Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
भारत

असम में भाजपा ने जारी की 70 उम्मीदवारों की सूची, माजुली से चुनाव लड़ेंगे मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल

Saturday, March 06, 2021 10:10 AM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और सहयोगी दलों, असम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। असम में विधानसभा की कुल 126 सीटें में से भाजपा 92 सीटों पर, अगप 26 जबकि यूपीपीएल आठ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। सीट बंटवारे पर सहमति बनने के बाद भाजपा ने आज 70 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल माजुली से चुनाव लड़ेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा जालुकबरी से चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं रंजीत कुमार दास को पाटाछारकुछी से प्रत्याशी बनाया गया है। धोकिआजुली से अशोक सिंघल को टिकट दिया है गया है। भाजपा ने तीन मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है। रूपोहिहाट से नाजीर हुसैन को टिकट दिया गया है, तो सोनाई सीट से अमिनुल हक लश्कर को उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा ने कादिरू जजमान जिन्नाह को लाहरीघाट से उतारा है। भाजपा ने पहली सूची में 11 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा है। जबकि इस लिस्ट में नए चेहरों पर भरोसा जताया गया हैए वहीं इसमें 11 एसटी और चार एससी उम्मीदवारों को भी टिकट मिला है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अग्नि 2 मिसाइल का सफल परीक्षण

भारत ने शनिवार को ओडिशा के अब्दुल कलाम द्वीप से सतह से सतह पर मार करने वाली मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल (आईआरबीएम) अग्नि-2 का सफल परीक्षण किया।

17/11/2019

दिल्ली दंगा मामला: कड़कड़डूमा कोर्ट का नताशा, देवांगना और आसिफ को रिहा करने का आदेश

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उत्तरी दिल्ली दंगों के आरोपी छात्र कार्यकर्ताओं देवांगना कलिता, नताशा नरवाल और आसिफ इकबाल को गुरुवार को जेल से रिहा करने का आदेश दिया। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की उस अर्जी को खारिज कर दिया, जिसमें पुलिस ने तीनों आरोपियों के पते के सत्यापन के लिए और समय मांगा था।

17/06/2021

भारत की संस्कृति 5000 साल पुरानी है, योग को जीवित रख स्वदेशी को अपनाना होगा: आचार्य बालकृष्ण

आचार्य बालकृष्ण हरिद्वार में स्वदेशी जागरण मंच की राष्ट्रीय सभा के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति विश्व कल्याणकारी है

29/11/2019

निर्भया केस : हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र की अपील पर शुक्रवार को सुनवाई

पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले निर्भया केस के चारों दोषियों को अलग-अलग फांसी नहीं दिए जाने संबंधी दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार की अपील पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा।

06/02/2020

कोरोना अपडेटः देश में संक्रमितों का आंकड़ा 77 लाख के पार, सक्रिय मामले घटकर अब 7.15 लाख

दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के सक्रिय मामलों में लगातार कमी हो रही है और अब इसकी संख्या घटकर 7.15 लाख पर आ गई है तथा संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ते हुए 77 लाख को पार कर गया है। देश में स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से सक्रिय मामलों में कमी देखी जा रही है।

22/10/2020

केंद्र सरकार की फास्टैग का दायरा बढ़ाने की तैयारी, मल्टीपर्पज सर्विस में इस्तेमाल करने की दिशा में काम

टोल पार करने के लिए ही नहीं, अब फास्टैग पेट्रोल-डीजल, सीएनजी भरवाने और पार्किंग शुल्क अदा करने में भी इस्तेमाल हो सकता हैं। केंद्र सरकार फास्टैग को मल्टीपर्पज सर्विस में इस्तेमाल करने की दिशा में काम रही है। सभी तकनीकी अड़चनों को सुलझाने के बाद ही ये कदम उठाया जाएगा।

04/03/2021

अयोध्या फैसले को सांप्रदायिक रंग नहीं लेने देगा संत समाज और संघ परिवार

अयोध्या में विवादित भूमि के बारे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले अखिल भारतीय संत समिति, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं विश्व हिन्दू परिषद ने साफ कर दिया है कि फैसला चाहे जो हो, वे इसे हिन्दू-मुसलमान का सांप्रदायिक रंग नहीं लेने देंगे

05/11/2019