Dainik Navajyoti Logo
Sunday 6th of December 2020
 
हनुमानगढ़

हनुमानगढ़ में एसीबी की कार्रवाई, आयुर्वेद विभाग का अधिकारी 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Thursday, September 24, 2020 17:15 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

हनुमानगढ़। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आयुर्वेद विभाग में सहायक प्रशासनिक अधिकारी पवन कुमार शर्मा को गुरुवार को 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। ब्यूरो के सीआई विजेन्द्र झाला ने बताया कि परिवादी हनुमानगढ़ जिले में नोहर तहसील के गांव फेफाना निवासी चिकित्सा अधिकारी गोवर्धनलाल शर्मा के 30 वर्ष के सेवाकाल पर वेतन निर्धारण (एसीपी) का कार्य करने की एवज में आरोपी पवन शर्मा रिश्वत के लिए कई दिनों से परेशान कर रहा था। परिवादी की इस शिकायत का सत्यापन कराने के दौरान पहली बार गत 20 सितंबर को सत्यापन कार्यवाही के दौरान पवन शर्मा ने परिवादी गोवर्धनलाल से 3 हजार रुपए ले लिए।

इसके बाद परिवादी की बुधवार की बातचीत दोबारा गोपनीय रूप से रिकॉर्डिंग करवाई गई, जिसमें गोवर्धन लाल से 15 हजार रुपए और देने के लिए उसने कहा। इसके बाद आज परिवादी को 15 हजार की राशि अदृश्य रंग लगाकर दी गई। उसने जैसे ही आयुर्वेद उपनिदेशक कार्यालय में जाकर पवन शर्मा को यह राशि पकड़ाई, एसीबी की पहले से तैयार खड़ी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। परिवादी गोवर्धन शर्मा की सेवानिवृत्ति नजदीक है। उसकी जून 2018 में लगने वाली एश्योर्ड करियर प्रोग्रेशन (एसीपी) और वेतन निर्धारण की एवज में पवन शर्मा रिश्वत की मांग कर रहा था। गोवर्धन शर्मा सेवानिवृत्ति निकट होने के कारण अपना वेतन निर्धारण जल्द से जल्द करवाना चाहता था।

यह भी पढ़ें:

मसूद के आतंकी घोषित होने पर कांग्रेस मना रही है शोक : योगी

भाजपा के स्टार प्रचारक और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को श्रीगंगानगर लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव को लेकर रावतसर में जनसभा को सम्बोधित किया।

03/05/2019

ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों से मिले सतीश पूनियां, कहा, जल्द मुआवजा दे गहलोत सरकार

डॉ. सतीश पूनियां रविवार को हनुमानगढ़, चुरू और सीकर जिले के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों से मुलाकात की और खेतों में जाकर उनकी खराब फसलों को देखा।

08/03/2020

महिला को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म, जांच में जुटी पुलिस

हनुमानगढ़ जिले में एक महिला को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। हनुमानगढ़ महिला थाना पुलिस ने बताया कि सोमवार रात को पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। जिसके बाद पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई।

20/08/2019

हनुमानगढ़: पुलिस ने ढाई लाख रुपए की हेरोइन और 4 लाख की नकदी सहित तस्कर को किया गिरफ्तार

हनुमानगढ़ जिले में तलवाड़ा में पुलिस ने हेरोइन तस्करों के एक नेटवर्क का खुलासा करते हुए एक युवक को भारी मात्रा में हेरोइन और हेरोइन बिक्री के चार लाख रुपए सहित गिरफ्तार किया है। बीकानेर संभाग में हाल के दिनों में पुलिस द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ की गई यह एक बड़ी कार्रवाई है।

22/05/2020

हनुमानगढ़: जीप-ट्रक की भिड़ंत, 6 लोगों की मौत, एक बच्ची घायल

हनुमानगढ़ जिल में ट्रक और जीप की टक्कर हो गइ। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो महिला और एक बच्ची भी शामिल है।

21/02/2020

हनुमानगढ़ में अनियंत्रित कार दीवार से टकराई, 4 की मौत, 1 घायल

हनुमानगढ़ जिले के टाउन थाना क्षेत्र में बीती रात एक कार के सड़क किनारे मकान की चारदीवारी के पिल्लर से टकराने से कार में सवार चार युवकों की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया।

13/02/2020

दीप्ति गोयल हत्याकांड : पुलिस रिमांड में आरोपी ने किए कई खुलासे, अवैध पिस्टल से की थी हत्या

दीप्ति गोयल हत्याकांड के मुख्य आरोपी हेमंत लांबा का चाल और चरित्र दोनों ही अब धीरे-धीरे पुलिस के सामने आ रहे हैं। छह दिन के पुलिस रिमान्ड के दौरान कई खुलासे हुए हैं।

16/12/2019