Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

जम्मू में मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

Saturday, May 30, 2020 15:05 PM
फाइल फोटो

जम्मू। कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार सुबह घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गये। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने कुलगाम जिले के वानपोरा में आतंकवादियों के छुपे होने की खुफिया जानकारी मिलने पर संयुक्त अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान गांव के सभी निकास मार्गों को सील कर जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे। वहां छुपे आतंकवादियों ने उन पर अत्याधुनिक स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी।

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इलाके में 2 से 3 आतंकवादियों के मौजूद होने की रिपोर्ट मिली थी। इस बीच निकटवर्ती इलाकों में किसी किस्म का विरोध-प्रदर्शन रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गये हैं।
 

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस को लेकर महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, 4 शहर पूरी तरह लॉकडाउन

महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बड़ा फैसला किया है। उद्धव सरकार ने चार शहरों पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़, मुंबई और नागपुर को पूरी तरह से शटडाउन करने का फैसला किया है। इन शहरों में 31 मार्च तक बंद रहेगा।

20/03/2020

केंद्र ने पेट्रोल पर 10 और डीजल पर 13 रुपए प्रति लीटर बढ़ाया टैक्स, खुदरा मूल्य स्थिर

केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइड ड्यूटी में बड़ा इजाफा कर दिया है। पेट्रोल पर 10 रुपए और डीजल पर 13 रुपए प्रति लीटर टैक्स बढ़ा दिया गया है। हालांकि, इसका ग्राहकों की जेब पर बोझ नहीं पड़ेगा। लेकिन अंतरराष्ट्रीज बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी का लाभ नहीं मिलेगा।

06/05/2020

खुद की परवाह करने वालों को देश की सुरक्षा की चिंता नहीं : मोदी

समाजवादी पार्टी के गढ़ कन्नौज में राष्ट्रवाद के साथ साथ जातिगत समीकरणों को साधते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि खुद में प्रधानमंत्री का अक्श ढूंढऩे वालों के पास देश की सुरक्षा एवं गरीबों के विकास की कोई योजना नहीं है।

27/04/2019

महात्मा गांधी को भारत रत्न देने की याचिका खारिज, CJI ने कहा- राष्ट्रपिता भारत रत्न से भी ऊपर

सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भारत रत्न देने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि महात्मा गांधी को दी गई राष्ट्रपिता की पदवी भारत रत्न से भी ऊपर हैं। हम आपकी भावनाओं की कद्र करते हैं। अगर आप चाहें तो केंद्र सरकार को इस बारे में ज्ञापन दे सकते हैं।

17/01/2020

व्हिप को अविश्वास प्रस्ताव तक सीमित करें

भारत में सांसदों की इस स्वतंत्रता का दुरुपयोग होने लगा। 80 के दशक में कई राज्यों के विधायक सुबह से शाम तक दो या तीन बार पार्टियों को बदलने लगे।

22/05/2019

महाराष्ट्र के जलगांव में भीषण सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 16 मजदूरों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

महाराष्ट्र के जलगांव में देर रात करीब एक बजे किंगांव के पास एक ट्रक पलट गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रक में पपीता भरा था और साथ ही 21 मजदूर भी बैठे थे। ट्रक पलटने से 16 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक अंकलेश्वर-बुरहानपुर स्टेट हाइवे पर यह हादसा हुआ। एक मोड़ पर ट्रक की स्टेयरिंग की रॉड टूट गई और ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया।

15/02/2021

कर्नाटक में बाढ़ की स्थिति गंभीर, यातायात बाधित

महाराष्ट्र के नदी बांधों से भारी मात्रा में जल छोडऩे और कर्नाटक के पांच जिलों में भारी बारिश के कारण राज्य में बाढ़ की स्थिति और खराब हो गयी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बेलगावी, रायचूर, बगलकोट, यादगीर, विजयपुरा एवं धारवाड़ जिलों में भारी बारिश के कारण राज्य में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ गई।

06/08/2019