Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
भारत

नई पीढ़ी की आकाश एनजी मिसाइल का सफल परीक्षण, खराब मौसम के बीच लक्ष्य पर सटीक निशाना

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने शुक्रवार को एकीकृत परीक्षण रेंज से नई पीढ़ी की आकाश (आकाश-एनजी) मिसाइल का सफल उड़ान परीक्षण किया। खराब मौसम के बीच मिसाइल का परीक्षण किया गया है और इसने सभी प्रकार के मौसम में मिसाइल की क्षमता को साबित कर दिया है।

23 Jul 17:40 PM

नवजोत सिंह सिद्धू ने संभाली पंजाब कांग्रेस की कमान, बोले- आज पूरे पंजाब के कांग्रेस कार्यकर्ता प्रधान बन गए

पंजाब के लोगों को न्याय दिलाने की हुंकार के साथ शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने विधिवत तौर पर पंजाब कांग्रेस की कमान संभाल ली। पद संभालते ही सिद्धू ने हुंकार भरी और कहा कि उनका मिशन पंजाब को जिताना है। सिद्धू ने कहा कि आज देश का किसान दिल्ली की सड़कों पर धरना दे रहा है, सबसे बड़ा मसला यही है।

23 Jul 16:10 PM

महाराष्ट्र में भारी बारिश से आफत: रायगढ़ में लैंडस्लाइड से 36 लोगों की मौत, कई अभी भी लापता

महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। कोल्हापुर, रायगढ़, रत्नागिरी, पालघर, ठाणे और नागपुर के कुछ हिस्सों में बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण रायगढ़ जिले में कई जगह लैंडस्लाइड हुई है। तीन अलग-अलग जगहों पर हुए भूस्खलन में 36 लोगों की मौत हुई है।

23 Jul 13:55 PM

मानसून सत्र: जासूसी कांड पर विपक्ष का भारी हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

राज्यसभा में शुक्रवार को पत्रकारों और वरिष्ठ नेताओं की कथित जासूसी के मामले को लेकर विपक्ष ने भारी हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही 3 स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले भी सदन की कार्यवाही पहले 12 बजे, फिर 12:30 बजे और फिर 2.30 बजे तक स्थगित करनी पड़ी थी। उधर पेगासस जासूसी और कृषि कानूनों को लेकर हंगामे के चलते लोकसभा सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

23 Jul 13:10 PM

राज्यसभा में TMC सांसद शांतनु सेन पूरे सत्र के सस्पेंड, आईटी मंत्री से दस्तावेज छीनकर फाड़ने पर हुई कार्रवाई

तृणमूल कांग्रेस के सदस्य शांतनु सेन को राज्यसभा के मानसून सत्र के कामकाज के चौथे दिन शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है। संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कार्यवाही शुरू होने और आवश्यक दस्तावेज पटल पर रखे जाने के बाद सेन को निलंबित करने का प्रस्ताव रखा, जिसे सभापति एम वेंकैया नायडू ने स्वीकार कर लिया।

23 Jul 12:35 PM

पेगासस जासूसी केस: राहुल गांधी ने कहा- SC की निगरानी में हो न्यायिक जांच, गृह मंत्री अमित शाह दें इस्तीफा

पेगासस के जरिए जासूसी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी दल संसद के अंदर और बाहर मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रहे हैं। शुक्रवार को कांग्रेस तथा विपक्ष के कई संसद सदस्यों ने संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया तथा सरकार विरोधी नारे लगाए। राहुल गांधी ने पेगासस जासूसी मामले में न्यायिक जांच की मांग करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है।

23 Jul 12:10 PM

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 35,342 नए संक्रमित, 483 मौतें, एक्टिव केस में करीब 4 हजार की कमी

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 35 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं और 483 लोगों की इस जानलेवा संक्रमण से मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से देश में सक्रिय मामले 3,881 घटकर 4 लाख 5 हजार 513 रह गए हैं। इसी अवधि में 483 मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 4 लाख 19 हजार 470 हो गया है।

23 Jul 11:45 AM

जम्मू-कश्मीर: सोपोर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को कामयाबी, 2 आतंकी ढेर, विस्फोटक और हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए। दोनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। इनमें एक की पहचान फयाज अहमद के तौर पर हुई है। दहशतगर्दों के पास से भारी मात्रा गोला-बारूद बरामद हुआ।

23 Jul 11:35 AM

जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश नाकाम: अखनूर में पुलिस ने मार गिराया ड्रोन, 5 किलो IED बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू के बाहरी क्षेत्र कानाचक में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सेना ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। इस ड्रोन के साथ पुलिस ने 5 किलो आईईडी भी बरामद किया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि ड्रोन से लाई गई आईईडी करीब तैयार हालत में थी। उस पर जीपीएस लगा हुआ था।

23 Jul 11:25 AM

महाराष्ट्र में पानी का कहर: भारी बारिश से डूबा चिपलूण शहर, 5000 से अधिक लोग बाढ़ में फंसे

महाराष्ट्र के तटवर्ती कोंकण क्षेत्र व पश्चिम महाराष्ट्र में बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक हुई भारी बारिश पूरा कोकण जलमय हो गया है। विशेषकर कोंकण का चिपलूण शहर लगभग डूब सा गया है। इस शहर के 5000 से अधिक लोग बाढ़ में फंसे हैं।

23 Jul 10:45 AM