Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
भारत

फर्रुखाबाद में बधंक बनाए गए 24 बच्चों को कराया मुक्त, बदमाश की मौत

Friday, January 31, 2020 09:55 AM
बदमाश को पुलिस ने मार गिराया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र में 24 बच्चों को बंधक बनाने वाले बदमाश को पुलिस ने मार गिराया, जबकि उसकी पत्नी को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार दिया। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि करीब 11 घंटे बंधक रहे 24 बच्चों को रात सुरक्षित मुक्त करा लिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस की प्राथमिकता सभी बंधक बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालना था। इसी क्रम में पुलिस ने देर रात सुभाष के आवास का दरवाजा तोड़ दिया।

इस पर वहां मौजूद भीड़ ने बदमाश सुभाष बाथम को दौडा लिया और वह भागा तो पीछे से पुलिस भी घुस गई। इस पर वह फिर गोली चलाने लगा और जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली लगने से सुभाष की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने बंधक बनाकर रखे गये सभी बच्चों को सकुशल निकाल लिया। उन्होंने बताया कि बच्चों को मुक्त कराने के बाद गुस्साई भीड़ ने सुभाष बाथम की पत्नी को पीट-पीटकर घायल कर दिया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी भी मृत्यु हो गई। बच्चों को बंधक बनाये जाने की घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अधिकारी की बैठक बुलाई और बच्चों को सकुशल मुक्त कराने के निर्देश दिए थे।
 

यह भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव के नतीजों पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के ट्वीट

लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर सोशल मीडिया पर वोट प्रतिशत पर सेलिब्रिटी ट्वीट कर रहे है। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट किया कि देश बदल गया है।

23/05/2019

सरकार ने सर्विसेस का नियम बदला, अधिकतम 65 वर्ष की आयु तक पद पर रह सकेंगे CDS

सीडीएस अधिकतम 65 वर्ष की आयु तक अपने पद पर रह सकते हैं। रक्षा मंत्रालय ने नौसेना, वायुसेना और थल सेना के सर्विस रूल में भी यह बदलाव किया है। किसी सेना प्रमुख को सीडीएस बनाए जाने पर आयु सीमा का नियम आड़े न आए इसलिए रक्षा मंत्रालय ने सर्विसेस के नियमों में सुधार किया है।

30/12/2019

पाक के मंत्री की मोदी को हराने की अपील पर बरसे केजरीवाल, कहा- दखल बर्दाश्त नहीं

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी के दिल्ली चुनाव में मोदी को हराने की अपील वाले ट्वीट को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हमला किया है। केजरीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी भारत के प्रधानमंत्री है। मेरे भी प्रधानमंत्री है। दिल्ली का चुनाव भारत का आंतरिक मसला है और इसमें हमें आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं है।

31/01/2020

पुराने मिग-21 विमानों को दिसम्बर में किया जाएगा बेड़े से बाहर

कभी वायु सेना की शान रहे पुराने मिग-21 विमानों को इस वर्ष दिसम्बर में लड़ाकू विमानों के बेड़े से बाहर किया जायेगा। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मिग-21 विमान 44 वर्ष पुराने हो गये हैं और इन्हें दिसम्बर में बेड़े से बाहर किया जायेगा।

20/08/2019

कोविड-19: भारत में अब तक 73 संक्रमित मरीजों की पुष्टि, 56 भारतीय और 17 विदेशी शामिल

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया। देश में कोरोना के संक्रमण के 11 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

12/03/2020

दो सप्ताह में पहली बार घटे पेट्रोल के दाम, डीजल के कीमतों में 27 दिन बाद कटौती

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल 10 पैसे और डीजल 6 पैसे सस्ता हुआ। दो सप्ताह में यह पहला मौका है जब पेट्रोल सस्ता हुआ है। डीजल के दाम 27 दिन में पहली बार घटे हैं।

03/10/2019

बिहार में पांच चिकित्सा टीमें भेजेगा केन्द्र

केन्द्र सरकार ने बिहार में मस्तिस्क ज्वर के इलाज में सहायता के लिए वरिष्ठ बाल रोग चिकित्सकों और अर्द्ध चिकित्साकर्मियों की पांच टीमें तत्काल मुजफ्फरपुर भेजने का निर्देश दिए हैं।

20/06/2019