Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में घायल हुए 2 जवान शहीद

Saturday, May 02, 2020 15:20 PM
फाइल फोटो

जम्मू। बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर सीमापार से पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में घायल हुए भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गये। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार दोपहर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अकारण गोलीबारी की।

भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई। दोनों पक्षों के बीच चली गोलीबारी में भारतीय सेना के 2 जवान घायल हो गये। घायल जवानों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गयी।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

यौनशोषण के आरोप लगाने वाली महिला पेश

उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता में गठित की गयी समिति ने शुक्रवार को पहली बार जजों के चैंबर में मामले की सुनवाई शुरू की।

27/04/2019

आजादी के बाद किसानों और मजदूरों के उत्थान के नाम पर दिए गए केवल खोखले नारे: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक किसान और श्रमिकों के उत्थान के नाम पर देश और राज्यों में अनेक सरकारें बनीं लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया। किसानों, मजदूरों और महिलाओं के उत्थान के नाम पर खोखले नारे दिए गए।

25/09/2020

अलीबाग के पास टकराएगा निसर्ग तूफान, हवा की गति 100 किमी प्रति घंटा रहने का अनुमान

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात निसर्ग बुधवार को अलीबाग के पास जमीन से टकराएगा। इस दौरान हवा की गति 100 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है।

03/06/2020

शांत क्षेत्र में तैनात सेना के अधिकारियों को फिर से मिलेगा मुफ्त राशन

शांत क्षेत्र में तैनात सेना के अधिकारियों को फिर से मुफ्त राशन की सुविधा मिलेगी। इसके लिए केंद्र सरकार रक्षा मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

19/06/2019

अरब सागर में मिला एयरक्राफ्ट का इंजन, बोट में मछली पकड़ने के दौरान जाल में फंसा

केरल के मछुआरों को एक एयरक्राफ्ट का इंजन मिला। दरअसल, एर्नाकुलम जिले के मुनंबम तट के पास अरब सागर में मछुआरों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले बोट ने जाल में इस इंजन को खींच लिया था।

14/11/2019

दुनिया में वैज्ञानिकों की 100 टीमें कर रही 50 वैक्सीन पर काम, जानें लोगों को कब से मिलने लगेगी कौन सी वैक्सीन

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया बेहाल है। भारत में त्योहारी सीजन में इसने और विकराल रूप ले लिया है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के अभी तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। सबकी नजरें वैक्सीन पर हैं। मार्च 2020 में इजरायल और इटली द्वारा वैक्सीन बनाने के दावों से लेकर आज तक कोई वैक्सीन बाजार में नहीं आई है। हालांकि चीन और रूस इसका दावा कर रहे हैं।

19/11/2020

राम मंदिर ट्रस्ट बनाने के लिए केंद्र सरकार की तैयारी शुरू

केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार राम जन्मभूमि मामले में मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है और कुछ अधिकारियों की टीम अदालत के फैसले का विस्तृत अध्ययन कर रही है।

12/11/2019