Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

लोजपा ने चिराग पासवान में व्यक्त की आस्था

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने अध्यक्ष चिराग पासवान में आस्था व्यक्त की है। पार्टी में हुए विद्रोह के बाद लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हुई।

20 Jun 16:05 PM

दिल्ली में दर्ज किए गए भूकंप के झटके

कम तीव्रता वाले भूकंप के झटके दिल्ली में दर्ज किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.1 मापी गयी। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप का केन्द्र नयी दिल्ली के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में 28.67 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 77.14 डिग्री पूर्वी देशांतर पर भूमि में सात किलोमीटर नीचे था।

20 Jun 15:05 PM

मंदिर के चंदे में लूट की होनी चाहिए जांच : कांग्रेस

कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मिले चंदे की राशि में लूट का आरोप लगाया है। इसे रामद्रोह करार दिया और कहा कि इस पूरे प्रकरण की उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में जांच कराई जानी चाहिए।

20 Jun 14:50 PM

पंजाब के लोगों की एकमात्र उम्मीद है आप : केजरीवाल

पंजाब में होने वाले चुनावों में वहां के लोगों की एकमात्र उम्मीद आम आदमी पार्टी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ही एकमात्र उम्मीद है।

20 Jun 14:40 PM

देश में कोरोना के 58,419 नए मामले आए सामने

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी सक्रिय मामलों में तेजी से कमी आ रही है। 24 घंटों के दौरान 30,776 सक्रिय मामले कम हुए है।

20 Jun 11:30 AM

कश्मीर में पुलिस ने नार्को टेरर मॉड्यूल का किया खुलासा

कश्मीर में पुलिस ने नार्को टेरर मॉड्यूल का खुलासा किया है। पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान 4 पिस्टल, 10 ग्रेनेड और 21 लाख रुपए कैश बरामद किए गए है।

19 Jun 17:15 PM

अनलॉक के दौरान खतरनाक साबित हो सकती है लापरवाही और ढिलाई: गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को आगाह किया है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के मद्देनजर किए जा रहे अनलॉक के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही या ढिलाई खतरनाक साबित हो सकती है इसलिए उचित कोविड व्यवहार के साथ साथ टेस्ट, ट्रेक, उपचार और टीकाकरण की 5 सूत्री रणनीति पूरी तरह अपनाए जाने की सख्त जरूरत है।

19 Jun 16:55 PM

जम्मू-कश्मीर: उरी से आतंकवादियों के 3 सहायक गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के उरी से आतंकवादियों के 3 सहायकों (ओजीडबल्यू) को गिरफ्तार कर हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

19 Jun 14:55 PM

IAF चीफ आरकेएस भदौरिया बोले- बदलाव के दौर से गुजर रही वायसेना, देश में ही बनेगा 5वीं पीढ़ी का एयरक्राफ्ट

भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा कि तेजी से बदल रही सुरक्षा चुनौतियों और पड़ोस एवं अन्य क्षेत्रों में बढ़ती भू-राजनीतिक अनिश्चितताओं के मद्देनजर भारतीय वायुसेना प्रौद्योगिकियों को तेजी से शामिल करके परिवर्तन के महत्वपूर्ण दौर से गुजर रही है। हमारे अभियानों के हर पहलू में प्रौद्योगिकियों और लड़ाकू शक्ति का जितनी तेजी से समावेश अब हो रहा है, उतना पहले कभी नहीं हुआ।

19 Jun 14:45 PM

गाजियाबाद बुजुर्ग पिटाई मामले में सपा नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार, पुलिस ने दिल्ली से पकड़ा

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले को लोनी में बुजुर्ग व्यक्ति अब्दुल समद की पिटाई मामले में सपा नेता उम्मेद पहलवान को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुलशन को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस कई दिनों से पहलवान की तलाश कर रही थी।

19 Jun 14:50 PM