Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब से 14 मरे

Wednesday, May 29, 2019 13:20 PM
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जहरीली शराब से 14 मोत हो गई है। उनका परिवार विपाल करते हुए।

बाराबंकी/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के रामनगर क्षेत्र में सोमवार रात एक सरकारी ठेके से शराब खरीद कर पीने वालों में से कम से कम 14 लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि 20 से अधिक अस्पताल में भर्ती है। मरने वालों एक परिवार के चार सदस्य शामिल हैं। घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए है। लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद हुई इस घटना के पीछे जांच एजेंसियां राजनीतिक साजिश के पहलुओं की भी पड़ताल करेंगी।

जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित 

उत्तर प्रदेश सरकार ने बाराबंकी में जहरीली शराब से मरने वाले लोगों के आश्रितों को दो लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शराब पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा करने के साथ घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। जो मामले की जांच के बाद अपनी रिपोर्ट दो दिनों के भीतर सौपेंगी। राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि दोषी पाए गए लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जांच दल इस बात की भी तहकीकात करेगा कि लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद हुई इस घटना के पीछे कोई राजनीतिक साजिश तो नहीं है। इससे पहले हापुड़ और आजमगढ़ में हुई जहरीली शराब की घटनाओं में राजनीतिक साजिश की बात सामने आई थी। 

यह भी पढ़ें:

मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी नरेन्द्र मोदी की सरकार में मंत्री बनना चाहती हैं। हेमा मालिनी ने लोकसभा चुनाव में दूसरी बार मथुरा सीट से जीत हासिल की है।

26/05/2019

चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका, टीडीपी के चार राज्यसभा सांसद भाजपा में शामिल

ये सभी भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

20/06/2019

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम दीपक में करते थे पढ़ाई, भारत को दी अत्याधुनिक करने की सोच

देश के पूर्व राष्ट्रपति और भारतीय मिसाइल प्रोग्राम के जनक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि है। उनका जन्म 15 अक्टूबर 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में हुआ था।

27/07/2019

पार्टी में बदलाव के लिए राहुल गांधी को CWC ने दिए पूरे अधिकार: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी।

25/05/2019

निर्मोही अखाड़े ने क्या सेवा का अधिकार कायम किया था : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद की सुनवाई के दौरान गुरुवार को एक मुस्लिम पक्षकार से पूछा कि क्या उनकी आपत्तियों के बावजूद निर्मोही अखाड़े ने राम लला की सेवा और मंदिर प्रबंधन का अधिकार कायम कर रखा था।

05/09/2019

हिंदुओं को अल्पसंख्यक दर्जा देने संबंधी याचिका खारिज

उच्चतम न्यायालय ने देश के आठ राज्यों में हिंदुओं को अल्पसंख्यक दर्जा देने के आदेश संबंधी जनहित याचिका मंगलवार को खारिज कर दी।

17/12/2019

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का राजकीय सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल्ली के लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान उनके हजारों प्रशंसकों, समर्थकों और परिजनों ने उन्हें अश्रुपूर्ण विदाई दी।

07/08/2019