Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

बिहार: प्रचार के आखिरी दिन नीतीश का इमोशनल कार्ड, कहा- ये मेरा आखिरी चुनाव, अंत भला तो सब भला

Thursday, November 05, 2020 18:50 PM
नीतीश कुमार ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन खेला इमोशनल कार्ड।

पूर्णिया। बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण की 78 सीटों पर चुनाव प्रचार का शोर गुरुवार को शाम छह बजे थम गया। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने 5 जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान धमदाहा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने इमोशनल कार्ड खेला। इस बार के विधानसभा चुनाव को अपना आखिरी चुनाव बताते हुए उन्होंने जनता से अपने नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रत्याशियों को वोट देने की अपील की। नीतीश कुमार ने जदयू प्रत्याशी लेसी सिंह के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जान लीजिए, आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। परसो मतदान होगा। ये मेरा अंतिम चुनाव है। अंत भला तो सब भला। आप बताइए वोट दीजिएगा न।

नीतीश कुमार ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने हर क्षेत्र के विकास के लिए बिना भेदभाव के काम किया है। यदि फिर से जनता ने मौका दिया तो युवाओं को नई टेक्नोलॉजी सीखने की व्यवस्था कराएंगे और इसके लिए हर जिले में मेगा स्किल सेंटर बनाएंगे ताकि उनकी आमदनी बढ़े और वे दूसरों को रोजगार दे सकें। उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक नीति बनाई गई है, इसे लागू करने की पूरी तैयारी की जा चुकी है। इससे पूरे राज्य में उद्योग का जाल बिछेगा और इसके कारण न केवल बिहार के लोगों को रोजगार मिलेगा बल्कि बाहर के लोग भी बिहार में रोजगार करने आएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का संकल्प है कि बिहार में ऐसी व्यवस्था की जाए कि किसी को भी मजबूरी में बिहार से बाहर नहीं जाना पड़े ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिर से सरकार बनने पर प्रत्येक गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगाए जाएंगे। हर खेत तक सिंचाई की व्यवस्था की जाएगी और जो भी काम कराया जाएगा, उसका अनुरक्षण भी सरकार कराएगी। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई का काम गांव और शहर दोनों के लिए किया जाएगा। हर गांव तक सड़क बनाने का काम लगभग पूरा हो गया है। अगली बार हर गांव को प्रमुख सड़कों से जोड़ा जाएगा। बाईपास और फ्लाइओवर भी बनवाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन में कोरोना से जुड़े ज्वलंत मुद्दे गायब: येचुरी

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन की आलोचना करते हुए कहा है कि इस संबोधन में कोरोना वायरस से संबंधित ज्वलंत मुद्दों के बारे में कोई बात नहीं की गई और 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज के बारे में भी कोई खुलासा नहीं किया गया है।

13/05/2020

स्वरा भास्कर ने किया कन्हैया का प्रचार

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने बेगूसराय से सीपीआई कैंडिडेट कन्हैया कुमार के लिए चुनाव प्रचार किया। स्वरा ने चुनाव प्रचार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

11/04/2019

सुप्रीम कोर्ट ने राजीव गांधी हत्याकांड मामले में तमिलनाडु सरकार से मांगी यथास्थिति रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के अपराधियों की माफी संबंधी याचिका पर दो सप्ताह के भीतर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का तमिलनाडु सरकार को निर्देश दिया।

21/01/2020

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बाद दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा 182 मीटर ऊंची स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बाद सरदार वल्लभभाई पटेल की दूसरी सबसे ऊंची प्रतिमा का गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पाटीदार समुदाय की संस्था सरदारधाम के यहां वैष्णोदेवी सर्किल के समीप स्थित परिसर में अनावरण किया।

03/01/2020

मणिपुर में 3 बीजेपी विधायकों के इस्तीफ से राजनीतिक संकट, कांग्रेस को सरकार बनाने का भरोसा

मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 3 विधायकोें के इस्तीफे से सरकार के सामने आसन्न राजनीति संकट के बीच कांग्रेस ने अपनी सरकार बनाने का भरोसा जताया है। कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओ. इबोबी सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी राज्यपाल डॉ. नजमा हेपतुल्लाह से बीरेन सिंह सरकार को सदन में बहुमत साबित करने का आदेश देने के लिए गुजारिश करेगी।

18/06/2020

कोरोना को लेकर PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग की चर्चा, केरल के सीएम नहीं हुए शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति पर चर्चा के लिए सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की। बैठक में उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। 22 मार्च से लागू लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चौथी बार सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बात की, जिसमें महामारी की स्थिति और महामारी रोकने के लिए केंद्र और राज्यों द्वारा उठाए गए कदम पर चर्चा की।

27/04/2020

VC के जरिए मुख्यमंत्रियों से संवाद करेगी सोनिया गांधी, नीट-जेईई परीक्षा समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेगी। कांग्रेस शासित और कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद करेगी।

26/08/2020