Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of November 2019
 
भारत

महाराष्ट्र मे सरकार गठन को लेकर कांग्रेस-एनसीपी की बैठक, एक-दो दिन में हो सकता है बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार बनने की तस्वीर साफ होती दिख रही है। तीनों पार्टियां कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर मंथन कर रही हैं, इसमें किसानों के लिए बड़ा ऐलान शामिल किया जा सकता है। महाराष्ट्र सरकार की तरफ से बुलेट ट्रेन के लिए दी जाने वाली 25 फीसदी राशि का उपयोग किसानों की कर्जमाफी में किया जा सकता है।

21 Nov 15:10 PM

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा दांव, अवैध कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला

दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ा सियासी दांव चला है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दिल्ली की अवैध कॉलोनियां को नियमित करने का फैसला लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में दिल्ली में अवैध कॉलोनियों को रेग्युलराइज करने के विधेयक को मंजूरी दे दी गई।

21 Nov 14:15 PM

संस्कृत शिक्षक फिरोज खान के समर्थन में उतरे छात्र, कहा- धर्म के आधार पर भेदभाव गलत

बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में संस्कृत के मुस्लिम शिक्षक की नियुक्ति के खिलाफ छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सबके बीच अब मुस्लिम प्रोफेसर फिरोज खान के समर्थन में कुछ छात्रों ने रैली निकाली। छात्रों ने कहा कि धर्म के आधार पर भेदभाव गलत है।

21 Nov 12:25 PM

नौसेना में अत्यधिक सक्षम उपकरण शामिल: कोविंद

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि भारतीय नौसेना समुद्री सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बड़ी संख्या में उच्च क्षमता वाले अत्याधुनिक उपकरणों को शामिल कर रही है।

21 Nov 11:45 AM

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ बनाएंगे सरकार : कांग्रेस-एनसीपी

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ यथाशीघ्र एवं यथासंभव गठबंधन सरकार बनाने की घोषणा की। कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर कांग्रेस और राकांपा नेताओं की बैठक के बाद मीडिया से यह बात कही।

21 Nov 09:55 AM

BPCL सहित 5 कम्पनियों में हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, कोनकोर, THDCIL में रणनीतिक विनिवेश को मंजूरी

सरकार ने विनिवेश कार्यक्रम पर आगे बढ़ते हुए बुधवार को भारतीय पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड, शिपिंग कार्पोरेशन ऑफ इंडिया, कोनकोर, टेहरी हाइड्रोइलेक्ट्रिक डेवलमेट कार्पोरेशन और नार्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पावर कार्पोरेशन लिमिटेड में रणनीतिक विनिवेश को सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान कर दी है।

21 Nov 09:40 AM

पूरे देश में लागू होगा एनआरसी, असम में भी प्रक्रिया फिर होगी शुरू : गृहमंत्री

गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा कि अवैध लोगों की पहचान के लिए पूरे देश में एनआरसी लागू होगा और इसमें सभी धर्मों और संप्रदायों के लोगों को शामिल किया जाएगा।

21 Nov 09:15 AM

जेएनयू ने आंदोलनकारी छात्रों के खिलाफ खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

जेएनयू ने प्रशासनिक ब्लॉक के 100 मीटर के दायरे में धरना नहीं देने के कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर छात्रों और दिल्ली पुलिस के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की मांग की है।

20 Nov 19:45 PM

सबरीमाला के लिए अलग से कानून बनाए केरल सरकार: सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केरल सरकार से कहा कि वह सबरीमला मंदिर प्रशासन और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एक विशेष कानून बनाये।

20 Nov 14:50 PM

राज्यसभा में बोले अमित शाह, कहा- कश्मीर में कहीं भी कर्फ्यू नहीं, सही वक्त पर बहाल होगी इंटरनेट सेवा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर के हालात पर बयान दिया। अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में किसी भी पुलिस स्टेशन क्षेत्र में कर्फ्यू की स्थिति नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में पूरी स्थिति सामान्य हो चुकी है। पिछले साल की तुलना में पत्थरबाजी की घटनाएं कम हुईं है।

20 Nov 12:45 PM