Dainik Navajyoti Logo
Monday 14th of June 2021
 
भारत

चीन से भारतीयों को निकालने के लिए रवाना हुआ एयर इंडिया का विमान

Friday, January 31, 2020 11:15 AM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। चीन के वुहान से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए एयर इंडिया की विशेष उड़ान शुक्रवार सुबह मुंबई से रवाना हुई। बोइंग 747 विमान रास्ते में दिल्ली से मेडिकल किट लेकर चीन जाएगा। विमान में सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जायेगा जिनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं।

इस विशेष उड़ान में 325 यात्रियों को स्वदेश लाने की योजना है। उड़ान में चालक दल के साथ डॉक्टर भी जा रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस का पहला मामला पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में पाया गया था जिसके बाद ये 18 देशों में फैल गया। चीन में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 171 हो गयी है जबकि 8000 से ज्यादा लोग इस बीमारी से संक्रमित पाये गये हैं। फ्रांस के अलावा कोरोना वायरस के मामले दो अन्य यूरोपीय देश जर्मनी और फिनलैंड में भी सामने आये हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

शिवसेना ने दिया समर्थन तो करेंगे विचार : कांगेस

महाराष्ट्र मे किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। शिवसेना बीजेपी से आधे समय के लिए सीएम पद की मांग कर रही है।

26/10/2019

हिंदुओं को अल्पसंख्यक दर्जा देने संबंधी याचिका खारिज

उच्चतम न्यायालय ने देश के आठ राज्यों में हिंदुओं को अल्पसंख्यक दर्जा देने के आदेश संबंधी जनहित याचिका मंगलवार को खारिज कर दी।

17/12/2019

'सत्ता का लड्‌डू': मनोहर लाल खट्‌टर दूसरी बार बनेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री

राज्यपाल से मिलकर खट्‌टर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। रविवार को दोपहर 2 बजे खट्‌टर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

26/10/2019

पाक सांसद के खुलासे के बाद नड्डा का राहुल गांधी पर हमला, कहा- शहजादे को भारत की किसी भी चीज पर विश्वास नहीं

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तेज हमला करते हुए कहा कि 'शहजादे' को भारत की किसी भी चीज पर विश्वास नहीं है, तो वे अपने 'सबसे भरोसेमंद देश' पाकिस्तान की ही सुन लें।

29/10/2020

कोरोना वायरस: भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 75 हजार के पार, 3 लाख से कम हुए सक्रिय मामले

कोरोना वायरस के नए रूप से विश्व में बढ़ी चिंताओं के बीच भारत में कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने का सिलसिला जारी है, जिससे सक्रिय मामले तेजी से घट रहे हैं तथा इनकी संख्या 3 लाख से नीचे आ गई है। महामारी की रफ्तार धीमी पड़ने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि संक्रमण के दैनिक मामले कई महीने बाद 20 हजार से नीचे आ गए हैं और मौतों की संख्या भी 500 से नीचे बनी हुई है।

22/12/2020

सीएम पद के लिए शिवसेना-बीजेपी में खींचतान जारी, संजय राउत ने ट्वीट कर साधा निशाना

महाराष्ट्र में भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान जारी है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से होगा। राउत ने कहा कि शिवसेना ने ठान लिया तो उसे राज्य में स्थिर सरकार बनाने के लिए बहुमत मिल ही जाएगा।

01/11/2019

निर्भया केस : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज की दोषी विनय शर्मा की दया याचिका

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को निर्भया के चार दोषियों में से एक विनय शर्मा की दया याचिका खारिज कर दी। राष्ट्रपति की दया याचिका पर अस्वीकृति दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा सभी दोषियों की फांसी की सजा पर रोक लगाने के एक दिन बाद आई है।

01/02/2020