Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
भारत

PM मोदी का कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने का आग्रह, कहा- फिट रहने के लिए उठाएं सभी संभव कदम

Wednesday, April 07, 2021 13:10 PM
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से लड़ने के लिए लोगों से कोविड मानदंडों का सख्ती से पालन करने आग्रह किया है। मोदी कहा कि मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और अन्य मानदंडों सहित सभी संभावित सावधानियों का पालन करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हमें कोविड बीमारी को ध्यान में रखते हुए मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और अन्य मानदंडों सहित सभी संभावित सावधानियों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि समय पर प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और फिट रहने के लिए सभी संभव कदम उठाएं।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि भारत सरकार आयुष्मान भारत और प्रधानमंत्री जनऔषधि योजना सहित कई उपाय कर रही है ताकि लोगों तक उच्च गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाया जा सके। भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी चला रहा है। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस दुनिया को स्वस्थ रखने के लिए दिन-रात काम करने वाले सभी लोगों के प्रति हमारी कृतज्ञता और सराहना करने का दिन है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा में अनुसंधान और नवाचार को समर्थन देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराने का भी यह दिन है।

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 12 लाख 62 हजार के पार, लगातार दूसरे दिन घटे सक्रिय मामले

देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण में पिछले कुछ समय से अचानक आई तेजी के बीच सक्रिय मामलों में फिर से कमी आ रही है। पिछले कुछ दिनों से लगातार सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी लेकिन अब इसमें कमी नजर आ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान सक्रिय मामलों में 2864 की कमी आई है जबकि मंगलवार को 1285 की कमी दर्ज की गई थी।

10/03/2021

कोरोना के खतरनाक दक्षिण अफ्रीकी और ब्राजीलियाई वैरिएंट दे चुके हैं भारत में दस्तक, सरकार ने की पुष्टि

देश में कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट के साथ-साथ ब्राजीलियाई वैरिएंट से संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। दोनों ही वैरिएंट बहुत ही ज्यादा संक्रामक हैं यानी बहुत तेजी से फैलने वाले हैं। अच्छी बात यह है कि ये दोनों वैरिएंट भारत में दस्तक भले ही दे चुके हैं लेकिन संक्रमितों की संख्या बहुत कम है।

17/02/2021

पुलवामा मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, दोनों तरफ से हो रही फायरिंग

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये।

18/05/2019

मायावती के भाई की 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

आयकर विभाग ने बसपा अध्यक्ष मायावती के भाई के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर बेनामी संपत्ति जब्त की है।

18/07/2019

उत्तर प्रदेश: मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर टैंकर-कार की भिड़ंत, एक परिवार के 6 सदस्यों समेत 7 की मौत

उत्तर प्रदेश में मथुरा के नौझील क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर टैंकर की चपेट में आने से कार सवार एक परिवार के 6 सदस्यों समेत 7 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात करीब 12 बजे माइलस्टोन 68 के पास डिवाइडर तोड़ कर दूसरी लेन में आए टैंकर से कार टकरा गई।

24/02/2021

भारत की रणनीति का असर, पूर्वी लद्दाख में पीछे हटने लगे चीन के सैनिक

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ जारी विवाद में भारत की चौतरफा रणनीति का असर दिखाई देने लगा है। 5 मई से ही आक्रामक रुख अपना रहे चीनी सैनिक शांत हैं और उन्होंने उन इलाकों से पीछे हटना भी शुरू कर दिया है जहां उसने पिछले कुछ दिनों में अतिक्रमण किया था।

04/06/2020

बेंजामिन नेतन्याहू ने 71वें गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी को दी बधाई

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 71वें गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। नेतनयाहू ने प्रधानमंत्री को नव वर्ष की भी शुभकामनाएं दी। इस पर मोदी ने भी इजरायली प्रधानमंत्री को इस वर्ष बेहतर भविष्य की कामना की।

25/01/2020