Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

यूपी विधानसभा चुनाव में अपने दम पर लड़ेगी बसपा, मायावती बोलीं- गठबंधन से दूसरे दलों को मिलता है फायदा

Monday, March 15, 2021 14:15 PM
मीडिया से बात करते हुए मायावती।

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि बसपा किसी दल से कोई गठबंधन या समझौता नहीं करेगी। बसपा के संस्थापक कांशीराम की 87वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मायावती ने मीडिया से कहा कि पार्टी बहुत पहले से ही विधानसभा चुनाव को लेकर काम कर रही है। बसपा पंचायत चुनाव में भी अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी चुनाव को लेकर अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करती है। बसपा प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर पूरे दम के साथ चुनाव लड़ेगी और अच्छे परिणाम देगी।

उन्होंने कहा कि बसपा से गठबंधन करने पर हमेशा दूसरे दलों को लाभ होता है इसलिए इस बार पार्टी किसी से गठबंधन नहीं करेगी। गठबंधन में बसपा के वोट तो दूसरे दलों को ट्रांसफर हो जाते हैं लेकिन उन दलों के वोट बसपा को नहीं मिलते, जिससे नुकसान होता है। गठबंधन का फायदा अन्य दलों को मिल जाता है। मायावती ने अपने समर्थकों से कहा कि विरोधी दलों के साम, दाम, दंड और भेद के हथकंडे से सावधान रहें और पार्टी को चुनाव में अच्छी सफलता दिलाकर बसपा मूवमेंट को सफल बनाएं। यही पार्टी संस्थापक कांशीराम को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने केंद्र सरकार से कृषि से जुड़े तीनों कानून वापस लेने की मांग एक बार फिर दोहराई। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में मृतक किसानों के परिजनों को उचित आर्थिक सहायता व एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। बसपा राज में चीनी मिलों के बिकने के सवाल पर मायावती ने कहा कि किस संस्था के साथ क्या किया जाना है, यह निर्णय सत्ता में रहने वाली सरकार करती है। चीनी मिलों को बेचने का फैसला कैबिनेट ने किया था। यह सरकार का सामूहिक फैसला था, यह किसी एक मंत्री की जिम्मेदारी नहीं। यह मंत्रालय भी दूसरे मंत्री के पास था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हुए पूरी तरह स्वस्थ, 12 दिन बाद एम्स से मिली छुट्टी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से छुट्टी मिल गई। एम्स ने हाल में बयान जारी करके कहा था कि श्री शाह ठीक हो चुके हैं और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। शाह को हल्के बुखार की शिकायत के बाद बाद 18 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था।

01/09/2020

ट्रम्प के बयान पर मोदी से सच्चाई सुनना चाहता है देश: अधीर रंजन

कांग्रेस ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने के बारे में जो बयान दिया है उससे पूरा राष्ट्र चिंतित है और देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सच्चाई सुनना चाहती है इसलिए मोदी को इस मुद्दे पर संसद में स्थिति साफ करनी चाहिए।

24/07/2019

पद्मश्री रमेश बाबा ने 66 साल पहले शुरू की थी गौशाला, जिसमें हैं 60 हजार गायें

गोसेवा में सराहनीय कार्य करने के लिए पद्मश्री सम्मान से विभूषित ब्रज के संत रमेश बाबा की चाहत है कि उनकी गोशालाओं में गायों की संख्या एक लाख के पार पहुंच जाये।

17/05/2019

सदस्यों के निलंबन पर बोले अधीर रंजन, कहा- संसद में कांग्रेस की आवाज दबाना चाहती है सरकार

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार दिल्ली हिंसा को लेकर सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस की आवाज को कमजोर करना चाहती है इसलिए उसके 7 सदस्यों को पूरे सत्र के लिए निलम्बित किया गया है। सरकार बदले की भावना से काम कर रही है।

05/03/2020

बिहार में चमकी बुखार से 84 बच्चों की मौत, हालात का जायजा लेने पहुंचे हर्षवर्धन

बिहार में चमकी बुखार से 84 बच्चों की मौत हो गई है। कई बच्चों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों का मानना है कि चमकी बुखार गर्मी के बढ़ने और हवा में नमी 50 फीसदी से अधिक होने की वजह से होता है।

16/06/2019

कर्नाटक में बाढ़ से 71 लोगों की मौत

कर्नाटक में बाढ़ से हालात बिगड़े हुए है। बाढ़ से अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है। कई इलाकों में भूस्खलन भी हुआ है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

09/08/2019

बहुमत जुटाने के लिए ठाकरे और पवार के बीच बैठक

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बहुमत जुटाने के लिए शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे ने आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के साथ एक घंटे तक बैठक की।

11/11/2019