Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस को लेकर डराने वाली खबर, अगस्त में तीसरी लहर संभव, सितंबर में पहुंचेगी चरम पर

देश में कोरोना की दूसरी लहर अभी पूरी तरह खत्म भी नही हुई है, वहीं एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसकी तीसरी लहर अगस्त के मध्य तक भारत में आने की संभावना है, जबकि सितंबर में मामले चरम पर हो सकती है। एसबीआई रिसर्च द्वारा प्रकाशित 'कोविड-19: द रेस टू फिनिशिंग लाइन' शीर्षक वाली रिपोर्ट में कहा गया है कि टीकाकरण ही एकमात्र बचाव कर सकता है।

06/07/2021

साथी ने की महिला डॉक्टर की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली के रंजीत नगर में साथी डॉ. चंद्र प्रकाश ने डॉ. गरिमा की हत्या कर दी, जिसका खुलासा करते हुए पुलिस ने चंद्र प्रकाश को रुड़की से गिरफ्तार कर लिया।

04/05/2019

देश की अर्थव्यवस्था बहुत खराब स्थिति में पहुंची, आंकड़े छुपा रही सरकार: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि देश की अर्थव्यवस्था बहुत खराब स्थिति में पहुंच गयी है और सरकार भ्रम पैदा करने के लिए आंकड़े छिपा रही है।

15/11/2019

कश्मीर में तैनात सैनिकों के लिए 40 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट की आपूर्ति, AK-47 की गोली भी होगी बेअसर

भारतीय सेना को पहली बार देश में बनी 40 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट की आपूर्ति की गई है। आधुनिक और हल्की बुलेटप्रूफ जैकेट्स मुहैया कराने के लिए रक्षा मंत्रालय ने पिछले साल ही एसएमपीपी के साथ 639 करोड़ रुपए का सौदा किया था।

19/10/2019

विदेश मंत्री जयशंकर बोले- पासपोर्ट सेवा और आसान होगी, जल्द पूरा होगा आधार कार्ड से लिंक करने का काम

सरकार ने कहा कि आधार कार्ड से पासपोर्ट को लिंक करने तथा एमपासपोर्ट पुलिस ऐप में देश के सभी पुलिस जिलों को जोड़ने की प्रक्रिया को तेजी से पूरा किया जाएगा, जिसके बाद पासपोर्ट सेवा और आसान हो जाएगी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को पासपोर्ट सेवा दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही।

24/06/2021

देशभर में तब्लीगी जमात के 22 हजार लोगों को किया गया क्वारेंटाइन: गृह मंत्रालय

देश के विभिन्न भागों में कोरोना-19 वाइरस के संक्रमण को गति बढ़ाने में योगदान करने वाले तब्लीगी जमात के करीब 22 हजार लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से शनिवार को बताया गया कि देशभर में अब तक तब्लीगी जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए करीब 22 हजार लोगों को क्वारेंटाइन में रखा गया है।

04/04/2020

निजी क्षेत्र की सक्रिय भागीदारी से भारत को बनाया जाएगा रक्षा विनिर्माण का केंद्र : रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रक्षा उपकरणों के विनिर्माण के क्षेत्र में निजी क्षेत्र की सक्रिय भागीदारी से भारत को शस्त्र विनिर्माण का केंद्र और शुद्ध निर्यातक यानी नेट एक्सपोर्टर बनाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार संकल्पबद्ध है।

16/01/2020