Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

विपक्ष के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, कहा- किसी राज्य ने नहीं कहा, उनके यहां ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई

Wednesday, July 21, 2021 17:40 PM
संबित पात्रा ने विपक्ष पर साधा निशाना।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्र सरकार के ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने वाले बयान पर विपक्ष के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि किसी भी राज्य ने नहीं कहा कि ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केंद्र सरकार के जवाब पर तीन चीजें ध्यान देने योग्य हैं। पहला केंद्र कहती है कि स्वास्थ्य राज्यों का विषय है। दूसरा केंद्र कहती है कि हम सिर्फ राज्यों के भेजे आंकड़ों को संग्रहित करते हैं और तीसरा सरकार ने एक दिशानिर्देश जारी किया है, जिसके आधार पर राज्य अपने मौत के आंकड़ों को रिपोर्ट कर सकें।

उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर हुई मौत पर कोई आंकड़ा नहीं भेजा। किसी ने यह नहीं कहा कि उनके राज्य में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मौत हुई है। राज्यों से आई रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय मंत्री ने सदन में यह बात कही थी। केंद्र द्वारा डेटा तैयार नहीं किया जाता। राज्यों के आंकड़ों के आधार पर केंद्र ने सदन में जवाब दिया। विपक्ष बेवजह इस मामले पर राजनीति कर रहा है। विपक्ष में संवेदनशीलता की भारी कमी है। पात्रा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि चाहे महामारी हो, चाहे वैक्सीन का विषय हो हर विषय में झूठ बोलना, हर विषय में भ्रम फैलाना और हर विषय में लोगों को बरगलाना, ये गांधी ने हमेशा किया है।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि केजरीवाल ने कोरोना काल के दौरान झूठ बोला। हालांकि, उनका झूठ समय रहते पकड़ा गया। हाईकोर्ट में दाखिल एक रिर्पोट के मुताबिक दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन से मौत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि गंभीर हालत होने के कारण इन मरीजों की मौत हुई थी। भाजपा प्रवक्ता ने सवाल किया कि क्या केजरीवाल की सरकार ने केंद्र को दिए गए आंकड़ों में एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी से दिखाई? उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने माना है कि किसी प्रकार से कोई मौत ऑक्सीजन के कारण नहीं हुई है। शिवसेना नेता संजय राउत झूठ का सहारा लेकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। पात्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासित सरकार है और वह खुद कह रही है कि हमारे राज्य में एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की तरफ से किसी भी राज्य में कोरोना की मौत के कारणों में ऑक्सीजन की कमी नहीं लिखा गया था। विपक्ष ने कोरोना काल के दौरान केवल भ्रम फैलाने का काम किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राष्ट्रीय खेल दिवस: PM मोदी ने मेजर ध्यानचंद को दी श्रद्धांजलि, लोगों से की खेल और फिटनेस को दिनचर्या का हिस्सा बनाने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को उनकी जयंती पर स्मरण करते हुए राष्ट्रीय खेल दिवस पर प्रतिभाशाली एथलीटों की सफलता के लिए परिवारों और कोच के योगदान की सराहना की तथा खेल और फिटनेस को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आह्वान किया।

29/08/2020

हैदराबाद बलात्कार मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दायर

हैदराबाद के दिशा बलात्कार एवं हत्याकांड के आरोपियों को पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने का मामला शनिवार को उच्चतम न्यायालय पहुंच गया और इसकी स्वतंत्र जांच संबंधी दो याचिकाएं दायर की गई।

08/12/2019

राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले पीएम मोदी, कोरोना को लेकर अनलॉक-1 के बाद से बढ़ी लापरवाही

कोरोना महामारी के कारण चौतरफा मार झेल रहे देश के गरीब तबके को बड़ी राहत देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार नवम्बर तक करने का ऐलान किया, जिसके तहत गरीब परिवारों के प्रत्येक सदस्य को हर महीने 5 किलो गेहूं या चावल और 1 किलो चना मुफ्त दिया जाएगा।

30/06/2020

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश, कार में अकेले हों तो भी मास्क जरूरी

दिल्ली हाईकोर्ट कोरोना के बढ़ते मामलों पर बड़ा आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि कार में एक व्यक्ति के होने पर भी मास्क लगाना आवश्यक है।

07/04/2021

कोरोना: 24 घंटे में आए करीब 12 हजार नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 8 लाख 38 हजार के पार

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 11,831 नए मामले सामने आए। हालांकि स्वस्थ होने वालों की संख्या अपेक्षाकृत अधिक रहने से सक्रिय मामलों में गिरावट रही। इस बीच देश में अब तक 58 लाख 12 हजार 362 लोगों का कोविड-19 टीकाकरण किया जा चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 8 लाख 38 हजार से अधिक हो गया है।

08/02/2021

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, पैतृक संपत्ति पर बेटी का भी बेटे के समान अधिकार

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दूरगामी परिणाम वाले अपने फैसले में कहा कि हिन्दू अविभाजित परिवार की पैतृक सम्पत्ति में बेटी का भी बेटे की तरह समान अधिकार होगा, भले ही हिंदू उत्तराधिकार (संशोधन) अधिनियम, 2005 के लागू होने के पहले ही उसके पिता की मृत्यु क्यों न हो गई हो।

11/08/2020

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से की मुलाकात

खट्‌टर ने बिरला को गुलदस्ता भेंट कर अभिवादन हुआ, दोनों के बीच काफी देर बातचीत हुई।

22/11/2019