Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
भारत

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या 32, हालात तनावपूर्ण, 100 से अधिक गिरफ्तार

Thursday, February 27, 2020 11:55 AM
दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सुरक्षाबल तैनात हैं।

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ फैली हिंसा में बुधवार को मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। इलाके में धारा 144 लगे होने के बावजूद भी गोकुलपुरी में बुधवार को सुबह कुछ उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने 18 प्राथमिकी दर्ज करके 106 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी मंदीप सिंह रंधावा ने कहा कि पुलिस ङ्क्षहसा करने वाले उपद्रवियों की पहचान करने के लिए जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि जिले में हालात नियंत्रण में हैं और लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

रंधावा कहा कि यदि किसी ने भी माहौल बिगाडऩे की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हालात पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बल लगातार इलाके में मार्च कर रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में पिछले तीन दिन से जारी हिंसा की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए स्थिति की समीक्षा की और लोगों से शान्ति बनाये रखने के अपील की।

मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में स्थिति की व्यापक समीक्षा की है। पुलिस एवं अन्य एजेंसियां स्थिति को सामान्य बनाने और शान्ति कायम रखने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रही हैं।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, शान्ति और सौहार्द हमारा स्वभाव रहा है। मैं दिल्ली के भाइयों और बहनों से अपील करता हूं कि वे शान्ति और भाईचारा हमेशा बनाये रखें। स्थिति को जल्द से जल्द सामान्य और शांत करना हमारे लिए जरूरी है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई के दौरान हिंसा पर कड़ा संज्ञान लेते हुए सरकारी वकील को पुलिस आयुक्त को हिंसा से संबंधित वीडियों की जांच करने तथा कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने वाले भारतीय जनता पार्टी नेता के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का परामर्श देने को भी कहा। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

UPSC सिविल सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित, प्रदीप सिंह ने किया टॉप

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा-2019 का अंतिम परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिय। फाइनल रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है। उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

04/08/2020

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में पुलिस और वकीलों में हिंसक झड़प

दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच तीस हजारी कोर्ट परिसर में शनिवार को झड़प हुई जिसमें एक वकील घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

02/11/2019

विजय माल्या और नीरव मोदी सहित 36 व्यापारी देश से भागे

प्रवर्तन निदेशालय में सोमवार को अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में गिरफ्तार कथित दलाल सुशेन मोहन गुप्ता की जमानत याचिका का विरोध किया है।

16/04/2019

कोरोना वायरस: संकट के बीच सुबह 9 बजे देश को फिर संबोधित करेंगे पीएम मोदी

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने तबाही मचा रखी है। ज्यादातर देशों में लॉकडाउन की स्थिति है। भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की सुबह 9 बजे एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

02/04/2020

मूडीज ने जीडीपी अनुमान घटाकर 5.4 प्रतिशत किया

अंतरराष्ट्रीय साख निर्धारण एजेंसी मूडीज ने चालू वित्त वर्ष के लिए सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का विकास अनुमान पहले के 6.6 प्रतिशत की तुलना में एक प्रतिशत से अधिक घटाकर 5.4 प्रतिशत करते हुए कोरोना वायरस को लेकर भी चिंता व्यक्त की है।

17/02/2020

बारामूला में जैश ए मोहम्मद का आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया है।

06/10/2019

भाजपा ने चार बार कराया फ्लोर टेस्ट, फिर से कराने की इच्छा का स्वागत : कमलनाथ

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा भारतीय जनता पार्टी इसके पहले चार बार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करा चुकी है और अगर फिर से कराना चाहती है तो उसका स्वागत है।

21/05/2019