Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

87 साल के हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मोदी, सोनिया समेत कई नेताओं ने दी बधाई

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता मनमोहनसिंह आज 87 बरस के हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत देश के कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें बधाई दी।

26/09/2019

हेलिकॉप्टर से कीटनाशकों का छिड़काव कर टिड्डी नियंत्रण का प्रयास शुरू, कृषि मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

देश में पहली बार हेलिकॉप्टर से कीटनाशकों का छिड़काव करके टिड्डी को नियंत्रित करने के अभियान की मंगलवार को शुरुआत की गई। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने एक समारोह में एक हेलिकॉप्टर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। टिड्डी के आक्रमण से बुरी तरह प्रभावित स्थानों पर इन हेलिकॉप्टरों से कीटनाशकों का छिड़काव किया जाएगा।

30/06/2020

पीपीई किट की गुणवत्ता को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर याचिका खारिज

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीपीई किट की गुणवत्ता को लेकर पीएमस ऑफिसर वेलफेयर एसोसियेशन के महासचिव डॉ. आर के सैनी की याचिका खारिज कर दी है। हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने याचिका को यह कहते हुए खारिज किया कि सरकार को प्रत्यावेदन नहीं दिया गया है।

15/05/2020

जस्टिस रमन्ना ने चिदंबरम का मामला सीजेआई रंजन गोगोई के पास भेजा

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ शीर्ष अदालत का रुख किया है।

21/08/2019

कोर्ट की अवमानना मामला: प्रशांत भूषण का स्पष्टीकरण नामंजूर, सुनवाई रहेगी जारी

सुप्रीम कोर्ट ने 11 साल पुराने अवमानना मामले में जाने माने वकील प्रशांत भूषण का स्पष्टीकरण नामंजूर करते हुए गुण-दोष के आधार पर सुनवाई करने का सोमवार को निर्णय लिया। इसके साथ ही भूषण के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मामला जारी रहेगा। अब इस मामले की सुनवाई 17 अगस्त को होगी।

10/08/2020

राहुल गांधी पर BJP का पलटवार, कहा- भारत का इलाका चीन को किसने दिया, जनता जानती है

राहुल के आरोपों को बाद बीजेपी नेताओं ने पलटवार किया है। गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि उन्हें अपने दादा (जवाहरलाल नेहरू) से पूछना चाहिए कि चीन को भारत का इलाका किसने दिया है, उन्हें जवाब मिलेगा। उन्होंने कहा कि कौन देशभक्त है और कौन नहीं, जनता यह सब जानती है।

12/02/2021

दुनिया में कोरोना से 3.38 लाख लोगों की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और विश्व भर में इससे संक्रमितों की संख्या 52 लाख से अधिक हो गयी है, जबकि अब तक 3.38 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से काल के गाल में समा चुके हैं।

23/05/2020