Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of March 2021
 
भारत

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार को सिंचाई घोटाले में मिली क्लीनचिट

Monday, November 25, 2019 15:50 PM
अजीत पवार (फाइल फोटो)

मुंबई। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम व एनसीपी नेता अजीत पवार को बड़ी राहत मिली है। 70 हजार करोड़ के घोटाले में पवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने क्लीनचिट दे दी है। उल्लेखनीय है कि अजीत ने भाजपा को समर्थन 22 नवंबर को डिप्टी सीएम पद की शपथ ली और भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

बता दें कि 22 नवंबर को एनसीपी विधायक दल का नेता होने के नाते अजीत ने पार्टी के विधायकों के समर्थन की चिट्‌ठी राज्यपाल को सौंपी, जिसमें उन्होंने भाजपा को समर्थन देने का जिक्र किया था। इसके बाद से ही महाराष्ट्र की राजनीति गरमाई हुई है। एनसीपी ने 22 को ही जंयत पाटिल को विधायक दल का नया नेता चुन लिया। इसके बाद एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई, जिस पर सोमवार को सुनवाई हुई और फैसला मंगलवार को आएगा।

यह भी पढ़ें:

सरकार संविदाकर्मियों की समस्याओं के निवारण के लिए संवेदनशील : डोटासरा

शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि सरकार संविदाकर्मियों की समस्याओं के निवारण के लिए संवेदनशील है और जल्द बैठकें आयोजित कर इस पर निर्णय लिया जाएगा।

31/07/2019

कोरोना वैक्सीनेशन पर बड़ा फैसला, तीसरे चरण में बुजुर्गों एवं 45 साल से ज्यादा उम्र के मरीजों को लगेगा मुफ्त टीका

केन्द्र सरकार ने सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में 60 से अधिक के लोगों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दी है।

24/02/2021

संसद में उठी JNU को कुछ समय तक बंद करने की मांग

लोकसभा में बुधवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को खत्म करने के लिए उसे कुछ समय के लिए बंद करने की मांग की गई। भाजपा सांसद वीरेन्द्र सिंह ने शून्यकाल में कहा कि जेएनयू का गठन देश के गांवों में रहने वाले गरीब छात्र-छात्राओं के पढ़ने के लिए किया गया, लेकिन वहां पढ़ाई के बजाय राष्ट्रविरोधी गतिविधियां होती हैं।

05/02/2020

BJP ने दिया पीएम केयर्स फंड का हिसाब, कहा- कोरोना से लड़ाई के लिए दी 3100 करोड़ रुपए की राशि

भाजपा के वरिष्ठ नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम केयर्स फंड का ईमानदारी से उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड से 3100 करोड़ रुपए की राशि कोरोना से लड़ाई के लिए दी गई है।

18/08/2020

विदेश भागने की फिराक में था मोंटी चड्ढा, दिल्ली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

वेब ग्रुप के वाइस चेयरमैन मोंटी चड्ढा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। मोंटी चड्ढा पर लोगों को फ्लैट्स देने के नाम पर 100 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला है।

13/06/2019

एक दिन की स्थिरता के बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल 7 पैसे और डीजल 15 पैसे महंगा

पेट्रोल-डीजल के दाम एक दिन स्थिर रहने के बाद गुरुवार को एक बार फिर बढ़ गए। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल गुरुवार 7 पैसे महंगा होकर 75.81 रुपए प्रति लीटर और डीजल 15 पैसे चढ़कर 68.94 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया।

09/01/2020

मॉब लिंचिंग की घटनाओं को पेश कर षड्यंत्र चलाया जा रहा है : मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने आरएसएस के स्थापना दिवस पर कहा कि मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं का इस्तेमाल देश को बदनाम करने के संदर्भ में नहीं किया जाना चाहिए।

08/10/2019