Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

केन्द्र और दिल्ली सरकार की अनदेखी की वजह से हुई हिंसा, राष्ट्रपति से गृहमंत्री को हटाने की मांग: सोनिया गांधी

Thursday, February 27, 2020 12:00 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपते कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के सदस्य।

नई दिल्ली। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली हिंसा मामले पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार दोपहर को मुलाकात की है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है। सोनिया के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अमदम पटेल, केसी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, रणदीप सुरजेवाला, आनंद शर्मा पार्टी के प्रमुख नेता मौजूद रहे।

राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने के बाद सोनिया गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में 4 दिन से हिंसा है, जो केन्द्र और दिल्ली सरकार की अनदेखी की वजह से हुई है, गृहमंत्री और पुलिस हिंसा रोकने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा कि हिंसा में करोड़ों रुपये की संपत्ति की नुकसान हुआ, जरूरी कदम ना उठाने की वजह से हिंसा हुई है, हमने राष्ट्रपति से गृहमंत्री को हटाने की मांग की है, हमें उम्मीद है कि राष्ट्रपति जरूरी कदम उठाएंगे।

मनमोहन सिंह ने मीडिया से कहा कि दिल्ली में जो हो रहा है वो शर्मनाक है, यह बहुत ही दुखद है, दिल्ली हिंसा केन्द्र सरकार की पूरी नाकामी है।
 

यह भी पढ़ें:

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती, PM मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 75वीं जयंती है। कांग्रेस इस दिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाती है। पीएम मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

20/08/2019

दुनियाभर में पर्यावरण प्रदूषण से सबसे ज्यादा जल क्षेत्र प्रभावित हो रहा है: गजेंद्र शेखावत

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि पर्यावरण में बदलाव का सबसे ज्यादा असर पानी की उपलब्धता पर पड़ रहा है इसलिए इस संकट से निपटने के लिए परंपरागत संसाधनों का संरक्षण कर पानी का विवेकपूर्ण इस्तेमाल आवश्यक है।

25/09/2019

मुंबई में भारी बारिश से सड़कों और रेलवे ट्रैक्स पर भरा पानी

मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया। हिंदमाता इलाके में जलभराव होने के कारण लोगों को पानी में होकर गुजरना पड़ रहा है।

24/07/2019

मोदी और शाह ने 'बुलबुल' पर ममता बनर्जी से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी क्षेत्र के तटीय राज्यों में 'बुलबुल' चक्रवात से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात कर राज्य को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। गृह मंत्री अमित शाह ने भी ममता बनर्जी से बात की और हालात की जानकारी लेने के बाद राज्य को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया

10/11/2019

सालभर खुला रहेगा करतारपुर, पाकिस्तान सेवा शुल्क पर अड़ा

भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर गलियारे को लेकर बातचीत में थोड़ी प्रगति हुई और दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि यह गलियारा वर्ष भर रोज खुलेगा तथा तीर्थयात्रियों के लिए अकेले या समूह में यात्रा करने का विकल्प खुला रहेगा।

04/09/2019

कोरोना संक्रमण से ठीक हुए दिल्ली के पहले मरीज रोहित, बताया कैसा था आइसोलेशन वार्ड

दिल्ली में कोरोना का शिकार बने पहले मरीज मयूर विहार फेज-2 निवासी रोहित दत्त शनिवार को सफदरजंग हॉस्पिटल से घर पहुंच गए। रोहित ने बताया कि अब मैं स्वस्थ हूं और मेरे शरीर से संक्रमण भी दूर हो चुका है। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना से ज्यादा डरें और घबराएं नहीं। सावधानी बरतें और अपने स्वास्थ्य और सफाई का विशेष ध्यान रखें।

16/03/2020

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत हुए सेवानिवृत्त, कहा- संकट की घड़ी में हर कसौटी पर खरी उतरी सेना

सेना प्रमुख के तौर पर तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के बाद सेवानिवृत्त हुए जनरल बिपिन रावत ने कहा कि विषम परिस्थितियों में मोर्चों पर तैनात सेना संकट की घड़ी में हर कसौटी पर खरी उतरी है। सेवानिवृत्त होने से पहले जनरल रावत ने परंपरा अनुसार सुबह राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाकर मातृभूमि की रक्षा में प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

31/12/2019