Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
स्वास्थ्य

शिकायत के बाद जयपुरिया अधीक्षक राणावत को हटाया

Thursday, October 07, 2021 15:55 PM
डॉ. शशिकांत शर्मा को राजस्थान नर्सिंग काउंसिल का रजिस्ट्रार बनाया।

 जयपुर। महिला उत्पीड़न की कथित शिकायत के मामले में जयपुरिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सुनीत सिंह राणावत को अधीक्षक पद से हटा दिया गया है और मुख्यालय लगा दिया गया है। फिलहाल डॉ. राणावत की जगह अधीक्षक पद पर सह आचार्य डॉ. धर्मेन्द्र शर्मा को लगाया गया है। डॉ. राणावत के खिलाफ  हॉस्पिटल की एक महिला कनिष्ठ सहायक ने कथित रूप से उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए चिकित्सा विभाग में उच्च स्तर पर शिकायत की थी।


महिला की इस शिकायत के बाद चिकित्सा विभाग के उप शासन सचिव संजय कुमार ने बुधवार को एक आदेश जारी करते हुए डॉ. राणावत को उनके पद से हटा दिया। डॉ. राणावत को कुछ समय पहले ही जयपुरिया हॉस्पिटल का अधीक्षक बनाया गया था। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले पीड़ित महिला ने स्वास्थ्य विभाग में डॉ. राणावत के खिलाफ  शिकायत दर्ज करवाई थी। राणावत के पास वर्तमान में जयपुरिया हॉस्पिटल के सुप्रीडेंट के अलावा राजस्थान मेडीकल कौंसिल का रजिस्ट्रार पद और सवाई मानसिंह हॉस्पिटल में अतिरिक्त अधीक्षक पद का भी चार्ज है।


मामले की जांच के लिए बनाई कमेटी
राणावत के खिलाफ  हुई शिकायत के बाद चिकित्सा विभाग ने इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई है। चिकित्सा शिक्षा विभाग की आयुक्त शिवांगी स्वर्णकार की अध्यक्षता में कमेटी में एसएमएस हॉस्पिटल के पूर्व अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा और एसएमएस अस्पताल की सर्जरी विभाग की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. प्रभा ओम को शामिल किया है। ये कमेटी सात दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।


डॉ. शशिकांत बने नर्सिंग कौंसिल के रजिस्ट्रार

जयपुर। राज्य सरकार ने बुधवार को एक आदेश जारी कर डॉ. शशिकांत शर्मा को राजस्थान नर्सिंग काउंसिल का रजिस्ट्रार बनाया है। इससे पहले डॉ. शर्मा आरयूएचएस में सहायक कुलसचिव के पद पर कार्यरत थे। वहीं वर्तमान में नर्सिंग कौंसिल के रजिस्ट्रार पद पर कार्यरत महेश शर्मा को आरयूएचएस में सहायक कुलसचिव के पद पर लगाया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अचानक बढ़ जाती है दिल की धड़कन तो हो सकता है आईएसटी, जानें डॉक्टर की राय

दिल के साथ-साथ शरीर के अन्य महत्वपूर्ण अंगों जैसे फेफड़े, लीवर, किडनी और दिमाग को भी नुकसान पहुंचा सकती है। ऐसी ही एक बीमारी इनएप्रोप्रीऐट साइनस टेककार्डिया (आईएसटी) है।

25/12/2019

दिल का ध्यान रखने वाले खुद कैसे रखते हैं दिल का ख्याल

वर्ल्ड हार्ट डे पर विशेष : हार्ट एक्सपर्ट्स से जाना कि वे कैसे रखते हैं अपने हार्ट को तंदुरुस्त

29/09/2021

गंभीर कैंसर रोगियों का दर्द कम करती है पैलिएटिव थैरेपी

कैंसर एक घातक व दिल दहला देने वाली जानलेवा बीमारी है। दुनिया भर में होने वाली छह में से एक व्यक्ति की मौत का कारण कैंसर है।

18/04/2019

संक्रमण से बचाएगा देश का पहला 3D मास्क, SMS हॉस्पिटल एवं MNIT के सहयोग से किया तैयार

कोरोना के बेहतरीन उपचार को लेकर देशभर में विख्यात जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल के चिकित्सकों व एमएनआईटी जयपुर के सहयोग से कंपनी ने कोरोना से बचाव के लिए ऐसा मास्क बनाया है, जो संक्रमण से 99.9 फीसदी बचाएगा। खास बात ये है कि इस मास्क का विकास एवं निर्माण पूर्णतया जयपुर में हुआ है।

29/12/2020

जानलेवा हो सकता है हीट स्ट्रोक

इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी से जनजीवन बुरी तरह त्रस्त है। इस मौसम में हीट स्ट्रोक का ज्यादा खतरा है, जो जानलेवा भी हो सकता है।

03/06/2019

वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे: कोरोना वायरस महामारी के दौरान जानलेवा हो रहा है हाइपरटेंशन

रक्तचाप से जुड़ी बीमारी हाइपरटेंशन आज दुनियाभर में अपनी जड़ें जमा चुकी है। कोरोना के बीच कई ऐसी रिसर्च भी आई हैं, जिसमें यह सामने आया है कि हाइपरटेंशन के मरीजों को कोरोना का संक्रमण होता है तो यह उनके लिए अन्य मरीजों की अपेक्षा अधिक जानलेवा है।

17/05/2020

वर्ल्ड हार्ट डे आज, कोरोना वायरस ने बढ़ाई हार्ट के मरीजों की परेशानी

कोरोना काल के दौरान सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना हृदय रोगियों को करना पड़ा है। कोरोना के कारण अस्पताल में जाने का डर और इलाज में देरी के कारण ज्यादतर हृदय रोगियों की इस दौरान मौत हो गई, जो कि मरने से पहले या मरने के बाद आई जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

29/09/2020