Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
भारत

भारत में कोरोना के 84 मामलों की पुष्टि

Saturday, March 14, 2020 17:55 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों के 84 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 10 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आये चार हजार से अधिक लोगों का पता लगा लिया गया है जिन्हें निगरानी में रखा जा रहा है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के विशेष सचिव संजीव कुमार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए केन्द्र सरकार की तैयारियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या फिलहाल 84 हो गयी है।

उन्होंने बताया कि  कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश में इस समय पूरी तरह तैयार प्रयोगशालाओं की संख्या 52 कर ली गई है। केन्द्र सरकार विदेशों में रह रहे भारतीयों को लेकर काफी सावधान है और महान एयरलाइंस की एक फ्लाइट ईरान में फंसे भारतीयों को लेकर मुंबई पहुंच जाएगी। इसके अलावा एयर इंडिया  की एक विशेष उड़ान इटली के मिलान से भारतीय छात्रों को लेकर आएगी। कुमार ने कहा कि भारतीय नागारिकों को विदेश यात्राओं से बचने की सलाह दी गई है और जिन देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले अधिक हैं या जहां इसके असर से मरने वालों की रिपोर्ट बार-बार मिल रही हैं। वहां की यात्रा नहीं करने की लोगों को सलाह दी गई है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रंगनाथ बने कॉफी डे एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष

कर्नाटक के पूर्व मुख्य सचिव एसवी रंगनाथ को एशिया की सबसे बड़ी कॉफी चेन कॉफी डे एंटरप्राइजेज का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

01/08/2019

'वन नेशन, वन राशन' लागू करने वाला पूर्वोत्तर का पहला राज्य बना त्रिपुरा

त्रिपुरा प्रधानमंत्री की बहुप्रतिक्षित योजना 'वन नेशन, वन राशन' को लागू करने वाला पूर्वात्तर क्षेत्र का पहला राज्य बन गया है। इसके बाद अब राज्य के राशन कार्डधारक देश के अन्य राज्यों से राशन सामग्री एकत्र करने में सक्षम हो गए हैं।

07/03/2020

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में हुए भर्ती

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित हो गए है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है। संघ ने ट्वीट कर कहा कि मौजूदा समय में उनमें कुछ हल्के लक्षण दिख रहे हैं।

10/04/2021

संसद में लगातार तीसरे दिन विपक्ष का हंगामा, लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों ने कृषि कानूनों, पेगासस जासूसी मामला और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने सहित विभिन्न मुद्दों पर गुरुवार को राज्यसभा में जोरदार हंगामा किया, जिसके चलते सदन की कार्यवाही 2 बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई, जिससे कोई विधायी कामकाज नहीं हो सका।

22/07/2021

लॉकडाउन के बीच राजस्थान में 92 फीसदी से ज्यादा गेहूं की कटाई पूरी

देशव्यापी लॉकडाउन के बीच राज्य में खेती-किसानी के काम को लेकर अच्छी खबर है, जबकि देश में अधिकांश आर्थिक गतिविधियां ठप्प हैं। राजस्थान में अभी तक 92 से 95 फीसदी तक गेहूं की फसल की कटाई हो चुकी है। जो राज्य सरकार के लिए भी राहत की बात है, जबकि मध्यप्रदेश में कटाई लगभग पूरी होने के कगार पर है।

28/04/2020

नहीं रहे बिहार के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह, दिल्ली एम्स में ली आखिरी सांस

बिहार के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो गया है। हाल ही में रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था।

13/09/2020

उमा भारती से गले मिलकर रोने लगीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री उमा भारती से मुलाकात की।

29/04/2019