Dainik Navajyoti Logo
Saturday 5th of December 2020
 
भारत

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू, बाजारों में रहा अफरातफरी का माहौल

Friday, November 20, 2020 18:50 PM
कर्फ्यू की घोषणा के बाद खरीददारी करने बाजार में उमड़ी भीड़।

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को रात 9 बजे से सोमवार को सुबह 6 बजे तक लगातार 57 घंटे तक कर्फ्यू लगाने की राज्य सरकार की घोषणा के बाद राज्य के इस सबसे बड़े शहर के बाजारों में अफरातफरी का माहौल रहा। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए गुरुवार को सरकार की ओर से अचानक की गई इस घोषणा के बाद शुक्रवार को बाजारों और सुपर मार्केट आदि में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। हर जगह लोग रोजमर्रा की जरूरत की चीजें खरीदते देखे गए। इस दौरान पुलिस को कुछ स्थानों पर भीड़ को नियंत्रित करना पड़ा।

सरकार की कर्फ्यू की घोषणा से कई स्थानों पर लोग ग़ुस्से में दिखे। उनका कहना था कि हाल में राज्य में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के दौरान नेताओं ने खूब भीड़ जुटाई। इसके बाद दिवाली के दौरान भी बाजारों में अनियंत्रित भीड़ रही। सरकार और प्रशासन ने तब कुछ नहीं किया और अब लोगों को फिर अचानक कर्फ्यू जैसे क़दमों से मुश्किल में डाला जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार आम आदमी पार्टी में शामिल

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद अजय कुमार ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में आप पार्टी में शामिल हो गए।

19/09/2019

चिन्मयानंद को मिली जमानत खारिज करने से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने कानून की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को मिली जमानत खारिज करने से इनकार कर दिया।

04/03/2020

गुजरात में सीवरेज टैंक की सफाई कर रहे सात मजदूरों की दम घुटने से मौत

गुजरात के वडोदरा में होटल की सीवेज टैंक की सफाई कर रहे सात मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। दमकल विभाग ने सीवेज में फंसे मजदूरों के शवों को बाहर निकाला।

15/06/2019

नॉर्थ ईस्ट के विद्यार्थियों का कौशल देशभर में प्रसिद्ध: ओम बिरला

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में माय होम इंडिया की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शिरकत की।

08/09/2019

पूर्व नौसेना प्रमुख ने किया मोदी के आरोप का खंडन, राजीव गांधी ने नहीं किया विराट का इस्तेमाल

पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने दिसम्बर 1987 में युद्धपोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल सरकारी यात्रा के लिए किया था और उनके साथ केवल उनकी पत्नी सोनिया गांधी थी।

10/05/2019

महाराष्ट्र में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत, 4 बुरी तरह झुलसे

पूर्वी महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र के यवतमाल, अमरावती और अकोला जिलों में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य बुरी तरह झुलस गए।

31/10/2019

मोदी ने मन की बात में किया कृषि सुधार कानूनों का बचाव, कहा- किसानों के लिए खुले नई संभावनाओं के द्वार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कृषि सुधार कानूनों का रविवार को बचाव करते हुए कहा कि इन कानूनों से किसानों के लिए नई संभावनाओं के द्वार खुले हैं। मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के 18वें 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा कि इन कानूनों से न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए हैं बल्कि उन्हें अधिकार और अवसर भी मिले हैं।

29/11/2020