Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में 8 आतंकियों का सफाया, शोपियां में 5 और पंपोर में 3 आतंकी ढेर

Friday, June 19, 2020 11:40 AM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में अब तक 5 आतंकवादी मारे गए हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने गुरुवार की दोपहर शोपियां के मुनंद में संयुक्त अभियान शुरू किया था। इसी दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जो देर रात तक चलती रही। आज सुबह होने पर सुरक्षा बलों ने पुन: कार्रवाई शुरू की। कर्नल कालिया ने बताया कि अब तक 5 आतंकवादी मारे जा चुके हैं तथा अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी।

पंपोर में 2 और आतंकी ढेर
वहीं पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद एक धार्मिक स्थल में छुपे 2 और आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने पंपोर के समीप मीग गांव में गुरुवार सुबह संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया था। सुरक्षा बल के जवान जब गांव में बाहर निकलने के रास्तों का सील कर लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। मुठभेड़ में 1 आतंकवादी मारा गया था। बाद में 2 आतंकवादी एक धार्मिक स्थल में घुस गए। कुमार ने खुलासा किया कि सुरक्षा बल के जवानों ने धार्मिक स्थल में प्रवेश नहीं किया और न ही गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि हमने विस्फोटक का उपयोग नहीं किया बल्कि वहां आंसू गैस के गोले छोड़े। दोनों आतंकवादियों को बेअसर कर दिया गया।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रज्ञा ठाकुर ने भरा नामांकन, भोपाल में रैली कर किया रोड

मध्यप्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने आज भोपाल में एक विशाल रैली के बाद अपना नामांकन पत्र जमा कर दिया।

23/04/2019

प्रशंसकों को निराश नहीं करूंगा, विधानसभा चुनाव जरूर लडूंगा: रजनीकांत

मशहूर अभिनेता रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने प्रशंसकों को कतई निराश नहीं करेंगे और जब भी घोषणा होगी तो निश्चित तौर पर विधानसभा चुनावों में शामिल होंगे।

20/04/2019

नीतीश ने राजग के साथ जताई एकजुटता, जदयू और भाजपा मिलकर लड़ेगी विधानसभा चुनाव

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक बार फिर कहा कि मोदी सरकार में शामिल नहीं होने के बावजूद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन पूरी तरह से एकजुट है और 2020 का राज्य विधानसभा चुनाव उनकी पार्टी जदयू और भारतीय जनता पार्टी मिलकर लड़ेगी।

09/06/2019

राहुल गांधी का मोदी पर तंज, कहा- वैक्सीन-ऑक्सीजन और दवाओं के साथ प्रधानमंत्री भी गायब

देश में फैले गंभीर कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन, वैक्सीन तथा दवाओं की कमी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमला किया है। राहुल ने ट्वीट किया कि वैक्सीन, ऑक्सीजन और दवाओं के साथ प्रधानमंत्री भी गायब हैं। बचे हैं तो बस सेंट्रल विस्टा, दवाओं पर जीएसटी और यहां-वहां प्रधानमंत्री के फोटो।

13/05/2021

देश में 76 लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 1.15 लाख से ज्यादा की मौत

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ते हुए 75.97 लाख हो गया है, वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ने से सक्रिय मामले घटकर 7.48 लाख पर आ गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 46,790 नए मामले आए हैं, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 75,97,063 हो गई है।

20/10/2020

40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए फडणवीस को बनाया था मुख्यमंत्री: अनंत हेगड़े

भाजपा के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने दावा किया महाराष्ट्र में बीजेपी ने फडणवीस को 40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए मुख्यमंत्री बनाया।

02/12/2019

पंचायती राज दिवस के मौके पर 24 अप्रैल को ग्राम पंचायतों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस के मौके पर ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों से बात करेंगे। लॉकडॉउन के चलते प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर की ग्राम पंचायतों से सीधे रूबरू होंगे और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में क्या कुछ एहतियात बरती जाए और देश की भलाई के लिए क्या कदम उठाए जाएं, ग्राम पंचायतों को बताएंगे।

23/04/2020