Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 14th of July 2020
 
भारत

राहुल गांधी ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर व्यक्त की चिंता, सरकार से किया सवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस सप्ताह यह आंकड़ा 10 लाख के पार पहुंच जाएगा।

14 Jul 15:05 PM

उत्तर प्रदेश: कानपुर एनकाउंटर केस का एक और आरोपी गिरफ्तार, विकास के घर से मिली AK-47

उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में 2-3 जुलाई की रात बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की वारदात में शामिल 50 हजार रुपए के एक और आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर पुलिस से लूटी गई AK-47 समेत अन्य हथियार एवं कारतूस बरामद किए।

14 Jul 11:40 AM

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 9.06 लाख के पार, अब तक 23727 लोगों ने तोड़ा दम

देश में कोरोना संक्रमण की भयावह होती स्थिति के बीच तीसरे दिन भी 28 हजार से अधिक नये मामले सामने आये हैं, जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 9.06 लाख के पार पहुंच गया है। इस दौरान 550 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

14 Jul 10:45 AM

राजस्थान का सियासी संकट: भाजपा ने विधानसभा में की फ्लोर टेस्ट की मांग

प्रदेश में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में चल रहे सियासी घमासान में विपक्षी भाजपा अब तक वेट एंड वॉच की भूमिका में नजर आ रही थी, लेकिन नई दिल्ली में भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की मांग करके पूरे घटनाक्रम को नया राजनीतिक मोड़ दे दिया।

14 Jul 10:30 AM

श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार सुप्रीम कोर्ट ने रखा बरकरार

सुप्रीम कोर्ट ने केरल के तिरुवनंतपुरम स्थित श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के प्रबंधन पर त्रावणकोर के पूर्ववर्ती राजपरिवार के अधिकार को सोमवार को बरकरार रखा। न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय खंडपीठ ने त्रावनकोर रॉयल परिवार की अपील मंजूर कर ली। राज परिवार ने केरल हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी।

13 Jul 13:40 PM

कोरोना वायरस: देश में 24 घंटे में आए 28 हजार से ज्यादा नए मामले, कुल आंकड़ा 8.78 लाख के पार

देश में कोरोना संक्रमण की विकरालता बढ़ती जा रही है और लगातार दूसरे दिन भी रिकॉर्ड 28500 से अधिक मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 8.78 लाख के करीब पहुंच गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश भर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 28,701 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में सर्वाधिक है और इससे संक्रमितों की संख्या 8,78,254 हो गई है।

13 Jul 13:30 PM

चीन के साथ सीमा विवाद के बीच भारतीय सेना को मिलेंगी ताकत, 72 हजार SIG राइफल खरीदेगी आर्मी

चीन के साथ सीमा विवाद के बीच भारतीय सेना अमेरिका से 72000 एसआईजी 716 असॉल्ट राइफल खरीदने जा रही है। अमेरिका से पहले ही 72 हजार राइफलें सेना की नार्दन कमांड और दूसरे ऑपरेशन इलाकों में तैनात सैनिकों को मिल चुकी हैं। यह राइफलों का दूसरा बैच होगा। नए हथियारों की खरीद फास्ट-ट्रैक पर्चेज के तहत की जा रही है।

13 Jul 11:25 AM

मध्यप्रदेश: कांग्रेस नेता प्रद्युम्न सिंह लोधी भाजपा में शामिल, विधायक पद से दिया त्यागपत्र

मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड अंचल की मलहरा सीट से कांग्रेस के टिकट पर डेढ़ वर्ष पहले विधायक चुने गए प्रद्युम्न सिंह लोधी ने रविवार को विधायक पद से त्यागपत्र देने के बाद औपचारिक तौर पर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

12 Jul 16:15 PM

अब FASTag के बिना गाड़ी का रजिस्ट्रेशन और फिटनेस नहीं, केंद्र सरकार ने जारी किए निर्देश

सरकार ने वाहनों का पंजीकरण करने या वाहन फिटनेस प्रमाण पत्र जारी करने से पहले उसका फास्टैग विवरण लेना अनिवार्य कर दिया है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने रविवार को जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी और बताया कि नए वाहन का पंजीकरण करने या राष्ट्रीय परमिट वाले वाहनों के लिए फिटनेस प्रमाणपत्र जारी करने से पहले उनका फास्टैग विवरण लेना जरूरी किया गया है।

12 Jul 15:55 PM

कोरोना काल के बीच बाढ़ ने बढ़ाई असम की मुश्किलें, संकट में 20 जिलों के 6 लाख लोग

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संकट के बीच असम के अधिकतर जिलों में भारी वर्षा के बाद बाढ़ जैसी स्थिति ने राज्य की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। असम के 20 से अधिक जिले भारी बारिश और बांध से पानी छोड़े जाने के कारण बुरी तरह प्रभावित हैं और इन जिलों में इसके कारण 6 लाख लोग संकट में है तथा शनिवार तक 42 लोगों की मौत भी हो गई है।

12 Jul 15:45 PM