Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

भाजपा का दिल्ली में मुख्यमंत्री चेहरा कौन है, लोग उन्हें क्यों वोट दें: अरविंद केजरीवाल

Tuesday, February 04, 2020 14:00 PM
आम आदमी पार्टी का घोषणापत्र जारी करते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया व अन्य नेतागण।

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 को लेकर आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को घोषणापत्र जारी कर दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस में घोषणापत्र जारी किया और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  AAP ने दिल्ली जनलोकपाल बिल 2015 में पारित किया था, जो पिछले 4 सालों से केन्द्र सरकार के पास लंबित है, उसको पारित करने के लिए AAP सरकार का संघर्ष जारी रहेगा। आम आदमी पार्टी की सरकार केन्द्र सरकार के साथ मिलकर एक मजबूत दिल्ली स्वराज विधेयक लाने के लिए प्रयास करती रहेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा स्कूलों में शुरू की गई हैपिनेस करिकुलम और एंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम की सफलता के बाद देशभक्ति पाठ्यक्रम भी लाया जाएगा। 5 साल दिल्ली की मूलभूत सुविधाओं पर काम करने के बाद अब हमें दिल्ली को अगले स्तर पर लेकर जाना है, हमें दिल्ली को विकसित देश की आधुनिक राजधानी बनाना है जिस पर हर इंसान को गर्व हो।

केजरीवाल ने कहा कि, हमारे पास घोषणा पत्र भी है और मुख्यमंत्री का चेहरा भी। हम दिल्ली को दुनिया का सबसे बेहतरीन शहर बनाएंगे, भाजपा बताए कि दिल्ली के लोग उनको क्यों वोट दें और उनका मुख्यमंत्री चेहरा कौन है?

यह भी पढ़ें:

बिना नंबर प्लेट स्कूटी का काटा एक लाख रुपये का चालान

नया मामला ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर का है, जहां शोरूम से आई बिना नंबर प्लेट स्कूटी का एक लाख रुपये का चालान काट दिया।

21/09/2019

PM मोदी का देश को समुद्री क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने का आह्वान, कहा- कई योजनाओं पर चल रहा काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समुद्री क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि विशाल तटीय भूभाग होने के कारण समुद्री उत्पादन क्षेत्र में विकास की असीम संभावनाएं है इसलिए पूरे सामर्थ्य के साथ उनका इस्तेमाल करने की सख्त जरूरत है।

02/03/2021

लखनऊ और नोएडा में अब होगा कमिश्नरेट सिस्टम, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम को मंजूरी दे दी है। अब लखनऊ व गौतमबुद्धनगर में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू होगी यानि कि लखनऊ व गौतमबुद्धनगर में अब पुलिस कमिश्नर होंगे।

13/01/2020

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कमजोर विदेश नीति के कारण चीन हुआ आक्रामक

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार की विदेश तथा आर्थिक नीतियों को बेहद कमजोर बताते हुए कहा कि इस सरकार के प्रति जनता का विश्वास डगमगाया है, जिसे देखते हुए चीन को लगा कि यही अनुकूल समय है।

17/07/2020

मोदी से मिलने के बाद ममता ने अमित शाह से की मुलाकात, एनआरसी पर की बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के मुद्दे पर चर्चा की।

19/09/2019

सोनिया, राहुल और प्रियंका ने दी दीपावली की शुभकामनाएं

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं। सोनिया ने कहा कि देशवासी को वैभव, सुख और समृद्धि मिले।

26/10/2019

सरकार लाने जा रही है नई स्कीम, अधिक सोना तो देना पड़ेगा टैक्स

मोदी सरकार जल्द ही एक स्कीम लाने जा रही है, जिसके तहत तय मात्रा से ज्यादा सोना घर में नहीं रख सकेंगे। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, इस स्कीम का मसौदा तैयार कर लिया गया है।

31/10/2019