Dainik Navajyoti Logo
Sunday 6th of December 2020
 
हनुमानगढ़

दीप्ति गोयल हत्याकांड : पुलिस रिमांड में आरोपी ने किए कई खुलासे, अवैध पिस्टल से की थी हत्या

Monday, December 16, 2019 11:35 AM
आरोपी हेमंत लांबा (फाइल फोटो)

संगरिया। दीप्ति गोयल हत्याकांड के मुख्य आरोपी हेमंत लांबा का चाल और चरित्र दोनों ही अब धीरे-धीरे पुलिस के सामने आ रहे हैं। छह दिन के पुलिस रिमान्ड के दौरान कई खुलासे हुए हैं। पुलिस के अनुसार हेमंत फेसबुक पर अपनी बड़े-बड़े राजनेताओं के साथ फोटो डालकर रौब जमाता था। हथियारों के साथ भी उसने अपनी एफबी पर फोटो डाली हुई थी। हेमंत के इसी रौब से प्रभावित होकर फेसबुक पर सौ से अधिक लड़कियां उसे फॉलो कर रही थीं। दीप्ति भी उन्हीं में से एक थी। दीप्ति उसके जाल में काफी जल्दी फंस गई थी लेकिन हेमंत को उसका चिड़चिड़ा स्वभाव पसंद नहीं आया। दीप्ति का डिप्रेशन का उपचार चल रहा था। इस कारण ही हेमंत ने उसको अपने रास्ते से हटाने का मन बना लिया और वारदात को अंजाम दे डाला। दीप्ति की हत्या करने के बाद हेमंत ने अपनी फेसबुक की फ्रेंड लिस्ट से भी उसका नाम हटा दिया था।

अवैध पिस्टल से की थी हत्या
हेमन्त उत्तर प्रदेश से अवैध पिस्टल खरीदकर लाया था जिस पिस्टल से उसने दीप्ति व कैब चालक देवेंद्र सिंह निवासी दिल्ली का कत्ल किया था। उस पिस्टल को लेकर वह शुरूआत में तो पुलिस को लगातार झूठ बोलता रहा। हेमंत ने पुलिस को पहले बताया था कि यह पिस्टल लाइसेंसी थी। पुलिस उसका लाइसेंस बरामद करने के लिए दिल्ली तक भी गई थी लेकिन वहां कोई लाइसेंस नहीं मिला। बाद में सामने आया कि पिस्टल अवैध थी। वह हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए उत्तर प्रदेश के इटावा से अवैध पिस्टल खरीदकर लाया था। अब पुलिस हथियार उपलब्ध कराने वाले की भी तलाश कर रही है।

हरियाणा के धारूहेड़ा थाना एसएचओ सुधरी चौधरी ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है, लेकिन वह पूरी तरह पुलिस का सहयोग नहीं कर रहा है तथा गलत जानकारियां दे रहा है। उसको हथियार उपलब्ध कराने वाले की भी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें:

हनुमानगढ़: पुलिस ने ढाई लाख रुपए की हेरोइन और 4 लाख की नकदी सहित तस्कर को किया गिरफ्तार

हनुमानगढ़ जिले में तलवाड़ा में पुलिस ने हेरोइन तस्करों के एक नेटवर्क का खुलासा करते हुए एक युवक को भारी मात्रा में हेरोइन और हेरोइन बिक्री के चार लाख रुपए सहित गिरफ्तार किया है। बीकानेर संभाग में हाल के दिनों में पुलिस द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ की गई यह एक बड़ी कार्रवाई है।

22/05/2020

अपहरण कर की गई थी दीप्ति की हत्या, अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण-हत्या का मामला दर्ज

अपने ननिहाल दिल्ली के साकेत नगर में रह कर पढ़ रही संगरिया निवासी इक्कीस वर्षीय दीप्ति गोयल पुत्री हुनमान प्रसाद लाला की अपहरण के बाद हत्या की गई थी। उसका शव शनिवार को धारूहेड़ा हरियाणा के नंदरामपुर बास रोड पर रामनगर के निकट बरामद हुआ था।

09/12/2019

हनुमानगढ़ में एसीबी की कार्रवाई, आयुर्वेद विभाग का अधिकारी 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आयुर्वेद विभाग में सहायक प्रशासनिक अधिकारी पवन कुमार शर्मा को गुरुवार को 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। परिवादी चिकित्सा अधिकारी गोवर्धनलाल शर्मा के 30 वर्ष के सेवाकाल पर वेतन निर्धारण (एसीपी) का कार्य करने की एवज में आरोपी पवन शर्मा रिश्वत के लिए कई दिनों से परेशान कर रहा था।

24/09/2020

हनुमानगढ़ में अनियंत्रित कार दीवार से टकराई, 4 की मौत, 1 घायल

हनुमानगढ़ जिले के टाउन थाना क्षेत्र में बीती रात एक कार के सड़क किनारे मकान की चारदीवारी के पिल्लर से टकराने से कार में सवार चार युवकों की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया।

13/02/2020

राजस्थान की इस छात्रा का रिजल्ट देखकर आप कहेंगे, सरकारी स्कूल हों तो ऐसे हों

राजस्थान बोर्ड का बुधवार को 12वीं साइंस और कॉमर्स का परिणाम घोषित हो गया। इस बार भी छात्राओं का रिजल्ट छात्रों से अधिक रहा है।

15/05/2019

हनुमानगढ में कर्ज में दबे किसान ने कलेक्ट्रट परिसर में किया सुसाइड

राजस्थान के हनुमानगढ में कर्ज से परेशान एक किसान के जिला कलेक्ट्रट परिसर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है।

21/05/2019

पति की हत्या के आरोप में पत्नी और उसका प्रेमी गिरफ्तार

हनुमानगढ़ जिले में टिब्बी थाना क्षेत्र में एक महिला द्वारा प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतक की पत्नी नाज प्रवीण तथा प्रेमी मूसे खां को हिरासत में लिया गया है।

04/09/2019