोल दें तो कांग्रेस-एनसीपी में शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण ही बचेंगे : अमित शाह

कांग्रेस और एनसीपी के कई नेताओं के बीजेपी और शिवसेना में शामिल होने पर शाह ने तंज कसते हुए कहा कि अगर बीजेपी अपने दरवाजे पूरी तरह से खोल दे तो शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण के सिवाय उनकी पाटियों में कोई नहीं बचेगा।

02/09/2019

मोदी ने आयुष चिकित्सकों पर जारी किए डाक टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह में आयुष के योगदान को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि योग के बाद अब आयुष को दुनिया में पहुंचाने का लक्ष्य है।

30/08/2019

कर्नाटक उपचुनाव: 12 सीटों पर बीजेपी का कब्जा, बहुमत के आंकड़े को किया पार

कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है। 15 सीटों में से 12 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। कांग्रेस के खाते में दो सीटें गई, जबकि जेडीएस अपना खाता नहीं खोल पाई।

09/12/2019

किसान ने स्थगित किया आंदोलन, 5 मांगों पर बनी सहमति

भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों किसानों ने समस्याओं को लेकर नोएडा से दिल्ली की ओर कूच कर रहे है।

21/09/2019

विश्वस्तरीय शैक्षिणिक संस्थान बनाने के लिए सरकार 400 करोड़ रूपए खर्च करेगी : सीतारमण

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में आम बजट पेश कर रही हैं। बजट के दौरान उन्होंने कहा कि देशभर में नई शिक्षा नीति लाई जाएगी।

05/07/2019