Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
भारत

केन्द्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

Saturday, December 28, 2019 14:25 PM
पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और कई केन्द्रीय मंत्रियों व भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती पर उन्हें नमन किया।

राजनाथ ने ट्वीट किया कि, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली जी को आज उनकी जयंती पर याद करते हैं। वह बुद्धिमान और विश्लेषणात्मक क्षमताओं के बड़े के रुप में हम उसे याद करते हैं। अरुणजी को उनकी जयंती पर आज मेरी श्रद्धांजलि।

गोयल ने अपने ट्वीट में कहा, हम सभी की यादों में बसे अरुण जेटली जी की जयंती पर उन्हें मेरा नमन और श्रद्धांजलि। राजनीति का देशसेवा के लिए उपयोग कैसे हो, ये हमेशा उनसे सीखने को मिलता था। उनके साथ बिताया समय हम सभी के जीवन की अमूल्य यादें हैं।

केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह नेे कहा, दिन-प्रतिदिन सहज, सुलभ, दरियादिली और पैनी टिप्पणियों के साथ हमेशा उपलब्ध रहे। जब भी कोई मुद्दा सामने आता, सबके  अवचेतन मन में ख्याल आता कि अब अरूण जी का नजरिया क्या होगा और जवाब प्रकट होना शुरू हो जाता। अरूण जेटली की जयंती पर नमन।

अकाली नेता और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट कर कहा,  मैं अरुण जेटली को एक अदभुद  मार्गदर्शक और एक करिश्माई नेता के रूप में याद करती हूं। पंजाब के साथ उनका घनिष्ठ संबंध था और राज्य के लोगों को उनकी कमी हमेशा खलती रहेगी। उनकी जयंती पर, मैं उस व्यक्ति को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं जिसने अपनी निस्वार्थता और विनम्रता के साथ दिल जीता।

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा, ''भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री आदरणीय अरुण जेटली जी की जयंती पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि। उनकी बहुमुखी प्रतिभा, कौशल, उपलब्धियों और सरल व्यक्तित्व से हम सभी सदैव प्रेरणा प्राप्त करते रहेंगे।

राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने कहा, अरुण जेटली जी बुद्धिमान सांसद थे और मुझे दो दशकों से अधिक समय तक उन्हें जानने और एक दूरसंचार उद्यमी के रूप में और फिर एक सांसद के रूप में काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा, मैं जेटली की 67 वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। वह मेरे लिए एक पिता की तरह थे। एक बड़ी प्रेरणा और प्रेरक होने के अलावा उन्होंने मेरे जीवन के प्रत्येक कदम में मेरा मार्गदर्शन और समर्थन भी किया। मैं हमेशा उनकी कमी खलती है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, आज अरुण जेटली की जयंती पर अश्रुपूरित नेत्रों से उन्हें याद करता हूं। वह अब इस दुनिया में नहीं है। उनके उत्कृष्ट व्यक्तित्व कई छाप हैं जिन्हें आसानी से मिटाया नहीं जा सकता।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा, उस महान दूरदर्शी और तेजस्वी को अरुण जेटली को उनकी जयंती पर याद करते हैं, जिन्होंने अपने अनन्य ज्ञान साथ देश की सेवा की। हमारे दिलों और दिमाग में  देश के लिए उनका योगदान सर्वोपरि है और हमेशा रहेगा।

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 24 अगस्त को जेटली का निधन हो गया था। उन्हें संसद में वाद-विवाद कौशल के लिए जाना जाता था और वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मंत्री रहे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अमेजॉन को झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- फ्यूचर-रिलायंस रिटेल सौदे पर नियामक लें फैसला

देश के सबसे बड़े रिटेल सौदे की राह में आ रही बाधाओं के दूर होने का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है। सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने फ्यूचर ग्रुप और अमेजॉन विवाद मामले में एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए नियामकों को निर्देश दिया कि वे फ्यूचर ग्रुप के आवेदन और आपत्तियों पर कानून के अनुसार निर्णय करें।

21/12/2020

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 5 लाख 12 हजार के पार, रिकवरी दर बढ़कर हुई 96.52 फीसदी

देश में कोरोना संक्रमण की धीमी पड़ती रफ्तार के बीच इस बीमारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से सक्रिय मामलों की दर घटकर 2.03 फीसदी रह गई है, वहीं संक्रमण से होने वाली मौतों की दैनिक संख्या फिर 200 से नीचे आ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 16,946 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 5 लाख 12 हजार से अधिक हो गई है।

14/01/2021

जम्मू-कश्मीर: उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन, 21 जुलाई से यात्रा शुरू

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के हिमालय में स्थित अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी की विशेष पूजा-अर्चना की और कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के जल्द समाप्त होने की प्रार्थना की। मुर्मू ने आज से लेकर 3 अगस्त तक दिन में दो बार अमरनाथ आरती का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण करने के एसएएसबी के निर्णय पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इससे विश्व भर के श्रद्धालुओं को लाभ होगा।

05/07/2020

जम्मू-कश्मीर में पिछले 11 महीने में 211 आतंकवादी ढेर, 47 गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में पिछले 11 महीनों में खासकर अनुच्छेद 370 हटने के बाद से 211 आतंकवादियों को मार गिराया गया और विभिन्न अभियानों के तहत 47 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। रक्षा सूत्रों ने बताया कि वर्ष 2019 में कुल 152 आतंकवादी मारे गए थे, लेकिन सुरक्षा बलों ने इस वर्ष 1 जनवरी से 22 नवंबर के बीच 211 आतंकवादियों को मार गिराया।

04/12/2020

देश में 24 घंटे में आए कोरोना के 38902 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 10.77 लाख के पार

देश में कोरोना महामारी के पिछले 24 घंटों में एक दिन के रिकार्ड 38,902 मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्या 10.77 लाख से अधिक हो गई है।

19/07/2020

अगले कुछ घंटों में भीषण चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा यास, बंगाल-ओडिशा के कई इलाकों में तेज बारिश जारी

चक्रवाती तूफान ताऊते के बाद देश पर अब चक्रवाती तूफान यास का खतरा मंडरा रहा है। यह चक्रवात बुधवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के समुद्र तट से टकराएगा। इससे पहले कई इलाकों में आज से ही तेज बारिश शुरू हो गई है। ओडिशा के भुवनेश्वर, चांदीपुर और पश्चिम बंगाल के दिघा में बारिश हो रही है।

25/05/2021

पक्ष और विपक्ष जनादेश का सम्मान करें : पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के वरिष्ठ नेता राम विलास पासवान ने बुधवार को कहा कि लोकतंत्र में पक्ष और विपक्ष को जनादेश का सम्मान करना चाहिए और चुनाव परिणाम को लेकर खून-खराबे की बात नहीं करनी चाहिए।

22/05/2019