Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
भारत

PM मोदी ने सीएए को समर्थन देने के लिए की सदगुरु की सराहना, देखें Video

Monday, December 30, 2019 13:40 PM
सद्गुरु जग्गी वासुदेव

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देशभर में मचे घमासान के बीच इसका समर्थन करने के लिए सद्गुरु जग्गी वासुदेव की सोमवार को सराहना की।



मोदी ने ट्विटर पर सद्गुरु का हालिया वीडियो अपलोड करते हुए लिखा, सद्गुरु द्वारा सीएए से संबंधित पहलुओं की इस स्पष्ट व्याख्या को सुनें। वह ऐतिहासिक संदर्भ प्रदान करते हैं और भाईचारे की हमारी संस्कृति पर शानदार ढंग से प्रकाश डालते हैं। वह निहित स्वार्थ समूहों द्वारा गुमराह किये जाने की भी बात करते हैं। सद्गुरु ने इस वीडियो में बताया है कि सीएए क्यों जरूरी है। उन्होंने यह कानून पारित किये जाने को बहुत देरी से दिखायी गयी बहुत कम करुणा बतायी है। 

उन्होंने कहा कि आज के समय में कोई भी विदेशी सामान्य प्रक्रिया के जरिये भारतीय नागरिकता हासिल कर सकता है। इस कानून के विरोध के नाम पर देश में की जा रही आगजनी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि कॉलेज के वे छात्र जिन्हें इस कानून का विस्तार से अध्ययन करना चाहिए, वे निरक्षरों की तरह हिंसा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सीएए का कांग्रेस, तृणमूल समेत लगभग सभी विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और असम समेत कई राज्यों में इस कानून के विरोध में जोरदार प्रदर्शन हुए हैं।

यह भी पढ़ें:

एलएसी पर भारत की स्थिति में कोई बदलाव नहीं, नियमित चौकियों पर होगी सैनिकों की तैनाती

भारत ने गुरुवार को कहा कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर दोनों देशों के बीच कुछ विशिष्ट बिन्दुओं पर पहले से बनी चौकियों पर अपनी-अपनी सेना की सीमित एवं नियमित तैनाती करने को लेकर सहमति बनी है जिससे एलएसी भारत की स्थिति में कोई परिवर्तन नहीं आया है।

17/07/2020

महाराष्ट्र मे सरकार गठन को लेकर कांग्रेस-एनसीपी की बैठक, एक-दो दिन में हो सकता है बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार बनने की तस्वीर साफ होती दिख रही है। तीनों पार्टियां कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर मंथन कर रही हैं, इसमें किसानों के लिए बड़ा ऐलान शामिल किया जा सकता है। महाराष्ट्र सरकार की तरफ से बुलेट ट्रेन के लिए दी जाने वाली 25 फीसदी राशि का उपयोग किसानों की कर्जमाफी में किया जा सकता है।

21/11/2019

देश में कोरोना जांच का कुल आंकड़ा 15 करोड़ के पार, सक्रिय मामलों की दर घटकर हुई 3.81 फीसदी

कोरोना वायरस की अधिक से अधिक जांच कर प्रभावितों का शीघ्र पता लगाकर संक्रमण को नियंत्रित करने की मुहिम में देश में कुल जांच का आंकड़ा 9 दिसंबर को 15 करोड़ को पार कर गया। देश में वैश्विक महामारी कोविड-19 का पहला मामला इस वर्ष 30 जनवरी को आया था।

10/12/2020

राहुल ने दी महिला दिवस की बधाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर देश की सभी महिलाओं को बधाई दी और उन्हें पुरुषों से अधिक शक्तिशाली बताया।

08/03/2020

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने हमसे कहीं बेहतर ढंग से किया कोरोना का मुकाबला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी कोरोना का मुकाबला भारत से कहीं बेहतर ढंग से किया है।

16/10/2020

केन्द्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और कई केन्द्रीय मंत्रियों व भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती पर उन्हें नमन किया।

28/12/2019

शोपियां में मुठभेड़, लश्कर के दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान उनके साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए।

13/05/2019