Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 29th of September 2020
 
भारत

12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, 3 व 7 नवंबर को वोटिंग, 10 को आएंगे नतीजे

देश के 11 राज्यों की 55 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 3 नवम्बर को होंगे जबकि बिहार की 1 लोकसभा सीट तथा मणिपुर की एक विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 7 नवंबर को होंगे। कोविड-19 को देखते हुए स्थानीय परिस्थितियों के मद्देनजर असम, तमिलनाडु ,केरल और पश्चिम बंगाल की 7 सीटों के लिए उपचुनाव नहीं होंगे।

29 Sep 17:20 PM

PM मोदी ने नमामि गंगे की 8 परियोजनाओं का किया लोकार्पण, जल जीवन मिशन के लोगो का भी किया अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तराखंड में नमामि गंगे की 8 परियोजनाओं को वर्चुअल लोकार्पण किया। इस अवसर पर मोदी ने रोविंग डाउन द गंगेज तथा ग्राम पंचायतों और पानी समितियों के लिए बनाई गई मार्गदर्शिका का विमोचन और जल जीवन मिशन के लोगो (प्रतीक चिह्न) का भी अनावरण किया।

29 Sep 17:15 PM

बिहार विधानसभा चुनावः RLSP ने महागठबंधन से नाता तोड़ा, BSP के साथ बनाया नया गठबंधन

बिहार विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर फंसे पेंच के नहीं सुलझने से नाराज चल रहे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने राष्ट्रीय जनता दल नीत महागठबंधन से नाता तोड़ बहुजन समाज पार्टी एवं जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के साथ नया गठबंधन बनाकर राज्य की सभी 243 सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया।

29 Sep 16:00 PM

PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- खेती के उपकरण को आग लगाकर किसानों को किया अपमानित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी दलों विशेषकर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए मंगलवार को कहा कि ये लोग किसानों, नौजवानों और वीर जवानों के साथ नहीं हैं तथा सिर्फ विरोध के लिए 'विरोध' करने के कारण अप्रासंगिक होते जा रहे हैं।

29 Sep 14:55 PM

बाबरी विध्वंस मामले में CBI कोर्ट कल सुनाएगी फैसला, उमा भारती ने कहा- नहीं लूंगी जमानत

अयोध्या में बाबरी विध्वंस के करीब 28 साल पुराने मामले में सीबीआई की विशेष अदालत बुधवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाएगी। वर्ष 1992 में विवादित ढांचे के विध्वंस के मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉ. मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती समेत सभी 32 आरोपियों के बयान 31 अगस्त तक दर्ज किए जा चुके हैं।

29 Sep 13:25 PM

कोरोना अपडेटः देश में संक्रमितों का आंकड़ा 61.45 लाख के पार, 9.50 लाख से कम हुए एक्टिव केस

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 84 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी, जिससे स्वस्थ होने वालों की संख्या 51 लाख के पार पहुंच गई है। इस दौरान संक्रमण के करीब 70 हजार नए मामलों की तुलना में कोरोना मुक्त हुए लोगों की संख्या अधिक होने से सक्रिय मामलों में करीब 15 हजार की कमी हुई है।

29 Sep 12:15 PM

लोन मोरेटोरियम मसले पर जल्द कोई योजना लाए केन्द्र सरकार, सुप्रीम कोर्ट ने दिए निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार को लोन मोरेटोरियम के बारे में अपनी योजना जल्द प्रस्तुत करने का निर्देश देते हुए इस मामले की सुनवाई की तिथि 5 अक्टूबर निर्धारित की है।

29 Sep 10:00 AM

भारतीय सेना को मिलेंगी 72 हजार असॉल्ट राइफलें, 2 हजार करोड़ रुपए से अधिक के रक्षा खरीद सौदों को मंजूरी

सरकार ने अग्रिम मोर्चों पर तैनात सेना के जवानों के लिए अत्याधुनिक राइफल और सेना तथा वायु सेना के लिए संचार उपकरणों सहित अन्य हथियारों की खरीद से संबंधित 2290 करोड़ रुपए के रक्षा सौदों को मंजूरी दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई रक्षा खरीद परिषद की बैठक में इन सौदों से संबंधित प्रस्तावों को हरी झंडी दिखाई गई।

28 Sep 17:00 PM

ट्रैक्टर जलाने पर कांग्रेस पर बरसे मोदी के मंत्री, कहा- विरोध कांग्रेस का नाटक, देश को किया शर्मसार

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने सोमवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा इंडिया गेट के पास एक ट्रैक्टर को आग लगा देने की घटना की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश को शर्मसार किया है। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर को इंडिया गेट के पास लाकर जलाना कांग्रेस का नाटक है, जिससे कांग्रेस बेनकाब हो गई है।

28 Sep 16:30 PM

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- ये कृषि कानून किसानों के लिए मौत का फरमान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में संसद में पारित कृषि संबंधी विधेयक को लेकर मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा और कहा कि उसने यह कानून लाकर किसानों के लिए मौत का फरमान जारी किया है। भारत में लोकतंत्र खत्म हो गया है।

28 Sep 15:55 PM