Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 4 आतंकवादी ढेर

Wednesday, April 22, 2020 14:05 PM
फाइल फोटो।

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों के संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए। एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने शोपियां के मलहूरा इलाके में मंगलवार रात संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया। सुरक्षा बल के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी की।

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी तड़के ही ढेर कर दिए गए, जबकि दो अन्य की मौत बाद में हुई। अतिरिक्त सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए हैं। इलाके के इर्द गिर्द और आस-पास के गांवों में घेराबंदी कर दी गई है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सुरक्षा बलों का अभियान जारी था। गौरतलब है कि सुरक्षा बलों का जिले में एक सप्ताह से भी कम समय के भीतर यह दूसरा अभियान है। इससे पहले दायरू में चलाए गए अभियान में 2 आतंकवादी मारे गए थे।

 

यह भी पढ़ें:

केन्द्र सरकार ने विकास वित्त संस्था के गठन का किया निर्णय

देश में बुनियादी सुविधाओं के विकास के लिए केन्द्र सरकार ने विकास वित्त संस्था के गठन का निर्णय किया है।

16/03/2021

'वन नेशन वन एजुकेशन बोर्ड' पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- सरकार के सामने रखे मांग

सुप्रीम कोर्ट ने पूरे देश में 6 से 14 वर्ष की उम्र के बच्चों के लिए समान शिक्षा प्रणाली लागू करने को लेकर 'एक राष्ट्र एक शिक्षा बोर्ड' गठित करने के निर्देश देने संबंधी याचिका की सुनवाई से शुक्रवार को इनकार कर दिया। कोर्ट ने जनहित याचिका यह कहते हुए ठुकरा दी कि यह नीतिगत मामला है और वह इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकती।

17/07/2020

CAA को लेकर बोले रजनीकांत, कहा- कानून से मुसलमानों को कोई खतरा नहीं, किया जा रहा है दुष्प्रचार

दक्षिण भारत के सुप्रसिद्ध अभिनेता रजनीकांत ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों को कुछ राजनीतिक दलों की व्यक्तिगत महत्वकांक्षा बताया और कहा कि अगर इससे किसी मुसलमान का नुकसान हुआ तो वह इसका सबसे पहले विरोध करेंगे।

06/02/2020

शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने के आसार, ज्वलंत मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष जम्मू कश्मीर की स्थिति, आर्थिक मंदी, महंगाई, बेरोजगारी, पर्यावरण प्रदूषण तथा कई अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास करेगा, जिससे संसद के शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना है।

17/11/2019

दिल्ली में लॉकडाउन में नहीं दी जाएगी छूट : केजरीवाल

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन में किसी तरह की छूट नहीं देने की घोषणा करते हुए कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जो दिशा-निर्देश जारी किये है।

26/04/2020

दिल्ली की सत्ता में फिर करेंगे वापसी, किसी से समझौता नहीं : चोपड़ा

कांग्रेस ने दिल्ली में सत्ता वापसी का दृढ़ विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव के पहले अथवा बाद में किसी से भी कोई समझौता नहीं करेगी।

03/01/2020

हर जिले में खोले जाएं खेल विद्यालय : चांदना

राजस्थान की युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अशोक चांदना ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि राजस्थान सहित देश में खेलों के प्रति रुझान बढ़ाने एवं स्कूली बच्चों को शुरू से खेलों के लिए तैयार करने के लिए हर जिले में सुविधा संपन्न खेल विद्यालयों को विकसित किया जाना चाहिए।

15/11/2019